taktomguru.com

बच्चे और कुत्तों, उन्हें आदर्श playmates होने के लिए सिखाते हैं

कुत्तों और बच्चों

अंत में आप पैदा हुए हैं और आपने स्वीकार कर लिया है कि आपके बच्चों के पास एक कुत्ता है

 (जिसने ऐसा नहीं किया है जो पहले पत्थर को फेंक देता है) भले ही आप जानते हैं कि सभी काम आप पर गिरेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपको कितना वादा करते हैं कि वे इसका ख्याल रखेंगे।

पालतू जानवर के साथ बढ़ने के सकारात्मक पहलू निर्विवाद हैं, लेकिन वास्तव में हमारे बच्चों की शिक्षा को बढ़ाने के लिए, हमें उनकी देखभाल में जितना संभव हो सके उन्हें शामिल करना होगा और एक स्थापित करना होगा उचित सहअस्तित्व मॉडल.

कुत्तों पालतू जानवर हैं जो सबसे ज्यादा मांग करते हैं जो उनके साथ स्थापित करते हैं camaraderie के रिश्ते. वे शरारत के साथी हैं और दोनों अपने खेल का आनंद लेंगे। बच्चा एक सहयोगी हमेशा इच्छुक और हंसमुख पाएगा और जानवर अपने शरारत के साथ एक मोहक और बहुत मरीज दोस्त होगा, इसके अलावा वह उसका बन जाएगा Confidante और दोस्त. हालांकि, रिश्ते को स्वस्थ होने के लिए, हमें करना होगा अपने पहले मुठभेड़ों की निगरानी करें और दोनों को सिखाएं कि उनका इलाज कैसे किया जाना चाहिए।

उसे जानने वाले कुत्ते का सम्मान करें

सबसे पहले, माता-पिता को पता होना चाहिए कि कुत्ता कौन सा ज़रूरत है और देखभाल करेगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि, इसके अलावा बच्चा जानकारी मांगेगा और हमें इसे उपलब्ध कराने के लिए तैयार रहना चाहिए, हम यह भी जान लेंगे कि उसे कैसे समझाया जाए कि उसे उसे अपनी प्लेट से खाना क्यों नहीं देना चाहिए या यह क्यों नहीं है खेलने के लिए अच्छा समय.




कुत्ते और बच्चे

कब बच्चे बहुत छोटे हैं, सह-अस्तित्व थोड़ा और जटिल हो सकता है क्योंकि स्वादिष्टता इसके गुणों में से एक नहीं है। वे कुत्ते को कान, पूंछ से खींचेंगे, वे बिना किसी देखभाल के पकड़ लेंगे ... इस कारण से, यह मौलिक है कि उनके खेल हैं एक वयस्क द्वारा पर्यवेक्षित हर समय यह सच है कि कुत्ते बच्चों के साथ अंतहीन धैर्य दिखाते हैं, लेकिन सब कुछ एक सीमा है। इसके अलावा, पिल्ले को भी शिक्षित किया जाना चाहिए और अपने काटने, उनकी जीवनशैली को संक्षेप में, सामाजिककरण में नियंत्रित करना सीखना चाहिए।

अपने खेल का पर्यवेक्षण करें

एक अच्छी विधि है एक निश्चित समय बुक करें ताकि दोनों खेलते हैं। बच्चा अधीरता से इंतजार करेगा और एक ही समय में इस क्षण को महत्व देना सीखेंगे, हम उसे सिखा सकते हैं कि जानवर के साथ कैसे व्यवहार किया जाए। हम समझाएंगे कि, उनके जैसे, कुत्ता एक जीवित प्राणी है जो बालों या कानों से खींचने के लिए दर्द होता है या अनजाने में पकड़ लिया जाता है। दूसरी तरफ, आपको यह समझना होगा कि जानवर को आराम और एकांत की अवधि की आवश्यकता है जिसे इसे सम्मानित करना चाहिए, साथ ही इसकी जगह भी।

कई माता-पिता के लिए पिल्ला की उपस्थिति में आराम करना आम बात है क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह बच्चों को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कुत्ता कितना छोटा है, उसके दांत सुइयों की तरह हैं और इसकी नाखून उन्हें चोट पहुंचा सकती हैं। आपको सावधान रहना होगा और मौके पर कुछ भी मत छोड़ो यह पालतू जानवर दोनों बच्चों और कुत्ते के लिए शैक्षिक होने का अनुभव है। रहस्य हमारे बच्चों के लिए बढ़ने के लिए एक अच्छा आधार स्थापित करना है खुद के प्रति सम्मान, अपने साथियों और जानवरों की ओर.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते ने मुझे काट दिया हैमेरे कुत्ते ने मुझे काट दिया है
कुत्ता: भावनात्मक समर्थनकुत्ता: भावनात्मक समर्थन
मेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैंमेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैं
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परेएक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
एक जानवर और बच्चों का नुकसानएक जानवर और बच्चों का नुकसान
पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता हैपालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है
अपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखेंअपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखें
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
कुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्तीकुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्ती
» » बच्चे और कुत्तों, उन्हें आदर्श playmates होने के लिए सिखाते हैं
© 2021 taktomguru.com