taktomguru.com

एक सीमा कोल्ली का विकास और वजन

सीमा कोल्ली (11)सीमा मध्यम आकार की नस्ल के रूप में जाना जाता है, जब सीमा वयस्क को 30 से 45 पौंड वजन होता है तो वह वयस्क होता है। जन्म के समय वे एक पौंड से भी कम वजन रखते हैं और आकार और वजन के लगभग चमत्कारी परिवर्तन का अनुभव करते हैं। वृद्धि दर जन्म और पिल्ला के साथ-साथ देर से किशोरावस्था के चरणों के दौरान नाटकीय है।

नवजात. नवजात सीमा कॉलरीज सभी मामलों में छोटे हैं। 7 से 14 औंस के जन्म के वजन के साथ, वे जन्म के समय मध्यम नस्लों की वजन सीमा के बीच में सही होते हैं। प्रत्येक पिल्ला वजन को एक अलग गति से प्राप्त करता है, लेकिन प्रत्येक को वजन कम करना चाहिए। यद्यपि एक पिल्ला पहले 24 घंटों में वजन कम कर सकता है, लेकिन अगर वह स्वस्थ है तो उस बिंदु के तुरंत बाद उठना शुरू हो जाता है। पहले सप्ताह के दौरान सीमा कोल्ली पिल्ले अपने जन्म के वजन को दोगुना करते हैं और इसलिए हर सप्ताह 6 बजे तक, तब वे दिन में ½ से 1½ औंस तक बढ़ते हैं।

पशुशावक. 6 सप्ताह की उम्र में 3 से 6 पाउंड के आपके सीमा कोल्ली पिल्ला अपने जन्म के वजन से चार गुना अधिक है। पिल्ला चरण के दौरान आप प्रति सप्ताह लगभग 2 से 4 पाउंड कमाएंगे जब तक आप लगभग 14 सप्ताह पुराने न हों। इस समय वजन बढ़ाने के बेहद तेज़ स्तर रुक जाएंगे और आपके कुत्ते को 6 महीने की उम्र तक एक सप्ताह तक पाउंड मिलेगा। याद रखें कि प्रत्येक पिल्ला एक स्वतंत्र व्यक्ति है और थोड़ा अलग दर पर वजन बढ़ता है।




किशोरावस्था. किशोरावस्था में प्रवेश करने पर, अधिकांश सीमा कॉलियां 18 से 22 इंच के अपने वयस्क आकार तक पहुंच गई हैं और वजन 21 से 35 पाउंड तक है। इस चरण में पिल्ले को लंबे, लंबे और लंबे समय तक जाना जाता है क्योंकि उन्होंने अभी तक अपने आयामों के लिए वजन कम नहीं किया है। अधिकांश किशोर सीमा कॉलियां ऊर्जा और चयापचय के अपने उच्च स्तर को बनाए रखने के लिए जोरदार रूप से खाने लगती हैं। यद्यपि आपका सीमा कोल्ली किशोरावस्था के दौरान वजन हासिल करना जारी रखेगा, यह पिल्ला चरण की तुलना में बहुत धीमी और धीरे-धीरे होगी। अपने बढ़ते कुत्ते को एक उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ खिलाएं जिसमें आपके आंदोलनों और गतिविधि को अंतहीन रखने के लिए उच्च-कैलोरी खाद्य पदार्थ शामिल हों।

वयस्कों. सीमा कोल्ली वयस्क एक मोटी चमकदार कोट, सहज ज्ञान युक्त आँखें, बुद्धि और पुष्ट पतला शरीर है, जो अजीब किशोरी के मंच के माध्यम से पारित कर दिया है और काफी वजन प्राप्त की है एक दृष्टि निहारना करने में उन खाली स्थान को भरने के लिए है। वयस्क वजन 30 से 45 पाउंड के बीच होते हैं और आमतौर पर स्वस्थ वजन को बनाए रखने का प्रयास नहीं करते हैं। जबकि वे बहुत खाद हो सकते हैं, वयस्क सीमा कॉलियां बे में अतिरिक्त वजन रखने के लिए पर्याप्त सक्रिय हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
चिकनी और छोटी फर के साथ सीमा कोल्ली कुत्तेचिकनी और छोटी फर के साथ सीमा कोल्ली कुत्ते
एक सीमा कोल्ली वजन बढ़ाने में मदद करने के लिए भोजनएक सीमा कोल्ली वजन बढ़ाने में मदद करने के लिए भोजन
सीमा कॉली में स्टंप के लक्षणसीमा कॉली में स्टंप के लक्षण
» » एक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
© 2021 taktomguru.com