taktomguru.com

कई पालतू जानवरों के साथ एक घर में मादा rottweiler कैसे अपनाने के लिए

rottweiler और pitbullकुत्तों को अपनाना फ्रेंच फ्राइज़ खाने जैसा है: आपके पास एक नहीं हो सकता है। इसके बावजूद, जब आप अपने घर में एक नया पालतू जानवर लाने के बारे में सोचते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि हर कोई साथ आएगा। यदि रोटवेइलर आपका नया अधिग्रहण है, तो आपको अवगत होना चाहिए कि इस नस्ल को कभी-कभी अन्य कुत्तों के प्रति एक विद्रोही दृष्टिकोण होता है।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• हार
• बेल्ट
• हेल्पर
• कैंडीज

चरण 1 Rottweiler के व्यक्तित्व के बारे में पूछें। यदि आप बचाव या आश्रय से रोट्टवेयर प्राप्त कर रहे हैं, तो वहां पर काम करने वाले लोगों को अन्य कुत्तों के साथ अपने व्यवहार का मूल ज्ञान होना चाहिए। यद्यपि आप इस प्रकार के व्यवहार के मूल्यांकन पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर सकते हैं, आपको यथार्थवादी अपेक्षाओं और लक्ष्यों को निर्धारित करने में मदद करनी चाहिए। कुछ Rottweilers सभी के लिए दयालु हैं, दूसरों को सिर्फ विपरीत सेक्स के कुत्तों के साथ मिलते हैं जबकि अन्य किसी भी कुत्ते के साथ नहीं मिलता है। थोड़ा सा स्पूइलर होने के नाते इस दौड़ में अटूट नहीं है, वास्तव में, अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक या विद्रोही दृष्टिकोण को अपमानित नहीं किया जाना चाहिए।




चरण 2., अपने कुत्ते के लिए कॉलर और बाँधने की रस्सियाँ खरीद कुछ सहायकों की तलाश में और तटस्थ जमीन पर अपने अन्य कुत्तों के साथ अपने नए Rottweiler दर्ज करते हैं, यानी, घर से दूर, एक जगह में अपने पालतू डाल वे अपने क्षेत्र पर विचार करें। यह सावधानी से क्षेत्रीय प्रवृत्तियों को कम कर देता है और घर पर एक साथ मिश्रित कुत्ते के साथ जुड़े जोखिमों को कम करता है। आदर्श रूप में आप टहलने समानांतर के लिए अपने कुत्ते को ले जाना चाहिए: दूसरे कुत्तों के रूप में एक ही दिशा में आपके Rottweiler ले, दो कुत्तों कुत्तों के बीच चलने वॉकर के साथ के बारे में 20 या 30 फीट दूर डालने। एक समानांतर चलने से कुत्तों को दूरी पर एक-दूसरे को जानने में मदद मिलती है और शरीर की भाषा और गंधों में उपयोग किया जाता है। ऐसा करने पर आपको अपने कुत्ते के व्यवहार का मूल्यांकन करना होगा। आपको दिखने, grunts और शरीर की भाषा पर ध्यान देना होगा।

चरण 3. अपने Rottweiler पहले कुछ दिनों में एक अलग क्षेत्र में रखें। यह आपको नई जगह, नई गंध, नई आवाज़ें और नए परिवार के लिए समायोजित करने की अनुमति देगा। एक बच्चे को गेट या अन्य बाधा है कि आपके Rottweiler दूसरे कुत्तों को देखने लेकिन इस समय के लिए उन लोगों के साथ सीधे बातचीत नहीं की अनुमति देता है स्थापित करें। यह आपको यह महसूस करने की अनुमति देगा कि आप समूह का हिस्सा हैं और साथ ही साथ आप सुरक्षित होने पर सावधानीपूर्वक इसका निरीक्षण करने का मौका देंगे। आप सभी कुत्तों calmados- शोर व्यवहार रखने के लिए कर सकते हैं एक Rottweiler पर बल दिया या तंत्रिका इस आपके Rottweiler अधिनियम अपमानजनक व्यवहार है कि उनके शांति और स्थिरता को प्रभावित सही करने के लिए कारण हो सकता है हो जाता है प्रयास करना चाहिए।

चरण 4. एक बड़े बाड़े वाले क्षेत्र में अपने सबसे शांत कुत्तों में से एक को रोटवेयर का परिचय दें। सुनिश्चित करें कि वे एक साथ होने पर चीजें करते हैं। संक्षेप में एक-दूसरे को झुकाते हुए आवाज़ के अनुकूल स्वर का उपयोग करके सुखी बातचीत में भाग लें। फिर उन्हें "बैठ जाओ" जैसे आदेश दें और उन्हें एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें। दोनों कुत्तों के लिए सकारात्मक प्रशंसा के साथ बातचीत समाप्त करना सुनिश्चित करें। दिनों के दौरान आपको बाकी कुत्तों को एक-एक करके पेश करना होगा।

चरण 5. आपातकालीन कमांड वाले सभी कुत्तों को प्रशिक्षित करें जो आपके पालतू जानवरों को दूसरों के साथ बातचीत रोकने के लिए कहती हैं। यह आदेश उपयोगी होगा यदि आपने कभी देखा है कि एक कुत्ता एक अनुचित तरीके से बातचीत करता है। बिस्तर पर जाने या जहां आप हैं, वहां जाने के लिए तनाव को शांत करने और दंगाइयों के बीच जारी रखने के बजाय ध्यान को पुनर्निर्देशित करने में मदद करनी चाहिए। प्रत्येक कुत्ते को एक समय में प्रशिक्षण के साथ शुरू करें, फिर समूह प्रशिक्षण के दौरान बाकी को जोड़ें। किसी भी गलत व्यवहार को दबाने से महत्वपूर्ण है क्योंकि व्यवहार पहले पल से नहीं रोका जा सकता है आदत और उन्मूलन करना मुश्किल हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
सीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilersसीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilers
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
Rottweiler रोगRottweiler रोग
एक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसेएक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसे
अर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालेंअर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालें
एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?
काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?
» » कई पालतू जानवरों के साथ एक घर में मादा rottweiler कैसे अपनाने के लिए
© 2021 taktomguru.com