taktomguru.com

कुत्ते में सूअर: वे क्या हैं और उन्हें ठीक करने के लिए कैसे




कुत्ते पर एक दर्द क्या है?
एक दर्द एक घाव है जो ठीक नहीं करता है। घाव विभिन्न कारणों से हो सकते हैं। सबसे आम, "तब होता है जब कुत्ता नींद के समय एक कठिन सतह पर और हमेशा अपने शरीर के उसी हिस्से पर झुकता है।"
कुत्ते के शरीर के हिस्से पर घर्षण और दबाव घावों का पक्ष लेता है। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि कुत्ता सीमेंट या रेत की बजाय नरम सतह पर सो जाए, जैसे चटाई।
एक दर्द एक घाव के समान नहीं है। घाव शरीर के कुछ हिस्सों में एक पंचर या आंसू के बाद गठित होता है और आमतौर पर खून बहता है। लेकिन एक दर्द गहरा है। इसमें सूजन और पानी उबाल हो सकता है, हालांकि रक्त नहीं।
कैन में गठबंधन कैसे किया जा सकता है?
एक कुत्ते के विभिन्न कारणों से घाव हो सकते हैं। प्रशिक्षण के अलावा क्योंकि कुत्ता हमेशा शरीर के एक ही हिस्से पर रहता है, जो अल्सरेटिंग (एक गहरी चोट जो उगता है) समाप्त होता है, दुख की उत्पत्ति इस तथ्य में हो सकती है कि कुत्ता मधुमेह है। मधुमेह वाले कुत्तों में अतिरिक्त चीनी घावों या अल्सर का समर्थन करती है।
कुत्ते जो बहुत बूढ़े होते हैं, वे समर्थन करते समय संपर्क, घर्षण और दबाव से "घावों को पीड़ित करते हैं। उनकी त्वचा कम लचीली है और एक युवा कुत्ते के मामले में कॉलस अधिक आसानी से बनाई जाती है। "एक बार कॉलस बनने के बाद, अगर यह खुलता है और त्वचा को तोड़ देता है, तो दर्द विकसित होगा।"
लीशमैनियासिस से पीड़ित कुत्तों में भी घाव होने की संभावना अधिक होती है। कारण यह है कि इस गंभीर रोग के लक्षणों में से एक कम, चंगा करने के लिए इतना है कि, इन परिस्थितियों में, किसी भी घाव, एक गले में बदल सकते हैं की क्षमता है।
त्वचा पर स्पाइक्स की शुरूआत के कारण चोटें घावों का एक और संभावित कारण है। "एक बाहरी छेद के साथ एक नलिका बनाई जाती है जो उपचार खत्म नहीं करती है और जो अल्सर हो सकती है या एक दर्द में बदल सकती है"।
एक दर्द का इलाज कैसे करें?
1. क्षेत्रीय संक्रमित होने पर, कुत्ते को एंटीबायोटिक की आवश्यकता होगी, यह निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना उचित है।
2. घर पर, मालिकों को पानी को पानी और तटस्थ साबुन से साफ करना चाहिए, और धुंध से सूखा होना चाहिए।
3. एक कीटाणुनाशक उत्पाद लागू करें।
4. एक उपचार क्रीम के साथ क्षेत्र को कवर करें। पशुचिकित्सा वह व्यक्ति है जो एक उपयुक्त क्रीम निर्धारित कर सकता है जिसमें विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं और उपचार को बढ़ावा देते हैं। जिमनेज़ बताते हैं, "एक दर्द में कम से कम 15 दिनों को ठीक करने में कुछ समय लगता है, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो ठीक होने में अधिक समय लेते हैं।"
5. घायल भाग को गज के साथ कवर न करें, जब तक कि कुत्ता क्षेत्र को न ले जाए।
6. हनी दर्द पर लागू करने के लिए एक घरेलू उपाय है। इसमें एंटीसेप्टिक और उपचार गुण हैं। लेकिन न केवल शहद पर शहद लगाया जा सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि पशुचिकित्सक क्षेत्र की जांच करें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?
कुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में विशेष समस्याएं: ऑस्टियोआर्थराइटिस
कुत्तों में मधुमेह insipidusकुत्तों में मधुमेह insipidus
कुत्ते को क्या नींद आती है?कुत्ते को क्या नींद आती है?
यह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता हैयह जानने के लिए होम टेस्ट कि कुत्ते को दर्द होता है
कुत्ते पैड की रक्षा कैसे करेंकुत्ते पैड की रक्षा कैसे करें
मुंह से दुर्गंधमुंह से दुर्गंध
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?कुत्ते में दर्द, आप कैसा महसूस करते हैं और इसे व्यक्त करते हैं?
मौखिक स्वास्थ्यमौखिक स्वास्थ्य
» » कुत्ते में सूअर: वे क्या हैं और उन्हें ठीक करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com