taktomguru.com

अपने पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है




एक पिल्ला में समाजीकरण सांस लेने के रूप में महत्वपूर्ण है। एक पिल्ला थोड़ा सामाजिक और एक अन्य चरण में सामाजिक, लंबे समय में विभिन्न समस्याओं को जन्म दे सकता है, इस तरह के दूसरे कुत्तों या लोगों को, लोगों का डर, कुत्ते या यहां तक ​​घर के सामानों या सड़क, उकसावा, असुरक्षा, तनाव या साथ आक्रामकता के रूप में व्यवहार की समस्याओं चिंता, आदि
पिल्ला की सामाजिककरण अवधि 7 सप्ताह और 12 सप्ताह के बीच होती है। इस अवधि या अवस्था के दौरान, यह आवश्यक है कि आपका पिल्ला उसके चारों ओर की दुनिया को सूख जाए:
लोग: आपको स्कूलों, सड़क पर, स्कूल के बच्चों के बाहर निकलने पर पार्कों के माध्यम से चलना होगा। आपका पिल्ला कम वयस्क, लंबा, वसा, पतली, गोरा, भूरा, सफेद, काले, प्राच्य, बुजुर्ग, या व्हीलचेयर, शिशुओं, बच्चों ... यह जानते हुए कि मनुष्य के सभी इस किस्म लंबे समय रोकने को पूरा करना होगा कि किसी ऐसे व्यक्ति से पहले जो उसे किसी कारण से आश्चर्यचकित करता है, भागो, उसे छाल या सीधे उसे काटने के लिए उत्तेजित करता है।
जानवरों: अन्य पिल्लों से संबंधित अन्य वयस्क कुत्तों के साथ एक साथ खेलने के लिए करते हैं (लेकिन धीरे से वयस्क कुत्तों छोटे जगह में डाल करना चाहते हैं के लिए करते हैं) है कि वयस्क कुत्तों, संतुलित हैं सुनिश्चित करें कि बिल्लियों से संबंधित हो इससे बचें कि एक भविष्य में चलने वाले घोड़ों, आदि के साथ दौड़ना।
उपकरण: तुम्हें पता है, इसलिए, छोटे से हैरान कितने कुत्तों घरेलू उपकरणों के लिए भय का विकास होगा, वॉशर, ब्लेंडर, वैक्यूम क्लीनर, टीवी, रेडियो की acostúmbralo शोर, आदि सबसे पहले, वह छाल जाएगा, लेकिन जब वह इसे आदत के रूप में लेता है तो समस्या खत्म हो जाती है।
सड़क: कार, ​​ट्रक, बाइक, मोटरसाइकिल, सायरन, सींग, आदि ऐसा नहीं है कि आपके पिल्ला यह सब शहरी पैक जानता है, इन शहरी परिवहन में से एक के लिए की खोज पर एक भविष्य रन रोकने के लिए आवश्यक है, बार है कि एक कुत्ते को देखा है एक कार का एक टायर काटने का प्रयास करें! (खतरे के साथ जो entails!)
इन सभी तत्वों के भिगोने में अपने पिल्ला का प्रयोग करें, यह आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, इस उम्र में एक नई दुनिया की खोज करें, जिससे आप अपने आत्म-सम्मान और आपकी सुरक्षा को मजबूत कर सकेंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षाएक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षा
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
शावक के सामाजिककरण परशावक के सामाजिककरण पर
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
पिल्ले: हमें उन्हें कैसे सामाजिक बनाना चाहिए?पिल्ले: हमें उन्हें कैसे सामाजिक बनाना चाहिए?
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
» » अपने पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
© 2021 taktomguru.com