taktomguru.com

एक पिल्ला कैसे प्राप्त करें घर पर रहने के पहले दिन

एक पिल्ला कैसे प्राप्त करें घर पर रहने के पहले दिन

पाठ: एनरिक सोलन्स ब्लेवारेज़। लीलकैन के तकनीकी निदेशक और ट्रेनर।

पहली चीज़ जो हमें हासिल करनी है वह आपके नए घर में एक अच्छा स्वागत है। पहले दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं ताकि पिल्ला हमारे साथ सहज हो। यद्यपि शिक्षा महत्वपूर्ण है, लेकिन हमें किसी और जगह के लिए कुत्ते को डांटना नहीं चाहिए, जिसे वह नहीं जानता, उसकी मां और भाई बहनों से दूर। Serнa उचित पिल्ला सामग्री के आगमन के लिए आवश्यक करने के लिए तैयार किया है: एक cуmodo जगह है जहाँ पिल्ला विश्राम और नींद से संबद्ध करना आराम कर सकते हैं, भोजन है कि हम दो कंटेनर (पानी के लिए एक और के लिए एक दे देंगे भोजन), एक कुत्ते के आकार, एक पट्टा, कुछ खिलौना आकार ...

घर पर रहने के पहले दिन, हम आम तौर पर उस जगह पर पिल्ला नींद की सिफारिश करते हैं जहां यह निश्चित रूप से करेगा। यह हमेशा सही सूत्र नहीं है, क्योंकि प्रत्येक पिल्ला भावनात्मक दुनिया है, लेकिन हमें इस स्थान को अच्छी तरह से चुनना है ताकि कोई समस्या न हो। अपनी मां और littermates के साथ सो रही है सोने के लिए, उदाहरण के लिए से जाओ, एक अज्ञात जगह है जहाँ इस तरह के बॉयलर, जनरेटर, वाशिंग मशीन या हमारे साथ किसी भी संपर्क से दूर के रूप में शोर देखते हैं में, यह पहले से ही पिल्ला में estrйs का एक संभावित स्रोत है। ये परिस्थितियां आपके नए घर में सही स्वागत की सुविधा नहीं देती हैं, और बिना चाहने के, हम आपको असहाय महसूस करेंगे।

याद रखें कि एक पिल्ला अपनी मौजूदगी और संपर्क है क्या आश्वस्त है, तो हम धीरे-धीरे विश्वास और उनके नए पर्यावरण का ज्ञान हासिल करने के लिए इतना है कि अंत में अंतिम स्थान पर हम йl के लिए चुना है में आराम करने के लिए आ सकते हैं की जरूरत है (हालांकि आदर्श रूप में, पहले, हमारे पास सो जाओ)।

आप माँ और littermates (8Є और 10Є के बीच अपर्याप्त अवधि जीवन के सप्ताह) से समय से पहले ही अलग और हम पहली dнa से हमसे दूर एक जगह में छोड़ देते हैं तो वह घर आता है, उनकी मांगों को भाग लेने के बिना, हम कर सकते हैं उन दर्दनाक अनुभवों के कारण व्यवहारिक समस्याएं पैदा करें। यहां तक ​​कि कुछ पिल्ले में रात में घड़ी या रेडियो डालने की प्रसिद्ध सलाह भी विपरीत तरीके से काम करती है, जिससे उन्हें ठीक से आराम नहीं किया जाता है। स्वाभाविक रूप से, यह हमारी आवश्यकताओं और विशेष रूप से पिल्ला के व्यवहार के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए।

हम कुत्ते वाहक के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यात्रा करते समय यह बहुत उपयोगी हो सकता है, चाहे हम आपको हमारी कार में ले जाएं या हवाई जहाज से यात्रा करें। इस तरह हम एक जगह है जहाँ हमारे कुत्ते सहज और शांत और करने के लिए asн महसूस जहाँ भी हम अपने transportнn आप नियंत्रित और शांत है ले होगा, परहेज, उदाहरण के लिए, बिखरना अवांछित वस्तुओं या में नियंत्रण से बाहर यात्रा कार एक सीट से दूसरी तरफ जाने वाले खतरे के साथ गुज़र रही है। यह यह है करने के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन अगर हम एक खरीदने का निर्णय, यह महत्वपूर्ण enseсarle उत्तरोत्तर है, समय और अन्य mбs एक छोटे से लंबे समय तक साथ बारी-बारी से छोटे सत्र का एक बहुत में mбs करने के लिए कम से चल रहा है।




पिल्ला को शिक्षित करने के लिए एक निश्चित उम्र में इंतजार करना जरूरी नहीं है। घर पर आने वाले पहले दिन से हम इसे अपने संचार के माध्यम से करते हैं। "पिल्ला शिक्षित" है कि मात्र तथ्य enseсarle, बैठने के लिए लेट जाओ या इसी तरह के महत्वपूर्ण mбs bбsicas परिसर का एक बहुत की हमारे लिए हिस्सा: लगातार किया जा रहा से बचने के "नहीं" वह सब घर छोड़ आप स्थानों का पता लगाने प्रदान does- के लिए साथ castigбndole पर्याप्त आराम और नहीं उसे परेशान के रूप में वह does- एक उचित तरीके से йl के साथ संवाद positive- मिलने अपने सभी जरूरतों लेकिन पराजित नहीं में साथ travйs और cariсo lнneas खेल और प्रशिक्षण, क्योंकि पिल्ला necesitarб अंतरिक्ष और बाकी के बहुत सारे शिक्षा कॉलेज, वे शुरू से ही eliminaciуn की अच्छी hбbitos को बढ़ावा देने की जरूरत है हमारे साथ उत्तरोत्तर प्रत्यक्ष प्रदान संपर्क के रूप में प्रदान करेगा उपयुक्त खिलौने, नियमित भोजन उनके मल त्याग, आदि को नियंत्रित पाने के लिए

हमारे पिल्ला को संतुलित करने के लिए हमें सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक को एक अच्छा सामाजिककरण विकसित करना है। इसके लिए हमें लोगों, बच्चों, जानवरों, शोर आदि के साथ बातचीत प्रदान करने की कोशिश करनी चाहिए। आपके द्वारा अनुभव की जाने वाली सभी परिस्थितियां आपके सामाजिक और संज्ञानात्मक विकास के लिए निर्धारक होंगी, हमेशा इसे प्रगतिशील तरीके से और बिना किसी खतरे के कर रही हैं। अतिसंवेदनशीलता के रूप में इस चरण में उत्तेजना की कमी इतनी खराब है। हम एक उदाहरण देंगे: कई कुत्तों को एक साधारण छतरी से या एक दुकान बंद करने की आवाज सुनने या कचरा ट्रक से डरावना डर ​​भुगतना पड़ता है। यदि सामाजिककरण के चरण में हम उन्हें इन परिस्थितियों को अपनी उम्र और प्रगतिशील तरीके से जीने के लिए आदी रखते हैं, तो हमें चिंता करने की कोई बात नहीं होगी। भविष्य में रिश्तों को चिह्नित करने वाली पहली बातचीत, यह कुछ कम बातचीत है लेकिन विशेष रूप से पहले सुखद है, जिनमें से कई जिनमें से कुछ नहीं हैं। यदि हमारे कुत्ते एक पिल्ला के रूप में एक बिल्ली के साथ एक अच्छा पहला अनुभव है, हम कई संभावना है कि बिल्लियों के साथ रिश्ता अच्छा है होगा, लेकिन अगर हम एक बुरा पहला अनुभव है, अन्य बातचीत हमें बहुत mбs और habrб costarбn situaciуn रीडायरेक्ट करने के लिए। आइए उन बातचीत को नियंत्रित करें और इसे भाग्य में न छोड़ें। समय एक ब्रेक despuйs इस तरह के estimulaciуn आवश्यक है क्योंकि अगर हम इन estнmulos जो सिद्धांत रूप में डर है करने के लिए एक दैनिक आधार पर इसे उजागर, हम ओवर-द को प्रोत्साहित करने और उन्हें hipersensibilizarle के खतरनाक खतरा है दीजिए।

हम पिल्ला के जीवन के पहले तीन महीनों के बारे में बात कर रहे हैं और इस अवधि के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि हम सही ढंग से प्राप्त किया है (10 सप्ताह से), हम इसे ठीक तरह से पूरा करने के लिए कम समय है। यहां दो बुनियादी तत्वों को खेलें जो हमारी शिक्षा में हमारी मदद करेंगे: प्रजनक और पशुचिकित्सक। इस चरण के पहले भाग के लिए ब्रीडर माँ और littermates के साथ सही किया गया है, йl के साथ संपर्क की मांग उपस्थिति और मानव से संपर्क करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए। दूसरी ओर पशु चिकित्सक विकास, जिसके खाते में पिल्ला की fнsico और psнquico कल्याण रखना चाहिए की इस जटिल हिस्सा गठबंधन करने के लिए हमें ayudarб, और हम indicarб cuбl टीकों और साइटों कम होने की संभावना का सही क्रम है सही ढंग से सामाजिककरण विकसित करें।

हमारा मतलब यह नहीं है कि तीन महीने बाद उसके आस-पास की दुनिया के साथ सीखना और सामाजिककरण करना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन इस समय पिल्ला में जो भी छोड़ा गया है, वह उनकी शिक्षा को सुविधाजनक बनाएगा या बाधित करेगा। कुछ किताबों में हम पाते हैं कि सामाजिककरण की अवधि चार महीने में समाप्त होती है, इससे हमें अनुभव प्रदान करने में थोड़ा और समय मिल जाएगा। लेकिन यदि वैज्ञानिक अध्ययन हैं जो इस अवधि को तीसरे सप्ताह और बारहवें सप्ताह के बीच रखते हैं, तो यह सुनिश्चित करना बेहतर नहीं होगा कि हम पिल्ला को तीसरे महीने से पहले पर्याप्त अनुभव दें?

ъltimo और इसी वजह से करके, हम अगर आप एक अतीत पिल्ला इस समय प्राप्त, देखने के लिए कि यह सबसे अच्छा संभव स्थिति में लाया गया है के लिए ध्यान दें या अगर हम इसे एक सुरक्षात्मक में अधिग्रहण कर लिया, नहीं sуlo कुत्ता है कि हम fнsicamente अगर पसंद है यह नहीं कि हमारे पास यह जानने के लिए सभी जानकारी होनी चाहिए कि यह एक मिलनसार और संतुलित कुत्ता है या इसके विपरीत इसे कुछ व्यवहारिक समस्या रखने के लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होगी। इस प्रकार हम रिटर्न और / या निकासी से बचेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?एक पिल्ला और Iquest की शिक्षा- कुत्ते कैसे सीखते हैं?
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सही उम्र कब है?एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सही उम्र कब है?
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
Rottweiller पिल्लाRottweiller पिल्ला
पिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधनपिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधन
घर पर एक नया पिल्ला हमारे नए कुत्ते का सही तरीके से स्वागत कैसे करेंघर पर एक नया पिल्ला हमारे नए कुत्ते का सही तरीके से स्वागत कैसे करें
नवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करेंनवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करें
» » एक पिल्ला कैसे प्राप्त करें घर पर रहने के पहले दिन
© 2021 taktomguru.com