taktomguru.com

कब और क्यों वे अपने पंजे पेशाब करने के लिए उठाते हैं?

कब और क्यों वे अपने पंजे पेशाब करने के लिए उठाते हैं?

पाठ: नाचो सिएरा। कैनाइन एफपी स्कूल के निदेशक

यह एक निश्चित उम्र से, पुरुष कुत्तों के व्यवहार का हिस्सा है, पेशाब के कार्य में हिंद अंग उठाओ। यह सहज व्यवहार, स्पष्ट रूप से, सीखने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन जैविक परिपक्वता, और हार्मोन के स्तर से सशर्त है: टेस्टोस्टेरोन। टेस्टोस्टेरोन का विकास युवावस्था की शुरुआत को दर्शाता है और मनोवैज्ञानिक स्तर पर परिवर्तन की शुरुआत का संकेतक है।

ऐसे अध्ययन हुए हैं जिन्होंने परिणाम दिखाए हैं जो दिखाते हैं कि पिल्ले में टेस्टोस्टेरोन का प्रशासन इस अधिनियम को लगभग तुरंत करता है। आम तौर पर इस йpoca जिसमें कई कुत्तों चरण कहा जाता शुरू के साथ मेल खाता "ragamuffin," एक विद्रोही mбs अवधि पशु उसके dueсo द्वारा नियंत्रित किया जा रहा mбs कठिनाई खड़े करने के लिए कारण बनता है। साथ खेलने के लिए Buscarб दूसरे कुत्तों, जो dueсo mбs और आपकी गतिविधि का स्तर और व्यवहार की तीव्रता पर हावी alejarб verб बढ़ जाती है। Tambiйn dominaciуn स्तर और jerбrquico वृत्ति और, कुछ मामलों में, कुत्ते उनके dueсo के खिलाफ खुलासा किया जा सकता है या अब तक शांतिपूर्वक जिनके साथ एक ही लिंग के प्रति के साथ झगड़ा कर convivнa incrementarб।

यह चरण छः महीनों (अस्थिर कुत्तों में) के बीच दिखाई दे सकता है या देरी कुत्तों में 20 तक देरी हो सकती है। आम तौर पर, यह नौ और 14 महीने की उम्र के बीच होता है। pequeсas दौड़ जबकि molosos और बड़े नस्ल के कुत्तों आमतौर पर tardнos mбs, लेकिन काफी रहने वाले पर्यावरण और उनके टेस्टोस्टेरोन के स्तर को प्रभावित करती है कर रहे हैं, पैर को उठाना के कार्य में जल्दी mбs हैं।

अगर कुत्ते अन्य पुरुषों के साथ बहुत कम संपर्क के साथ एक जानवर है और महिलाओं के लिए प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिला नहीं किया है, गेंदों, लाठी ... तो उठाने का कार्य, देरी हो सकती है क्योंकि यह एक सहज व्यवहार है कि biolуgica maduraciуn और पर्यावरण की आवश्यकता है चापलूसी। अन्य पुरुषों के संपर्क के बिना अलग-अलग केनेल में बंद कुत्ते भी आमतौर पर दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा में उठाए गए लोगों के मुकाबले इस व्यवहार को विकसित करते हैं।

समारोह क्या है?
क्षेत्रीय अंकन की अनुमति दें और शक्ति, आकार और ताकत के संकेत दिखाएं। उच्च mбs लिफ्ट, mбs tamaсo की informaciуn प्रभुत्व, सेक्स और विपरीत साल की उम्र के एक पुरुष और concentraciуn और गंध marcarб biolуgica डिग्री व्यक्त करता है।
यह देखने के लिए उत्सुक है कि पदानुक्रमित पैमाने में अधिक शक्ति वाले पुरुष कैसे एक अतिरंजित तरीके से अंग को बढ़ाते हैं। मूत्र लेबलिंग क्षेत्र को साझा करने वाले शेष पुरुषों को अपनी उपस्थिति की जानकारी प्रदान करती है।
बिटरर्स जो कि पूनिश के लिए उत्कृष्टता है
कुछ महिलाओं "बुच" या मर्दाना वर्ण कहा जाता tambiйn करते हैं थोड़ा अंत लिफ्ट करने के लिए और उनमें से कई पुरुषों के रूप में कई बार (अंकन) पेशाब, हालांकि इस मामले में आपके मूत्र का direcciуn आमतौर पर फर्श और नहीं के लिए चला जाता पेड़ या दीवारें। इन महिलाओं में हार्मोन टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजेन के बीच असंतुलन भी देखा गया है। हालांकि sуlo एक संकेतक उन्हें मुक्त नहीं करता है बच्चे पैदा करने की इस condiciуn है, हालांकि कई महिलाओं के मामलों इस व्यवहार कि cуpula का समर्थन नहीं करते के साथ दिया जाता है।

एक कुतिया की समस्या मर्दाना जब यह, ovulaciуn निम्न स्तर की बात आती है cуpula की अस्वीकृति या बेहद प्रभावी carбcter है। अंकन, dominaciуn, आक्रामकता से micciуn: इन मामलों में, castraciуn estarнa eliminarнamos सभी अपने "स्त्री की ओर" और seguirнamos पुरूष हार्मोन है, जो क्षति या असंतुलित podrнa और उनकी समस्या व्यवहार aъn mбs बढ़ circulaciуn छोड़ने के बाद से contraindicated या लीक।




इस प्रकार की मादाओं के लिए, जो नियमित रूप से कई कुत्ते नस्लों में होती हैं, यदि आप चाहते हैं कि आप एक ट्यूबल बंधन का अभ्यास कर सकें, तो वे पुन: पेश नहीं कर सकते हैं, इसलिए हम उनकी हार्मोनल स्थिति को संशोधित नहीं करते हैं।

पैर (छह या सात महीने) उठाने का कार्य करने से पहले बधिया पुरुषों में इस तरह के कार्य और seguirбn йstos महिला कुत्तों और पिल्लों producirб नहीं कर रहे हैं के रूप में peeing होता है। अगर, दूसरे हाथ पर, पशु और अंग levantу और फिर उसे नपुंसक, थोड़ा यद्यपि अंग को ऊपर उठाने और संभवतः continuarб अंकन, seguirб, लेकिन समय बीतने के साथ कुछ मामलों में इस अधिनियम का सफाया तक पहुँचता है।

यह साबित करने के लिए कि अधिनियम पहले कैसे काम करता है?
यह देखते हुए कि एक निश्चित biolуgicamente प्राकृतिक व्यवहार किया जाता है, पहले सभी पुरुषों या despuйs उन इसी हार्मोन के स्तर को छोड़कर पेशाब करने के लिए पैर को उठाना, terminarбn स्पष्ट रूप से उदास थे। यह मदद करता है इस व्यवहार तथ्य बाहर से पहले स्थान पर रखा गया है यह दूसरे कुत्तों के कई सुगंधों के साथ संपर्क है जहां कर सकते हैं और अन्य प्रतियों के साथ sociabilicen, और खेला asн संसाधन हो सकता है: भोजन, महिलाओं, खेल, आदि
यह साबित करने के लिए कि यह अधिनियम किसी महिला में क्यों नहीं दिखता है?
न ही आप इस व्यवहार को विकसित करने से एक मादा मादा मादा को रोक सकते हैं, क्योंकि यह उसकी जीवविज्ञान और उसके आनुवंशिकी का हिस्सा है। पशु हार्मोन (एस्ट्रोजेन) का प्रशासन पशु चिकित्सा स्तर पर अनुशंसित नहीं है क्योंकि वे डिम्बग्रंथि के सिस्ट विकसित कर सकते हैं और स्तन ट्यूमर से पीड़ित होने की अधिक संभावना है। इस कारण से, हम केवल एक ही मदद कर सकते हैं, इसे खराब नहीं करना, क्योंकि इससे खराब हो जाएगा, हम इसे और भी अधिक समझेंगे।

इस प्रकार के बिट्स, प्रमुख पुरुषों के साथ, अपने मालिकों के साथ खेलना चाहिए और उन्हें उसी प्रजाति के जानवरों के समूहों में खेलने के लिए आदी नहीं करना चाहिए जिसके साथ वे कौशल और संघर्ष विकसित करेंगे। बदले में, मालिक को अपने कुत्ते के साथ संबंधों का स्पष्ट रूप से नेतृत्व करना चाहिए ताकि नियंत्रण की समस्या न हो।

एक सामान्य आधार
यह साबित करने से भी अधिक है कि प्रमुख कुत्तों प्रमुख माता-पिता और इसके विपरीत से आते हैं। पेशाब के लिए चरम सीमा को उठाने की यह विशेषता प्रभुत्व के स्तर से तथाकथित जर्बेरिक वृत्ति से बहुत सशक्त है, और यह हार्मोन टेस्टोस्टेरोन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण आधार है।

यह भी ज्ञात है कि मादाओं की पूरी वंशावली मादाओं की संतान में मर्दानाकरण को प्रसारित कर सकती है और हार्मोन टेस्टोस्टेरोन फिर से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

नस्लों में मैं इस व्यवहार masculinizaciуn महिलाओं निरीक्षण करने के लिए सक्षम किया गया है इस तरह के Rottweiler, अमेरिकी पिट बुल टेरियर, बुल टेरियर, Mastнn Espaсol, फॉक्स टेरियर, श्वान, बुलडॉग Francйs ... के रूप में काफी estadнsticamente रास्ता नस्लों, हालांकि किसी भी नस्ल प्रजातियों हो सकता है इस हार्मोनल असंतुलन के वाहक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…कुत्तों के बारे में झूठी मिथकों को खारिज करना: «एक रक्षा कुत्ता हमेशा अपने गुरु का बचाव…
पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?
हमले और न्यूरोसिसहमले और न्यूरोसिस
कुत्तों में असामान्य टेस्टिकुलर वंशकुत्तों में असामान्य टेस्टिकुलर वंश
अपने खेत पर जाल डालने के लिए लगाए गए घोषित के रूप में घोषित नोवेल्डा (एलिकेंट) में एक शिकारीअपने खेत पर जाल डालने के लिए लगाए गए घोषित के रूप में घोषित नोवेल्डा (एलिकेंट) में एक शिकारी
अनुकूलन की समस्याएं तनाव, सदी की बीमारी।अनुकूलन की समस्याएं तनाव, सदी की बीमारी।
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
हाइनास का गर्भावस्थाहाइनास का गर्भावस्था
क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?
» » कब और क्यों वे अपने पंजे पेशाब करने के लिए उठाते हैं?
© 2021 taktomguru.com