taktomguru.com

Beauceron कुत्ते या Beauce चरवाहा की उत्पत्ति

कुत्ते Beauceron या पादरी डी Beauce की उत्पत्ति

कुत्ते Beauceron या पादरी डी Beauce की उत्पत्ति

Beauceron-Pastor डी Beauce: कैनिस परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: मजबूत और दृढ़ कुत्ता, जो पुरुषों में क्रॉस के लिए लगभग 70 सेमी ऊंचाई, और लगभग 65 या 66 सेमी, महिलाओं में, हालांकि सबसे बड़ी 68 सेमी तक पहुंच सकता है। वजन, तार्किक रूप से परिवर्तनीय, आमतौर पर 30 या 35 किलो के बीच होता है। थोड़ा उत्तल खोपड़ी, फ्लैट और थोड़ा चिह्नित स्टॉप के साथ लंबा सिर। स्नैउट लंबा, मजबूत है, लेकिन तेज या घुमावदार नहीं है, अच्छी तरह से चिपकने वाले काले ट्रफल के साथ शीर्ष पर है। जबड़े शक्तिशाली होते हैं और मैंगिफिश दांत से लैस होते हैं। क्षैतिज आंखें, थोड़ा तिरछा, बहुत बड़ा नहीं हैं। उच्च जन्म के कान आमतौर पर कट जाते हैं ताकि वे खड़े रह सकें।

गर्दन, चौड़ी, मध्यम लंबाई, बहुत मजबूत, यह ट्रंक को शानदार ढंग से प्रत्यारोपित किया जाता है, जो एक गहरे थोरैक्स को प्रस्तुत / प्रदर्शित करता है, पर्याप्त और गिरता है, सीधे पीठ के साथ, मांसपेशी गुर्दे और पेट आसानी से उठाया जाता है। सीधे, शक्तिशाली टिप्स, बहुत अच्छी तरह से plumbed, कि कभी किसी न किसी या बहुत सुंदर लगना चाहिए। पिछड़े पैरों में पैरों के पास डबल स्पर्स होते हैं, जो गोल और कॉम्पैक्ट होते हैं। पूंछ कम ले जाया जाता है, और हुक के आकार का अंत उठाया जा सकता है। फर, घने, तंग और चिकनी, कुछ क्षेत्रों में 4 सेमी की लंबाई तक पहुंच सकते हैं, जो पूंछ पर थोड़ी सी सीमा दिखाते हैं।

इस जानवर का पारंपरिक रंग काला, भूरा और लियोनाडोनग्रो है, पैरों पर आग के धब्बे और कभी-कभी छाती पर भी। फ्रांसीसी मूल के रूप में, इसे परंपरागत रूप से एक मवेशी हेडर के रूप में उपयोग किया जाता था, पिछली शताब्दी के अंत में नस्ल तय की जाती थी। उन्हें डोबर्मन के सबसे संभावित पूर्ववर्तियों में से एक माना जाता है।




जीवनकाल: बारह तेरह साल।

आवास: इसे एक उत्कृष्ट अभिभावक होने के कारण खुली जगहों की आवश्यकता होती है, लेकिन यह शहरी अपार्टमेंट को पार्क और खुले क्षेत्रों के माध्यम से लंबी सैर का आनंद लेने की स्थिति पर अनुकूल बनाता है।

खाद्य: इसे एक मौलिक रूप से मांसाहारी आहार की आवश्यकता होती है, जो उबले हुए चावल और सब्जियों के साथ पूरक होती है, जो खनिज लवण और विटामिन के योगदान को संतुलित करने के लिए आवश्यक होती है। रखरखाव कैलोरी योगदान 2,200 किलोग्राम / दिन अनुमानित है।

चरित्र और व्यवहार: ब्रोंको, मजबूत, जोरदार, शानदार अभिभावक और माल या लोगों की रक्षा करने वाला, अपेक्षाकृत प्रशिक्षण है, क्योंकि कुछ नमूने अत्यधिक आक्रामकता को दर्शाते हैं। यदि हम अनियंत्रित जानवर नहीं चाहते हैं तो चरित्र के संतुलन के आधार पर इन कुत्तों की पसंद आवश्यक है।

दैनिक देखभाल: कोट को ब्रश करना और पैरों की निगरानी करना, विशेष रूप से पीठ, क्योंकि स्पर्स में कुछ आँसू हो सकते हैं, जो तुरंत ठीक हो जाएंगे।

प्रजनन: यह सामान्य नियम का पालन करना चाहिए खिलाड़ियों, जो अलग अलग रंग हो सकता है की सही morphological विशेषताओं का सम्मान है, लेकिन चयन नमूनों में से संतुलित प्रकृति के चरम प्रतिक्रिया ले जाएगा, माता-पिता जिद्दी या आक्रामक कुत्तों के रूप में नष्ट करने।

रोगों: वे विशेष प्रेम नहीं पेश करते हैं, हालांकि पैरों की चोटें स्पर्स के झुकाव के कारण हो सकती हैं, जिन्हें कम नहीं किया जाना चाहिए। कानों का काट नस्ल में अनुभवी सर्जन द्वारा किया जाना चाहिए, प्रत्येक नमूने की संरचना के लिए आवश्यक स्पर्श की।

कुत्ते Beauceron या पादरी डी Beauce की उत्पत्ति

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Bergamasco चरवाहे कुत्ता चराईBergamasco चरवाहे कुत्ता चराई
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभालस्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
ग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्तेग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्ते
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
» » Beauceron कुत्ते या Beauce चरवाहा की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com