taktomguru.com

घरेलू तुर्की और इसकी देखभाल

घरेलू तुर्की और इसकी परवाह है

घरेलू तुर्की और इसकी परवाह है

घरेलू तुर्की: Meleagris gallopavo, var। घरेलू 

परिवार: Meleágridos।

आदेश: Galliformes।

वर्गपक्षी

विवरण और उत्पत्ति: घरेलू टर्की की कई किस्मों को जंगली टर्की मेलेग्रीस गैलोपावो से अलग-अलग उप-प्रजातियों, विशेष रूप से तथाकथित `गैलोपावो` के चयन के माध्यम से माना जा सकता है। जंगली टर्की 120 सेमी तक की एक पक्षी है, जिसमें एक वजन है जो पुरुषों में सात से दस किलोग्राम और उसके साथी के लिए आधा हो सकता है।

चोंच मजबूत, सिर और गर्दन पंखों से नंगे है, लाल मांसपेशियों, कार्डिना और ब्लूश excrescences के साथ। बीक के आधार पर पंख वाले लाल गिल और मांसल कारकुले गठन, जिन्हें `श्लेष्म` कहा जाता है। शक्तिशाली स्पर्स के साथ पैर मजबूत, लाल हैं।

धातु हरा या कांस्य के प्रतिबिंब के साथ पंख अंधेरा है, हल्के रेत के रंग के पंख पंख और सुपरक्यूडल कवर के साथ। नर बड़े और बड़े होते हैं, जो कि फसल से पैदा हुए रेशमी ब्रिस्टल का एक पंख दिखाते हैं, हालांकि कुछ महिलाएं भी `कॉर्ड` पहन सकती हैं। हालांकि, लिंग वयस्कों में अचूक हैं।

छोटे fliers, चलाने के लिए पसंद करते हैं, हालांकि वे पेड़ों की निम्न शाखाओं तक उड़ते हैं। आकार और घरेलू नस्लों `विशाल` कॉल से लगभग असंभव होगा enumeración- के रंग में असमानता, से अधिक 15 किलो वजन पुरुषों, सफेद या शुद्ध काला, धातु प्रतिबिंब के, भूरे रंग और भूरे रंग के साथ सफेद से सफेद बौना कॉल




जीवनकाल: पंद्रह साल के बारे में।

आवास: यह में, बड़े होने की संभावना जोरदार सफाई चिकन दड़बे के अधीन करने के लिए रखे जा सकती है, लेकिन यह व्यापक आधार है, जहां यह कीड़े, कीड़े, घोंघे, शाहबलूत, beechnuts, जामुन और विभिन्न जामुन पर फ़ीड के माध्यम से भटकने के लिए सक्षम होना चाहिए। खुला पार्कों में आप, पेड़ के निचले शाखाओं में रात भर रह सकते हैं बड़े समूहों, जब भी हम सूर्यास्त के समय शिविर रैली कर सकते हैं में रहने वाले, उन्हें भोजन की पेशकश और बंद अत्यधिक ठंड चिकन दड़बे से संरक्षित में अपनी रात भर की इजाजत दी।

खाद्य: मांसभक्षी और विविध है, यह कीड़े, घोंघे और कीट लार्वा चोंच चलता है अपने दैनिक पूरक फल, शाहबलूत, अखरोट और अन्य जंगली प्रजातियों से मिलकर बनता है और अनाज और अन्य स्वयं के पोषण संबंधी सिद्धांतों खेतों के बीज से विशेष रूप से खिलाने चाहिए पोल्ट्री।

चरित्र और व्यवहार: शर्मीली, ग्रेगरीय और भटकने वाले, वयस्क पुरुष एक दूसरे को परेशान कर सकते हैं, इसलिए आम तौर पर एक प्रमुख पुरुष के साथ महिलाओं के छोटे समूहों को बनाने के लिए बेहतर होता है।

दैनिक देखभाल: यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए कि मुर्गी घरों या बंद परिसर की फर्श की सावधानीपूर्वक सफाई के साथ पर्याप्त भोजन और पानी उपलब्ध हो।

प्रजनन: Polygamists स्वाभाविक रूप से निषेचित महिलाओं एक अवसाद या संरक्षित पिंजरा जहां कोने अलग कर रहे हैं और एक घोंसले जिसमें औसतन 8-14 अंडे के बीच रखना से अट्ठाईस दिनों के लिए इनक्यूबेट तैयार करना चाहते हैं। टर्की द्वारा संरक्षित छोटे, तीन या चार सप्ताह में छोटी दूरी तय कर सकते हैं।

रोगों: कुक्कुट के लगभग सभी प्रेम लक्षणों के प्रति संवेदनशील, वे बाह्य परजीवी द्वारा उपनिवेश होने की भी संभावना है। अर्ध-स्वतंत्रता में रहने वाले युवा लोग हिंसक पक्षियों और जंगली शिकारी स्तनधारियों द्वारा क्षीण हो सकते हैं।

घरेलू तुर्की और इसकी परवाह है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
कुत्तों के लिए तुर्की giblets कैसे पकाने के लिएकुत्तों के लिए तुर्की giblets कैसे पकाने के लिए
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
बतख कैसे है - विशेषताओं, प्रकार और जिज्ञासाबतख कैसे है - विशेषताओं, प्रकार और जिज्ञासा
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
तुर्की के इतिहास और विशेषताओंतुर्की के इतिहास और विशेषताओं
» » घरेलू तुर्की और इसकी देखभाल
© 2021 taktomguru.com