taktomguru.com

कुत्तों और मनुष्यों के fleas

पिस्सूआम तौर पर मनुष्यों पर हमला करने वाले fleas के प्रकार कुत्ते में पाए गए लोगों से अलग होते हैं। वास्तव में, कुत्ते के fleas मानव रक्त पर जीवित नहीं रह सकते हैं। हालांकि, हालांकि यह दुर्लभ है, कुत्ते के fleas मनुष्यों को काट सकते हैं और संभावित एलर्जी प्रतिक्रियाओं या यहां तक ​​कि बीमारियों का कारण बन सकते हैं।

फ्लीस के प्रकार मानव मेजबान में रहने वाले एकमात्र प्रकार का पिस्सू पुलेक्स इरिटान प्रजाति है। ये fleas कुत्तों में भी रह सकते हैं। कुत्तों में रहने वाले दो प्रकार के fleas कुत्ते fleas या Ctenocephalides कैनिस और बिल्ली fleas या Ctenocephalides feli हैं। फ्लीस जल्दी से पुन: उत्पन्न करते हैं और प्रति दिन 50 अंडे डालते हैं। फ्लीस पूरे घर का उल्लंघन कर सकते हैं और मनुष्यों और पालतू जानवरों काट सकते हैं। मनुष्यों में फ्ली काटने आमतौर पर पैर और एड़ियों पर होता है और लाल मुर्गियों की उपस्थिति होती है।

एलर्जी. यदि आप पिस्सू लार के लिए एलर्जी हैं, तो आप खुजली वाली नाक, खुजली आँखें और छींकने सहित खुजली और एलर्जी के लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं। पिस्सू काटने से बचने से बचें क्योंकि इससे संक्रमण हो सकता है।

कीड़ों. फ्लाई काटने मनुष्यों को कीड़े संचारित कर सकते हैं। Tapeworms Dipylidium कैनिनम और Hymenolepis diminuta, fleas द्वारा प्रेषित सबसे आम कीड़े हैं।




रोगों. एक पिस्सू उपद्रव की सबसे गंभीर चिंता रोगों का प्रसार है। बुबोनिक प्लेग पिस्सू मल से और कभी-कभी पिस्सू काटने से संचरित होता है। प्लेग महामारी बन सकता है और इसकी उच्च मृत्यु दर है। एंडेमिक टाइफस भी fleas द्वारा प्रेषित किया जाता है।

Fleas को कैसे रोकें। कुत्तों और मनुष्यों के लिए कुत्ते के fleas के नकारात्मक प्रभाव से बचने का सबसे अच्छा तरीका उपाय कर रहा है ताकि संक्रमित न हो। फ्ली कॉलर और सामयिक पिस्सू उपचार जो हर महीने लागू होते हैं, fleas को कुत्तों पर हमला करने और अंडे डालने से रोकते हैं।

Fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे। यदि आपके कुत्ते के पास पहले से ही fleas है, तो जितनी जल्दी हो सके उन्हें खत्म करें। टॉपिकल उपचार, शैंपू, पाउडर और मौखिक एंटी-पिस्सू दवाएं आपके कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए प्रभावी तरीके हैं। दुर्भाग्य से, इसका मतलब यह नहीं है कि fleas चले गए हैं। यदि आपका संक्रमित कुत्ता घर में रहा है, तो आपको अपने घर कीटाणुरहित करने की भी आवश्यकता है। फोगर्स, स्प्रे और पिस्सू पाउडर जैसे पदार्थ घर पर fleas से छुटकारा पाने के प्रभावी तरीके हैं। इसके अलावा, अपने सभी और अपने पालतू जानवर के बिस्तर को धोएं और साफ़ करें और घर को अक्सर खाली fleas को खत्म करने के लिए वैक्यूम करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
कुत्ते पर फ्लीस और टिक्सकुत्ते पर फ्लीस और टिक्स
Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
पिस्सूपिस्सू
» » कुत्तों और मनुष्यों के fleas
© 2021 taktomguru.com