taktomguru.com

न्यूफाउंडलैंड कुत्ते और महान पायरेनीज़ के बीच अंतर

न्यूफ़ाउन्डलंडबाल, आकार और इसी तरह की उपस्थिति आपको यह सोच सकती है कि न्यूफाउंडलैंड और ग्रेट पायरेनीज़ का कुत्ता एक ही दौड़ है। पौराणिक कथा का कहना है कि उनके पास एक आम पूर्वज है, लेकिन इन दिग्गजों को अलग करने वाले फर के रंग के अलावा अन्य विशेषताएं भी हैं।

पैतृक लक्षण. ग्रेट Pyrénées, Pyrs अपने प्रशंसकों उपनाम, शायद महान Pyrenees के पहाड़ों जहां जीवन अर्जित मानव और पशुओं के शिकारियों के उनके चरवाहा भेड़ की रक्षा करने में प्रदर्शित होने से पहले मध्य एशिया या साइबेरिया में अपनी शुरुआत की थी। कुछ इतिहासकारों का मानना ​​है कि मछुआरों द्वारा न्यूफाउंडलैंड में आयात किए गए महान पायरेनी वर्तमान न्यूफाउंडलैंड या न्यूफी का उत्पादन करने में मदद करते हैं। दोनों जातियों के अपने मनुष्यों के साथ मजबूत और प्रेमपूर्ण संबंध स्थापित करने का एक लंबा इतिहास है। जब वे वयस्क होते हैं तो वे 100 से 150 पाउंड तक पहुंचते हैं और उनके जीवन के दौरान इतना अतिरिक्त फर होता है कि यदि आवश्यक हो तो उन्हें सोफा भरने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

कठिनाइयों के बिना नायक. न्यूफाई लाईफगार्ड सहज ज्ञान बर्फीले पानी या छोटी नावों तट पर खींचा में मनुष्य की मदद के साथ एक अच्छा तैराक होने के लिए मछुआरों के साथ लोकप्रिय हो गया। जमीन पर वह अपने दिन बिताए अपने लोगों के लिए भारी उठाने कर रही है, अक्सर गाड़ियां लकड़ी से भरा या पत्थर hauling और कभी कभी अपने परिवार में बच्चों के गांव के माध्यम से टहलने दे रही है। न्यूफी काला, भूरा, भूरा या काला और सफेद हो सकता है। यह एक विनम्र और दोस्ताना कुत्ता है जो एक छोटे पिछवाड़े के लिए समझौता कर सकते हैं या यदि आप इसे ले तेज सैर या पार्क का दौरा करने के साथ हर दिन व्यायाम करते है। असाधारण मज़े के लिए, आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में खड़े, तैराकी या शूटिंग प्रतियोगिताओं का आनंद लें।




दूसरी तरफ. ग्रेट पायरेनी को भेड़ की देखभाल करने के लिए उठाया गया था और अंततः आदेश प्राप्त किए बिना अपने काम करने की अजीब क्षमता विकसित की गई थी। वह अक्सर लंबे समय तक भेड़ की देखभाल करने के लिए अकेला रहता है और इस कुत्ते की स्वतंत्र प्रकृति कभी-कभी उसे अपने विचार रखने की अनुमति देती है। यह आमतौर पर एक प्यार कुत्ता है कि इसके इतिहास के बावजूद, अपने परिवार से प्रेम और ध्यान की बहुत सारी की जरूरत है, उसकी प्रवृत्ति उसे थोड़ा अजनबियों के साथ अलग रक्षा करते हैं। इसकी डबल परत तन या लाल भूरे रंग के धब्बे के साथ एक ठोस सफेद रंग या सफेद में आता है। ताकि आप चला सकते हैं और पड़ोसी लॉन अपने हाथ में लेने को रोकने के लिए और वह अपने भेड़ अस्तित्वहीन के लिए इष्टतम चरागाह देख सकते हैं एक तगड़ा बाड़ आप एक बड़ा यार्ड की आवश्यकता होगी।

अपने पसंदीदा विशालकाय पसंद. दोनों दौड़ों में खुफिया और कौशल होते हैं जो उन्हें किसी भी परिवार के लिए एक बढ़िया जोड़ा होने की अनुमति देते हैं। इसका आकार यह एक अध्ययन कक्ष उस पर होना करने के लिए बहुत छोटा है करता है, लेकिन Newfoundlands और ग्रेट Pyrenees एक घर के लिए अच्छा कुत्तों अगर आप साप्ताहिक brushing हर दिन व्यायाम, और उन्हें देने के लिए समय की एक निश्चित राशि समर्पित करने के लिए तैयार हैं आज्ञाकारी प्रशिक्षण की जरूरत है। आप एक चार पैर दोस्त लगभग हर दिन निर्णय लेने में बढ़त बनाने के लिए और आप अपने पैर पर लार का एक सा छोड़ने के लिए के लिए देख रहे हैं, एक न्यूफाउंडलैंड शायद तुम क्या जरूरत है। यदि आप किसी ऐसे मित्र को पसंद करते हैं जिसे कभी-कभी यह जानने की ज़रूरत होती है कि प्रभारी कौन है, तो ग्रेट पायरेनीज़ आपके दिल में एक जगह जीतने की संभावना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
न्यूफाउंडलैंड का व्यवहारन्यूफाउंडलैंड का व्यवहार
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
न्यूफ़ाउन्डलंडन्यूफ़ाउन्डलंड
न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़
न्यूफाउंडलैंड नस्ल के बारे में जानकारीन्यूफाउंडलैंड नस्ल के बारे में जानकारी
» » न्यूफाउंडलैंड कुत्ते और महान पायरेनीज़ के बीच अंतर
© 2021 taktomguru.com