taktomguru.com

कुत्ते को स्नान करना, कदम से कदम

1.-अच्छी शुरुआत के साथ कुत्ते के स्नान शुरू करें
स्नान करने के आदी कुत्ते को शौचालय को सुखद क्षण से जोड़ना आसान होगा, बशर्ते कि स्वच्छता उनके लिए सकारात्मक अनुभव हो। पहली बार जब आप साफ करते हैं, तो आपको उसे आश्वस्त करना होगा, सहवास और सुखद शब्द प्रदान करना होगा। आपको यह कोशिश करनी चाहिए कि पानी और साबुन के साथ आपका पहला संपर्क सुखद है।
2.- शौचालय के लिए कर तैयार करें
प्यार के साथ पर्यावरण को गर्म करना, कुत्ते को अपने आवश्यक स्नान दिनचर्या के सकारात्मक तरीके से सामना करने में मदद करेगा। तैयार करने से पहले, कुत्ते के कोट को कोट को छेड़छाड़ करने और मृत बालों को हटाने के लिए ब्रश के साथ मिलना चाहिए। टाइन कुत्ते के बालों से भी धूल और अन्य संभावित गंदगी को हटा देते हैं।
हालांकि, स्नान से पहले, कुत्ते के ब्रशिंग को प्रतिबंधित नहीं किया जाना चाहिए। इसे नियमित स्वच्छता दिनचर्या में शामिल किया जाना चाहिए: बालों के कुत्तों को आम तौर पर एक हफ्ते में दो ब्रश की आवश्यकता होती है, जबकि लंबे समय तक जानवरों को दिन में कम से कम एक बार ब्रश किया जाना चाहिए, ताकि उनके फर में बने नॉट्स से बच सकें।
3.- कुत्ते के स्नान के लिए सही जगह तय करें
बाथटब का प्रयोग, सही आकार या एक शॉवर प्लेट का टब, हमारे पालतू जानवरों को आराम से बाथरूम बना देगा। पानी के तापमान को नियंत्रित करने के लिए प्रोत्साहित करता है कि हमारा कुत्ता शांत रहता है: पानी गर्म होना चाहिए, लगभग 39 डिग्री सेल्सियस।
हालांकि, कई कुत्तों के लिए, सौंदर्यशास्त्र का समय सिद्धांत रूप में एक आकर्षक समय नहीं है। यह अजीब बात नहीं है कि जानवर घबरा जाता है और भागने की कोशिश करता है। कुत्ते को दोहन के साथ बांधें और स्नान करते समय प्रेम के प्रेम और शब्दों को प्रदान करें, कार्य को काफी हद तक सुविधाजनक बना सकते हैं।
4.- एक गर्म पानी का तापमान चुनें
नली से ठंडे पानी के साथ एक स्नान, किसी भी तरह से, अपने कुत्ते को साफ करने का सही तरीका नहीं है। कुत्ते का शरीर का तापमान, जैसा कि पहले ही संकेत दिया गया है, औसत पर 39 डिग्री सेल्सियस चलाता है। इसका मतलब है कि कुत्ते का शरीर लोगों की तुलना में लगभग दो डिग्री अधिक काम करता है।
यह अंतर बताता है कि कुत्ता हमारे से ठंडे पानी के प्रति अधिक संवेदनशील क्यों है: उसके शरीर को अधिक विपरीत लगता है। एक व्यक्ति क्या सोच सकता है गर्म है, क्योंकि कुत्ता ठंडा हो सकता है। स्नान के पानी को हमारे पालतू जानवर के शरीर के जितना संभव हो उतना करीब होना चाहिए और इसलिए, 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचना चाहिए।
5.- सिर से शौचालय शुरू करें
कुत्ते का सिर धोने का सबसे नाजुक हिस्सा है, क्योंकि जानवर की आंखों के साथ साबुन के संपर्क में परेशानी होगी। यदि कुत्ते के कानों में अनियंत्रित पानी प्रवेश करता है तो संक्रमण भी हो सकता है।
एक छोटे से साबुन वाले स्नान के पानी के साथ एक कपड़ों को गीला करना इस काम में मदद करेगा: आंखों के क्षेत्र के बहुत करीब होने से बचने के लिए हल्के ढंग से अपने कुत्ते के चेहरे को रगड़ें। कुत्ते के स्नान को कुत्ते के कान के बाहर साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, इंटीरियर या कान की स्वच्छता से परहेज करना, जिसके लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।
समाप्त होने पर, तौलिया को कुल्लाएं और पूरी तरह से कुत्ते के सिर से साबुन को हटाने के लिए मजबूती से निचोड़ें। जब तक आप किसी भी शेष उत्पाद को खत्म नहीं करते हैं, तब तक आपको इस चरण को दो बार दोहराने की आवश्यकता हो सकती है।
यदि, अत्यधिक देखभाल के बावजूद, आंखें कुछ साबुन के छिड़काव के संपर्क में आती हैं, अपने पालतू जानवर के सिर पर प्रचुर मात्रा में पानी डालें, और धीरे-धीरे सूखे तौलिये के साथ उत्पाद के अवशेषों को हटा दें।
6.- साबुन और दृढ़ संकल्प के साथ कुल्ला
कुत्ते के शरीर के पीछे और पीछे शैम्पू की एक छोटी राशि लागू करें। धीरे-धीरे अपने पेट और अपने पसलियों के पिंजरे पर उत्पाद को साफ़ करें, मालिश करें ताकि शैम्पू जानवरों के बाल और त्वचा के संपर्क में आ जाए। आप अपने सिर को साफ करने के लिए इस्तेमाल कुत्ते के शरीर को पालने के लिए उसी तौलिया का उपयोग कर सकते हैं।
आपको साबुन को बहुत सारे पानी से कुल्ला करना है और दोनों हाथों से सिर से पैरों तक पूरे मंडल को निकालना है। हालांकि, कुत्ते स्नान के बाद जोर से हिला देना पसंद करेंगे, और अपने शरीर की नमी को अपने तरीके से हटा दें।
धोने के बाद, एक तौलिया और ड्रायर की मदद से पूरी तरह से अपने कुत्ते को सूखा। ड्रायर का शोर कुत्ते को डरा सकता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि धीरे-धीरे डिवाइस को करीब लाने के लिए, भय से बचने के लिए। हमारे पालतू जानवर की त्वचा को जलाने से बचने के लिए उपकरण और कुत्ते के बीच की दूरी कम से कम 30 सेंटीमीटर होनी चाहिए। आपको तौलिए और ब्रश के साथ बहुत अच्छी तरह से सूखना होगा, ताकि नमी का कोई निशान न हो, खासकर अगर कुत्ते की संवेदनशील त्वचा हो। त्वचा पर साबुन अवशेषों को न छोड़ें और परेशानियों जैसे त्वचा संबंधी समस्याओं से बचने के लिए अनुचित साबुन का उपयोग न करें।




Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदमकुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदम
कुत्ते के कोट की देखभालकुत्ते के कोट की देखभाल
कुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्याकुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्या
कुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदतकुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदत
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
स्नान के बाद अपने पालतू जानवर के फर को कैसे सूखा जाएस्नान के बाद अपने पालतू जानवर के फर को कैसे सूखा जाए
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभालअंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल
पूडल का कोटपूडल का कोट
» » कुत्ते को स्नान करना, कदम से कदम
© 2021 taktomguru.com