taktomguru.com

चमड़े या सूक्ष्म फाइबर फर्नीचर, जो कुत्तों और बिल्लियों के लिए बेहतर हैं?

कुत्तों और फर्नीचरजब वे पारंपरिक कपड़े से ढके होते हैं तो कुत्तों और बिल्लियों के लिए फर्नीचर जल्दी खराब हो सकता है। पालतू मालिक अक्सर चमड़े के फर्नीचर और माइक्रोफाइबर मांगते हैं क्योंकि वे वर्षों से एक सुखद उपस्थिति बनाए रखते हैं। आपके लिए सबसे अच्छा कपड़े आपके बजट, आपकी सफाई अपेक्षाओं और आपके पालतू जानवर की आदतों पर निर्भर करेगा।

सामग्री विकल्प. हालांकि दोनों microfibre और चमड़े से पारंपरिक कपड़े असबाब यदि आपके पालतू अपने फर्नीचर की एक नियमित आगंतुक होने जा रहा है उन्हें यह कुछ वर्षों में बदलना पड़ सकता है अधिक टिकाऊ होते हैं। चमड़ा फर्नीचर आमतौर पर माइक्रोफाइबर फर्नीचर की तुलना में अधिक महंगा होता है और पालतू जानवरों की तुलना में पहनने के लिए अधिक संवेदनशील होता है। माइक्रोफ़ाइबर बनावट है कि चमड़े की नकल और मुलायम त्वचा के एक मामूली भावना दे, पारंपरिक बनावट कि डेनिम मखमल, सेनील या टवील की तरह लग में मौजूद हैं है।

सहनशीलता. बिल्लियों जो फर्नीचर को खरोंच करते हैं उन्हें माइक्रोफाइबर के नरम अनुभव से आकर्षित किया जाएगा, अल्ट्राफिन सिंथेटिक फाइबर आपकी बिल्ली की नाखूनों को अंक छोड़ने के बिना स्लाइड करने की अधिक संभावना है। यदि आप चमड़े पर निर्णय लेते हैं तो बिल्ली खेलने के लिए स्क्रैच पोस्ट प्रदान करता है वह एक विकल्प है जिसे आप कुर्सी से दूर रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक कुत्ते के पंजे चमड़े को खरोंच कर सकते हैं लेकिन अंक पॉलिश और गायब हो सकते हैं। आप एक झुर्रियों वाले चमड़े का चयन कर सकते हैं जो निशान को व्यावहारिक रूप से अपरिहार्य छोड़ देता है। दूसरी ओर आप चैमोइस और अधिकांश अन्य माइक्रोफाइबर सामग्री पर कुत्ते के पंजे से छोड़े गए अंकों को आसानी से ब्रश कर सकते हैं।




फर्नीचर से बाल हटा दें. आप आसानी से चमड़े से जानवरों के बालों को हटा सकते हैं क्योंकि यह इसे चिकनी सतहों पर जमा करने या इसे अनुमति देने की अनुमति नहीं देगा। पालतू बाल अधिकांश माइक्रोफाइबर कपड़े से चिपकते हैं और अक्सर पक्षों और फर्नीचर के सामने इकट्ठा होते हैं, भले ही आपका कुत्ता या बिल्ली उन पर झूठ नहीं बोलता। माइक्रो-साइड कपड़े भी छोटे बाल को आकर्षित करते हैं लेकिन उन्हें थोड़ा नम कपड़े या वैक्यूम क्लीनर से आसानी से हटाया जा सकता है।

साफ करने के लिए आसान है. चमड़े को बनाए रखना आसान है क्योंकि इसे आवश्यकतानुसार धूल को हटाने के लिए हर हफ्ते एक नम कपड़े से साफ किया जा सकता है। माइक्रोफ़ाइबर कामना कर सकते हैं लेकिन पालतू रूसी और धूल फाइबर, जो सोफे बनाता से पूरी तरह से हटा नहीं कर रहे हैं तेजी से की तरह "कुत्ता" गंध के रूप में यह प्रयोग किया जाता है की संभावना है। कुछ सूक्ष्म फाइबर को आपके कुत्ते के कोट की तेल और धूल से कुछ विकृत क्षेत्रों को छोड़कर दाग दिया जा सकता है। माइक्रोफाइबर फर्नीचर खरीदने से पहले, यह देखने के लिए लेबल को जांचें कि क्या इसे पानी या विलायक-आधारित उत्पादों से साफ किया जा सकता है या यदि उन्हें केवल खाली किया जा सकता है।

अन्य विचार. सुनिश्चित करें कि आप जिस सामग्री को खरीदने का इरादा रखते हैं उसके साथ आप सहज हैं। जब आप सर्दियों के दौरान उस पर बैठते हैं तो चमड़े फिसलन और ठंड महसूस कर सकते हैं और जब वे उजागर होते हैं तो गर्मी के दौरान अपने पैरों पर टिक सकते हैं। यदि आपको कपास कंबल पर बैठने पर कोई फर्क नहीं पड़ता है तो दोनों स्थितियों को आसानी से उपचार किया जा सकता है। माइक्रोफाइबर तकिए और कुशन समय के साथ खराब हो सकते हैं क्योंकि कुछ कपड़े उनके ऊपर मौजूद पालतू जानवरों के बार-बार उपयोग से बाहर निकलते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फर्नीचर के लिए कुत्ते को कुरकुरा कैसे करेंफर्नीचर के लिए कुत्ते को कुरकुरा कैसे करें
घर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालेंघर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालें
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
अपने कुत्ते के व्यवहार को रखने के लिए बैग कैसे बनाएंअपने कुत्ते के व्यवहार को रखने के लिए बैग कैसे बनाएं
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
फर्नीचर पर खरोंच और पेशाबफर्नीचर पर खरोंच और पेशाब
एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़
बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझावबिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
» » चमड़े या सूक्ष्म फाइबर फर्नीचर, जो कुत्तों और बिल्लियों के लिए बेहतर हैं?
© 2021 taktomguru.com