taktomguru.com

कैनाइन parvovirus या parvovirus

अगर हमने एक नया कुत्ता अपनाया है, तो हम सबसे अच्छी सलाह दे सकते हैं कि हम इसे देखें कुत्तों और बिल्लियों के नए मालिकों के लिए गाइड, चूंकि इस तरह से हम महत्वपूर्ण बीमारियों से बच सकते हैं जैसे कि मामले Parvovirus या Parvovirus, एक बीमारी जो हमारे दोस्त के जीवन को खर्च कर सकती है।

कैनाइन Parvovirus

parvovirus

Parvovirus एक बीमारी है जो एक वायरस के कारण होता है parvovirus और यह जीवन के डेढ़ महीने के बाद हो सकता है क्योंकि पिल्ला हार जाती है मातृ प्रतिरक्षा.

हालांकि, हालांकि यह आमतौर पर पहले वर्ष से पहले होने वाला आम बात है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह वयस्क कुत्तों में भी हो सकती है। फिर भी, जब जानवर साल बीत चुका है, आम तौर पर पहले से ही प्रतिरक्षित है क्योंकि या तो पहले से या क्योंकि टीके लगाए वे अच्छे उन्मुक्ति के साथ समय में संक्रमण पर काबू पाने में कामयाब रहे।

बीमारी को विकसित करने में लगने वाला समय लगभग पांच दिन है।

कैसे Parvovirus फैल गया है

सबसे पहले हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि परवोवायरस बहुत प्रतिरोधी है और न केवल प्रतिकूल मौसम की स्थिति का सामना करने की क्षमता है, बल्कि जानवरों के बाहर भी लंबे समय तक जीवित रह सकता है।




संक्रमण के तरीके के बारे में इस वायरस के अस्तित्व के कारण अन्य कुत्तों के फेकिल पदार्थ में होता है, जिनके पास पहले यह संक्रमण था।

इसी कारण से, सबसे दिलचस्प तरीकों में से एक Parvovirus को रोकें (टीकाकरण के अलावा) अन्य कुत्तों के साथ पिल्ला के संपर्क से परहेज कर रहा है। इस बीमारी को रोकने का एक और तरीका यह है कि हमें इस मामले में ध्यान रखना चाहिए कि हमारे पिल्ला के संपर्क में हमारे कई कुत्ते हैं जो कि कीटाणुशोधन के माध्यम से हैं सोडियम हाइपोक्लोराइट, बेहतर के रूप में जाना जाता है lavandina.

Parvovirus का खतरा

यह ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि पार्वोवायरस एक बीमारी है जो हमारा छोटा सा साथी मर सकता है क्योंकि यह आम तौर पर पेट को प्रभावित करता है और पैदा करता है हेमोरेजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस, उत्पादन करने के लिए आ रहा है गल जाना.

Parvovirus के लक्षण

पार्वोवायरोसिस के सबसे लगातार लक्षण दस्त होते हैं जो आमतौर पर रक्त, निर्जलीकरण, उल्टी, बुखार, सामान्यीकृत क्षय, उदासीन उपस्थिति और भूख की कमी के साथ दिखाई देंगे।

हम अपने पिल्ला टीका अगर हम बीमारी के बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए, लेकिन अगर हम ऐसा नहीं करते हैं नोट करने के लिए एक महान जोखिम है कि हमारे साथी जीवित नहीं रह जाता है कि समय के सबसे वहाँ महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडरकुत्तों के लिए टीकाकरण कैलेंडर
कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?कुत्तों को कितनी बार परवोविरस टीका की आवश्यकता होती है?
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
कैनाइन पैरावायरोसिसकैनाइन पैरावायरोसिस
हमारे parvovirus पिल्ला की रक्षा कैसे करेंहमारे parvovirus पिल्ला की रक्षा कैसे करें
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
अपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को Parvovirus से बचाने के लिए युक्तियाँ
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
» » कैनाइन parvovirus या parvovirus
© 2021 taktomguru.com