taktomguru.com

शिह tzu और एलर्जी

शिह tzuजब आपका छोटा शिह tzu जुनून से अपने पंजे चाटना शुरू कर देता है और उसका चेहरा रगड़ता है, तो उसे एलर्जी होने की संभावना है। आपका पालतू जानवर कई चीजों के लिए एलर्जी हो सकता है, इसलिए आपको कारण निर्धारित करने और उपचार देने के लिए पशुचिकित्सा की यात्रा निर्धारित करनी चाहिए।

एक एलर्जी के लिए प्रवण दौड़. उनके नस्ल के विशिष्ट चक्करदार चेहरे के कारण, शिह टीज़ू में सांस लेने की समस्या हो सकती है और इसके अतिरिक्त, यह अन्य नस्लों की तुलना में एलर्जी से अधिक प्रवण होती है। आपके पास एलर्जी विकसित करने के लिए आनुवांशिक प्रवृत्ति हो सकती है जिसमें श्वसन एलर्जी, पिस्सू एलर्जी और खाद्य एलर्जी शामिल हैं। कुछ मामलों में एलर्जी श्वसन समस्याओं को खराब कर सकती है लेकिन कुत्तों में एलर्जी त्वचा की समस्याओं के रूप में प्रकट होने की अधिक संभावना है।

परेशान वातावरण. आपका पालतू जानवर उन चीजों के लिए एलर्जी हो सकता है जो हमें मनुष्यों को प्रभावित करते हैं, जैसे पराग, धूल, मोल्ड और यहां तक ​​कि मानव डैंड्रफ़। आप उस शैम्पू में एक घटक के लिए एलर्जी हो सकते हैं जिसका उपयोग आप इसे धोने के लिए करते हैं या डिटर्जेंट जिसे आप अपने बिस्तर से धोते हैं। आपके शिह त्ज़ू के पर्यावरण में होने वाली चीजों के लिए ये एलर्जी, चाट जैसे पैरों को झुकाकर, चेहरे को रगड़ने और लगातार खरोंच जैसे लक्षणों का कारण बनती हैं। इनहेलेशन एलर्जी मौसमी लक्षणों से शुरू हो सकती है जो साल में केवल कुछ हफ्तों में आपके कुत्ते को मारती हैं, लेकिन समय के साथ वे लगातार उसे प्रभावित कर सकते हैं। एलर्जी ठीक नहीं हो सकती है लेकिन अच्छी खबर यह है कि पशुचिकित्सक आपको अपने पालतू जानवर के लक्षणों को कम करने के तरीकों को बता सकता है।




Fleas के लिए एलर्जी। लगभग 40 प्रतिशत कुत्ते पिस्सू काटने के लिए एलर्जी हैं और आपके शिह tzu इस समूह में है। इस मामले में एक एकल पिस्सू एक जटिल एलर्जी प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि fleas को इसकाटने का कोई मौका न हो। पिस्सू एलर्जी के लक्षणों में गिरने वाले फर के साथ खरोंच, काटने और अत्यधिक चाट शामिल है।

खाद्य एलर्जी. एक ही भोजन खाने के वर्षों के बाद भी, आपके कुत्ते की प्रणाली अपने आहार या पसंदीदा व्यवहार में कुछ अवयवों को सहन करना बंद कर सकती है। एलर्जी कुछ भी हो सकता है, गेहूं, सोया या मांस, सभी संभावित उम्मीदवारों में से हैं। संकेत है कि आपके शिह tzu एक खाद्य एलर्जी विकसित किया है अन्य एलर्जी के लक्षणों के समान ही है। यह काटने, खरोंच और लाल त्वचा हो सकती है - खाद्य एलर्जी अक्सर पाचन समस्याओं जैसे मुलायम मल, दस्त या उल्टी का कारण बनती है।

एलर्जी उपचार. पशुधन से परामर्श करने के लिए परामर्श करें कि क्या आपका शिह टीज़ू किसी भी प्रकार के एलर्जी लक्षण दिखाता है। यदि समस्या एक खाद्य एलर्जी प्रतीत होती है, तो आप समय के साथ लक्षण कम होने पर यह देखने के लिए एक सख्त हाइपोलेर्जेनिक आहार का संकेत दे सकते हैं। यदि लक्षण गायब हो जाते हैं, तो आप कुछ अतिरिक्त परीक्षणों की सिफारिश कर सकते हैं जैसे आहार में पहले से मौजूद सामग्री को जोड़ना, एक समय में, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन से लक्षण लक्षणों के पुन: प्रकट होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
» » शिह tzu और एलर्जी
© 2021 taktomguru.com