taktomguru.com

अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें




जब आप कुत्ते को ठीक करने के बारे में सोचते हैं, तो शायद स्नान करने, ब्रश करने, यहां तक ​​कि अपने कानों की सफाई करने पर विचार करें, लेकिन अक्सर पेडीक्योर कुत्तों के लिए सलाह दी जाती है। यदि आपने कभी कुत्ते की नाखूनों को काट नहीं दिया है, तो मदद के लिए एक अनुभवी व्यक्ति से पूछें और इन निर्देशों को पास छोड़ दें।
यद्यपि किसी को चोट पहुंचाने के लिए बिल्लियों की तुलना में कुत्तों की संभावना कम होती है
आपके नाखून, समय पर उन्हें काटते हैं यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि कुत्ते बिना दर्द के चलते हैं या
बेचैनी। बहुत सक्रिय कुत्तों की नाखूनों को किसी भी कटौती की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि वे लगातार फुटपाथ या अन्य किसी न किसी सतह के संपर्क के साथ उन्हें पहनते हैं। लेकिन फिर भी, यह सुनिश्चित करने के लिए कभी-कभी अपने नाखूनों को जांचना उचित होता है कि उनमें से कोई भी टूटा या विभाजित नहीं होता है।
1. सावधान रहें
वहाँ कटौती उन है कि लघु चिमटा लगते हैं और "गिलोटिन" बदली फिसलने स्टाइल शीट के साथ उन सहित नाखून कुत्तों मदद करने के लिए उपलब्ध उपकरण हैं। उस मॉडल का प्रयोग करें जो आपके और जानवर दोनों के लिए सबसे अधिक आरामदायक है, लेकिन नौकरी को आसान बनाने और कुत्ते को किसी भी तरह की असुविधा महसूस करने से रोकने के लिए अक्सर पत्तियों को प्रतिस्थापित करना सुनिश्चित करें।
2. पैर खींचो
कुत्तों आमतौर पर अपने नाखूनों को काटकर सहयोग करते हैं और जिन्हें आमतौर पर पिल्ले के रूप में माना जाता है, वे अधिक आसानी से पहुंचते हैं। हालांकि, जानवर को शांत रखने के लिए आपको थोड़ा काम करने की आवश्यकता होगी। यदि आप अकेले काम कर रहे हैं, तो कुत्ते को फर्श पर या परीक्षा तालिका में बैठकर झूठ बोलें, फिर नाखूनों को काट लें, एक समय में एक पैर लेना।
आप एक बड़े कुत्ते की व्यवस्था कर रहे हैं या यदि पशु भयभीत है, किसी से पूछना कुत्ता बैठ उसके पैर करते हैं और धारण करने के लिए है, तो नाखून कतरनी के साथ काम करते हैं। अपने सहायक से कुत्ते के कान पीछे खरोंच करने के लिए कहें
सबकुछ थोड़ा तेज होने में मदद करें
3. किनारों को हटा दें
याद रखें कि आपको केवल कुत्ते की नाखूनों के किनारे को रेखांकित करना चाहिए। आप शायद छोड़ दिया गया सब कुछ काटने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह एक गलती है। कुत्तों में, नाखून की जड़ - तंत्रिका समाप्ति और रक्त वाहिकाओं
नाखून के अंदर - वे बढ़ते रहते हैं क्योंकि नाखून बढ़ता है। इसका मतलब है कि नाखून की जड़ तक, लंबे समय तक नाखूनों को कम से कम, सप्ताह या महीनों तक काटा जाना चाहिए। चूंकि अंधेरे नाखून वाले कुत्तों की नाखून की जड़ को देखना मुश्किल है, इसलिए आपको सामने की नाखून को देखने की आवश्यकता होगी और जब तक आप एक छोटा सा अंधेरा सर्कल न देखें तब तक काटने की आवश्यकता होगी।
यदि आप गलती से बहुत अधिक कटौती करते हैं और नाखून खून बहने लगते हैं, तो टिप पर दबाएं या नाखून को कुछ एंटीसेप्टिक पाउडर में डुबो दें, फिर सुनिश्चित करें कि जानवर
कुछ मिनट के लिए निष्क्रिय रहो।
4. धन्यवाद
कुत्ते को एक स्नैक्स दें या पेट में उसे सहयोग के लिए धन्यवाद दें
चीजें अगली बार भी साथ ही जाएंगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
कुत्ते की नाखूनों की देखभालकुत्ते की नाखूनों की देखभाल
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
उसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंउसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए देखभालछोटे नस्ल कुत्तों के लिए देखभाल
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
कुत्ते संक्रमित नाखून के लिए सुझावकुत्ते संक्रमित नाखून के लिए सुझाव
एक भूसी में पैरों की देखभालएक भूसी में पैरों की देखभाल
पेडीक्योर, कॉक्वेटिश, स्वास्थ्य से अधिकपेडीक्योर, कॉक्वेटिश, स्वास्थ्य से अधिक
माल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत हैमाल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत है
» » अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
© 2021 taktomguru.com