taktomguru.com

हिप डिस्प्लेसिया, यह क्या है और इसका निदान कैसे करें

हिप dysplasia कुत्ता

कुत्तों की सबसे आम बीमारियों में से एक है हिप डिस्प्लेसिया

. यह एक ऐसी स्थिति है जो आम तौर पर वर्षों से दिखाई देती है और कई में काफी आम है दौड़. इसमें शामिल हैं संयुक्त की विकृति जो नारी के सिर के साथ कूल्हे में शामिल हो जाता है और कई मामलों में वंशानुगत होने के कारण कई मूल हो सकते हैं। यह हमारे कुत्ते के साथ सबसे बुरी बीमारी नहीं हो सकती है, लेकिन यह बिल्कुल सकारात्मक नहीं है।

इसलिए डिस्प्लेसिया एक है हड्डी रोग और यह माता-पिता द्वारा विरासत प्राप्त जीन के आधार पर समय के साथ विकसित हो सकता है। भौतिक स्तर पर, कुत्ते के लिए जो डिस्प्लेसिया है, वहां कूल्हे के क्षेत्र में बहुत तीव्र दर्द होता है और चलने पर बाधा होती है, लैगड़ापन इसके सबसे दृश्य और आदत के लक्षणों में से एक। हालांकि, हालांकि हम शल्य चिकित्सा के बिना पूरी तरह से अपने विकास को रोक नहीं सकते हैं, दर्द को कम करने और इसकी शुरुआत में देरी करने के तरीके हैं।

इसका निदान कैसे करें: कारक जो हिप डिस्प्लेसिया का कारण बनते हैं

हिप dysplasia-डॉग-सुनहरा

अगर हम अपने कुत्ते को लंगड़ा या अजीब चलते देखते हैं पीछे हटना मुश्किल है आपके शरीर के साथ-साथ सामान्य से अधिक प्रयास करने के साथ-साथ, अपने पिछड़े पैरों को थोड़ा सा खींचकर, हम संभवतः विकसित डिस्प्लेसिया के मामले का सामना करेंगे। अधिक वजन, एक अपर्याप्त पोषण या विकास चरण के दौरान अत्यधिक व्यायाम ऐसे कारक हैं जो भविष्य में डिस्प्लेसिया को ट्रिगर कर सकते हैं। जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, यह एक ऐसी बीमारी है जो हड्डियों को प्रभावित करती है और कई में वर्गीकृत होती है इसकी गंभीरता के अनुसार डिग्री.




दूसरी तरफ, कि कुत्ते के माता-पिता की जीन में डिस्प्लेसिया के विकास के कोई संकेत नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यह नहीं हो सकता विरासत में मिला बीमारी या कुत्ते भविष्य में इसे अन्य कारणों से पीड़ित करने के लिए स्वतंत्र है। जैविक नस्लों और बड़े कुत्तों के पास इस बीमारी से ग्रस्त होने के लिए एक विशेष पूर्वाग्रह है, क्योंकि जैविक रूप से वे तेजी से विकसित होते हैं।

इसे कैसे रोकें और इसका इलाज कैसे करें

सबसे पहले, हिप डिस्प्लेसिया से बचने के लिए इसकी अनुशंसा की जाती है कुत्ते को पर्याप्त पोषण प्रदान करें और अधिक वजन से बचें किसी भी समय अपने जीवन, विशेष रूप से उनके विकास और विकास के दौरान। आपको अपने जीवन के किसी भी चरण में अपने कुत्ते की प्रकृति से अवगत होना चाहिए, क्योंकि यह एक और ध्यान देना है पशुशावक. यदि हम विकास के इस समय के दौरान उसे कठिन अभ्यास के अधीन रखते हैं, तो हम एक बड़ा जोखिम चलाते हैं कि उसकी बुढ़ापे में वह एक विकसित करेगा dysplasia.

प्रभावित कुत्तों के लिए दो प्रकार के उपचार होते हैं: शल्य और औषधीय. एंटी-भड़काऊ दवाएं हैं, दर्द से छुटकारा पाने के लिए एनाल्जेसिक जो बीमारी के विकास में देरी करते हैं जब यह पहले से सक्रिय होता है और डिग्री मध्यम या निम्न होती है। अधिक उन्नत मामलों के लिए हमारे पशुचिकित्सा सर्जरी का सहारा ले सकते हैं, जो अनुमति देता है डिस्प्लेसिया और अन्य उपनिवेशों के साथ उपचारात्मक उपचार. उन्नत हड्डी अपघटन के मामले में कुत्तों के लिए भी हड्डी कृत्रिम अंग हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है।

किसी भी मामले में, यदि आप अपने कुत्ते में डिस्प्लेसिया के संकेत देखते हैं या सोचते हैं कि आप इससे पीड़ित हो सकते हैं, तो कुत्ते को जितनी जल्दी हो सके जाएं। पशु चिकित्सक. समय में एक इलाज आपके कुत्ते को ठीक कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
एक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटेंएक कुत्ते में आम कूल्हे की चोटें
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
हिप डिस्प्लेसिया क्या है?हिप डिस्प्लेसिया क्या है?
कुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारीकुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारी
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
रोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्यरोड्सियन रिजबैक का स्वास्थ्य
बीगल में पीठ दर्दबीगल में पीठ दर्द
» » हिप डिस्प्लेसिया, यह क्या है और इसका निदान कैसे करें
© 2021 taktomguru.com