taktomguru.com

अखरोट और इसका फल कैसा होता है: अखरोट

आम अखरोट

, जिसका वैज्ञानिक नाम है Juglans regia, यह एक है पेड़ अधिक सुंदर और राजसी जो लगभग पूरी दुनिया के क्षेत्रों में देखा जा सकता है। इसका फल अखरोट है, निश्चित रूप से आपने कई बार खा लिया है। मानव के जीव के लिए कई स्वस्थ गुणों के साथ भोजन।

में CurioSfera.com हम मुख्य व्याख्या करना चाहते हैं अखरोट और उसके फल की विशेषताओं, कुछ बहुत ही रोचक डेटा के अलावा।

अखरोट की विशेषताएं

अखरोट का पेड़ दुनिया भर के सबसे व्यापक पेड़ों में से एक है और कई हज़ार वर्षों के लिए जाना जाता है।

यह मुख्य रूप से इसके लिए उगाया जाता है लकड़ी, उसके लिए फल (अखरोट), और इसके aromatics पत्ते. इसके अलावा, कई औषधीय गुणों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है।

आप एक तक पहुंच सकते हैं 200 से 300 साल की आयु और ए 20 से 25 मीटर की औसत ऊंचाई, लेकिन ऐसे नमूने हैं जो 30 से अधिक हैं, जो एक सात मंजिला घर है।

शायद तब आप पढ़ना पसंद करेंगे: नारंगी पेड़ की विशेषताओं.

अखरोट कैसा है

ट्रंक अखरोट सीधे, मजबूत और छोटा है। पपड़ी, ऐश ग्रे रंग, यह चिकनी है, लेकिन वर्षों से यह किसी न किसी हो जाता है। कप यह घना, गोलाकार और व्यापक है। इसकी शाखाएं वे आमतौर पर मोटे और मजबूत होते हैं।

इसकी पत्तियां उनके पास आकार 25 और 35 सेंटीमीटर के बीच है। इसका आकार जन्म के समय असममित और लाल है, हालांकि वे बाद में गहरे हरे रंग की बारी करते हैं।

आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: नींबू के पेड़ की विशेषताओं.




अखरोट एक पेड़ है जो समशीतोष्ण क्षेत्र के सभी देशों को अनुकूल बनाता है, लेकिन जो वातावरण पसंद करता है वह औसत तापमान के समुद्र के बगल में स्थित पहाड़ियों में से एक है। इसकी उत्पत्ति एशियाई है, जहां से यह ग्रीस में और फिर बाकी यूरोप और अमेरिका तक जाती है।

अखरोट की लकड़ी इसकी कठोरता, रंग, बनावट और उपस्थिति के लिए इसकी बहुत सराहना की जाती है। फर्नीचर के निर्माण के लिए इसका बहुत उपयोग किया जाता है, हालांकि, इसे आसानी से वार्निश करना जरूरी है क्योंकि इसे लकड़ी के लकड़ी से आसानी से हमला किया जाता है।

अखरोट की विशेषताएं

अखरोट के पेड़ का फल क्या है? जवाब है: अखरोट. यह फल एक ड्रूप है जिसमें इसके इंटीरियर में शामिल होता है जिसे हम अखरोट कहते हैं। लेकिन जबकि में आड़ू और प्लम, उदाहरण के लिए, मांस खाते हैं और अखरोट के फल के मामले में भीतरी हड्डी को तुच्छ मानते हैं, यह दूसरी तरफ है: लुगदी हटा दी जाती है, जिसे बुलाया जाता है बेबात, और अंदर, खाने के लिए खाते हैं escuezno.

अखरोट कैसे हैरुएज़नो, सबसे पहले यह हरा होता है - लेकिन बाद में, जब यह परिपक्व होता है, तो यह काला हो जाता है, यह टूट जाता है और यह टूट जाता है अखरोट.

उन्हें इकट्ठा करने के लिए, पेड़ पर चढ़ने और उन्हें एक-एक करके खींचने में कठिनाई के कारण, वेरेजे की विधि का उपयोग किया जाता है। एक लंबी छड़ी लें और इसके साथ अखरोट की शाखाओं को मारा, जिससे फलों को गिरना पड़ता है।

नट्स, रिंद से रहित, सूरज में कई दिनों तक रखे जाते हैं और फिर शुष्क कमरे में संग्रहित होते हैं। नट्स के अलावा, पत्तियों और रिंद का भी उपयोग किया जाता है, जिससे वे प्राप्त होते हैं रंग उत्पादों और औषधीय.

सूखे पागल वे बहुत पौष्टिक हैं, क्योंकि उनमें लगभग 50% तेल होता है। बहुत पौष्टिक भी छील के साथ अन्य फल हैं, जैसे हेज़लनट, मूंगफली या बादाम।

सभी भाग हैं, तथाकथित "पागल", जिसमें अन्य सूखे फल भी शामिल होते हैं, जो कि चीनी में बहुत समृद्ध होते हैं, कुछ प्रजातियों में से जो आमतौर पर ताजा खाया जाता है। उदाहरण के लिए, किशमिश (ए के साथ बनाया गया अंगूर का प्रकार) सूखे प्लम और सूखे अंजीर, जो हमारे भोजन के साथ, विशेष रूप से सर्दी में होते हैं।

अंतिम नोट

में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि हमारे पास इस लेख का हकदार है अखरोट और इसके फल: अखरोट आपको यह पसंद आया और आपकी जिज्ञासा से संतुष्ट। आप हमारे अनुभाग से रोक सकते हैं खिला अधिक जिज्ञासा और इसी तरह के लेख देखने के लिए। आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन से पूछकर अपने प्रश्नों के अधिक जवाब भी प्राप्त कर सकते हैं, जो आपको नीचे मिलेगा 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के नाम | Carlinoकुत्तों के नाम | Carlino
सूची: पाग कुत्तों के लिए नामसूची: पाग कुत्तों के लिए नाम
पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवरपृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर
यह बिल्लियों में बैच फूलों के साथ उपचार करता है - फूलों की विविधतायह बिल्लियों में बैच फूलों के साथ उपचार करता है - फूलों की विविधता
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते के लिए पूरक से पहले संतुलित आहारकुत्ते के लिए पूरक से पहले संतुलित आहार
लाल गिलहरी या सामान्य गिलहरी (Sciurus vulgaris)लाल गिलहरी या सामान्य गिलहरी (Sciurus vulgaris)
तेजी से चीता के बारे में जानकारीतेजी से चीता के बारे में जानकारी
Wallaby एक कंगारू नहीं है। इसे जानें!Wallaby एक कंगारू नहीं है। इसे जानें!
» » अखरोट और इसका फल कैसा होता है: अखरोट
© 2021 taktomguru.com