taktomguru.com

केबल कार और पर्यावरण स्थिरता

केबल कार

यह एक उपकरण है जो सेवा करता है लोगों और सामानों का परिवहन के क्षेत्रों में उच्च पहाड़ या स्पष्ट असमानता के साथ। कहा जाता है कि परिवहन ट्रॉली या केबिन पर किया जाता है जो एक मजबूत स्टील केबल से निलंबित यात्रा करते हैं।

केबल कारें अग्रिम रही हैं और इन क्षेत्रों के कई निवासियों के लिए एक सुधार। लेकिन समय के साथ और पर्यटकों के द्रव्यमान के कारण, कौन सी जगहें एक समस्या बन गई हैं।

चलो पहले देखें एक केबल कार क्या है (यदि आपको पता नहीं है), और बाद में, समस्या है कि कुछ स्थानों में आसानी की धारणा है बहुत ऊंचे पहाड़ों तक पहुंच.

एक केबल कार क्या है

एक केबल कार में एक एक्जिट स्टेशन और दूसरा आगमन स्टेशन होता है, जिसके बीच कभी-कभी एक और इंटरमीडिएट स्टेशन होता है। एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक निम्नलिखित केबल्स हैं:

एक केबल कार क्या है

  1. सहायक केबल, जो केबिन के वजन का समर्थन करता है और यह केवल शक्तिशाली नहीं होना चाहिए, लेकिन बिना जोड़ों के, एक टुकड़े में
  2. चलने योग्य केबल, जो केबिन से जुड़ा हुआ है और खींच लिया गया है
  3. ब्रेक केबल, जो चलने योग्य केबल ब्रेक के मामले में कैब रखती है
  4. परेशानी केबल, जो टूटने की ऐसी परिस्थिति में, स्टेशन के लिए केबिन रखती है।

दुनिया में पहली केबल कार स्पेन में काम किया और यह 1 9 07 में सैन सेबस्टियन का था। 1 9 13 में इटली में, बोल्ज़ानो में बनाया गया था। तब से इस तरह की सुविधाओं की तकनीक सफल रही है, और आज दुनिया भर में असली आश्चर्य हैं, जैसे कि मोंट ब्लैंच चढ़ता है।

एक केबल कार कैसे काम करती है

यदि आप जानना चाहते हैं कि केबल कारों का संचालन कैसा है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्न वीडियो देखें:

केबल कार द्वारा शिखर सम्मेलन का द्रव्यमान

हालांकि, ऐसे लोग हैं जो सहमत नहीं हैं केबल कारों द्वारा पहाड़ों को सुलभ बनाने की आवश्यकता और अवसर के बारे में। उनका तर्क निम्नानुसार है:




वे कहते हैं कि पूर्व में, पहाड़ के शीर्ष पर चढ़ने के लिए, किसी के पैरों पर चढ़ना आवश्यक था, और यदि पहाड़ बहुत अधिक या बहुत मुश्किल था मानव बलों के संबंध में, कंपनी को छोड़ दिया गया था।

आज, तथापि, केबल कार शिखर पूर्व में केवल ईगल और बोल्ड पर्वतारोही, माल के सभी प्रकार के साथ लगे पैदल यात्रियों द्वारा अक्सर पर उतारना, कई परिवारों को अपने पिकनिक की बोतलों और बेकार छोड़ रहा है, बच्चों पहाड़ वी कि अनजान भीड़ नीचे पत्थर लुढ़का कर रहे हैं बनाने के वे अंतिम फूल शुरू करते हैं।

केबल कार द्वारा शिखर सम्मेलन का द्रव्यमान

शायद आप रुचि रखते हैं: ईगल कैसे हैं.

प्राकृतिक विरासत की रक्षा करने वाले कुछ संगठनों के मुताबिक, केबल कार न केवल स्थानों की जंगली सुंदरता को अपनाना, बल्कि पहाड़ के अर्थ को अपरिवर्तनीय रूप से नष्ट कर देती है, इसका "नैतिक मूल्य"।

एक पहाड़ के महान शीर्ष को एक दृष्टिकोण में बदलने के लिए केबल केबल का लगभग अदृश्य आंकड़ा पर्याप्त है। बड़ी समस्या, इसमें कोई संदेह नहीं है। बरकरार पहाड़ों छोड़ने के लिए यह बेहतर है भाग्यशाली हड़पने या तो सभी कीमत पर उन पर निर्भर अनुमति देने के लिए जीत के लिए, हालांकि, अनिवार्य रूप से प्राकृतिक सुंदरता को खराब?

हालांकि, एक विकल्प केबल कारों की संख्या को सीमित करने और उन जगहों पर स्थापित करने से बच सकता है जहां विस्तृत वन रिक्त स्थान को काटना आवश्यक होगा।

आपको क्या लगता है आपकी राय क्या है?

अंतिम नोट

में CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख को बुलाया जाएगा केबल कार और स्थायित्व मुझे तुमसे पसंद आया यदि आप अधिक समान लेख देखना चाहते हैं, तो आप हमारी श्रेणी देख सकते हैं विज्ञान. इसी तरह, आप हमारे खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करेंकुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करें
कई कुत्तों के साथ पट्टियाँ चलनाकई कुत्तों के साथ पट्टियाँ चलना
विमान द्वारा यात्राविमान द्वारा यात्रा
अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगीअर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगी
हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर प्लांट कैसे काम करता हैहाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर प्लांट कैसे काम करता है
एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिएएक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
गोद लेने में बिल्लियों लंदन सबवे स्टेशन पर आक्रमणगोद लेने में बिल्लियों लंदन सबवे स्टेशन पर आक्रमण
जाओ प्रो लाने, एक कैमरा जो आपके पालतू जानवरों को देखता है सब कुछ रिकॉर्ड करता हैजाओ प्रो लाने, एक कैमरा जो आपके पालतू जानवरों को देखता है सब कुछ रिकॉर्ड करता है
"Elac" और "jokull" मार्ग के हमारे साथी के साथ कैमिनो डी सैंटियागो"Elac" और "jokull" मार्ग के हमारे साथी के साथ कैमिनो डी सैंटियागो
कुत्तों और बिल्लियों का अपना रेडियो स्टेशन होता हैकुत्तों और बिल्लियों का अपना रेडियो स्टेशन होता है
» » केबल कार और पर्यावरण स्थिरता
© 2021 taktomguru.com