taktomguru.com

हार और पट्टा




मालिकों और कुत्तों दोनों के लिए पट्टा का उपयोग बहुत महत्वपूर्ण है। मालिक कुत्ते को अधिक नियंत्रण में रखने के दिमाग की शांति प्रदान करता है, जिससे कुत्ते को परेशानी हो रही है। कुत्ते को खतरों से दूर रखा जाता है, जैसे कि खराब समय पर सड़क पार करना, या किसी अन्य संभावित खतरनाक कुत्ते के साथ बधाई देना।
बहुत से लोग महसूस करते हैं कि कुत्ते को ढीला होने की अनुमति देना सबसे अच्छा है, और बस अपने कुत्ते को चलने की अनुमति दें क्योंकि वह बिना पर्यवेक्षण के फिट बैठता है। मुझे लगता है कि सबसे सलाह देने योग्य बात यह है कि कुत्ते को पिल्ला से, अपने कॉलर और पट्टा में इस्तेमाल करने के लिए, और जब भी हम अपने कुत्ते के साथ सार्वजनिक स्थान पर जाते हैं, इसका इस्तेमाल करते हैं।
हार और बीबीएस
हार चुनते समय कई विकल्प हैं। कुछ बस सौंदर्यशास्त्र हैं, जबकि अन्य एक निश्चित कार्य को पूरा करते हैं। कॉलर, कुत्ते के गले में रखा जाता है, जबकि मोर्चों प्रपत्र कुत्ते के आसपास दो अंगूठी, इसके आगे और छाती एक पैर आगे है, और एक और एक ही पीछे, विभिन्न में (यह भी हार्नेस या pretales के रूप में जाना जाता है) बिब मॉडल के अनुसार जगहें। एक तीसरे प्रकार के हार सिर halters के रूप में जाना जाता है।
कॉलर के बीच, उन लोगों को भी सजा कॉलर, या चॉक हार के रूप में जाना जाता है। इन कॉलर का उपयोग किया जाता है, जैसा कि नाम का तात्पर्य है, ताकि एक सूखी खींच से, यह जल्दी से कुत्ते की गर्दन दबाता है, जिससे असुविधा या दर्द होता है। जबकि उनका व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, मेरी राय इन कॉलर के उपयोग के विपरीत है, क्योंकि एक कुत्ते को सीखने के लिए पीड़ित होने की आवश्यकता नहीं होती है।
हेड हॉलर्स कॉलर होते हैं जो कुत्तों से संबंधित समस्याओं को ठीक करने के लिए उपयोग किए जाते हैं जो चलते समय बहुत अधिक फेंकते हैं, और जिन्हें नियंत्रित करना बहुत मुश्किल होता है। इसका उपयोग प्रशिक्षण के लिए पूरक होना चाहिए, क्योंकि स्वयं ही वे समस्या के लिए बहुत सीमित समाधान प्रदान करते हैं।
एक कॉलर रखा जाना चाहिए ताकि यह बहुत तंग न हो। आपका माप ऐसा होना चाहिए कि कॉलर बंद होने पर आप इसे अपने सिर से रख सकें, लेकिन साथ ही इसे इस तरह से निकालना बहुत आसान नहीं है। यह गर्दन के चारों ओर ढीला होना चाहिए, ताकि आपकी सांस लेने में बाधा न डालें या कोई असुविधा न हो।
कई लोग स्तनपान पसंद करते हैं, क्योंकि वे गर्दन पर कॉलर के रूप में ज्यादा दबाव नहीं डालते हैं। बड़े कुत्तों के साथ उपयोग के लिए बीबी की सिफारिश नहीं की जाती है, जिनके पास फेंकने की प्रवृत्ति होती है, क्योंकि वे उन्हें कड़ी मेहनत करने की अनुमति देंगे, जिससे उन्हें नियंत्रित करना अधिक कठिन हो जाता है। अगर मैंने अभी आपके कुत्ते को वर्णित किया है, तो मैं आपको सलाह देता हूं कि आप एक अच्छे सकारात्मक प्रशिक्षण (कोई दंड) और शायद एक हेल्टर कॉलर पर विचार करें।
अपने पिल्ला रहो
मेरी राय में, पिल्ला के लिए सबसे अच्छा हार नायलॉन से बना होना चाहिए। नायलॉन एक बहुत हल्की सामग्री और प्रतिरोधी, साथ ही आर्थिक भी है। इन कॉलर को विभिन्न आकारों में समायोजित किया जा सकता है। क्योंकि वे बहुत हल्के हैं, पिल्ला इतनी परेशान नहीं होती है।
जब आप पहली बार कॉलर डालते हैं, तो आपका पिल्ला इसे लगभग निश्चित रूप से हटाने की कोशिश करेगा। सबसे अधिक संभावना, कॉलर के आसपास खरोंच या उसे काट तक पहुँचने की कोशिश (इसलिए bibs शुरुआत में सिफारिश नहीं की जाती है, यह तक पहुँचने और पिल्ला तोड़ने के लिए आसान है)।
पहले कुछ दिनों के दौरान, इसे कुछ मिनट, लंचटाइम पर और प्लेटाइम पर रखें, लेकिन अभी तक पट्टा न डालें। एक बार यह सुखद गतिविधि उसके लिए समाप्त हो जाने के बाद, उसकी प्रशंसा करें और इसे दूर ले जाएं। इसे छोड़कर छोड़ दें, धीरे-धीरे, यह है कि, इन गतिविधियों से कुछ मिनट पहले इसे रखकर, और कुछ मिनट बाद इसे खत्म करने के लिए हटा दें। अगर वह खरोंच करता है तो उसे ध्यान न दें क्योंकि कॉलर उसे ब्लॉक करता है। आप उसे विचलित कर सकते हैं, उसके साथ खेल सकते हैं, खिलौना फेंकने के लिए उसे फेंक सकते हैं आदि।
कुछ दिनों के बाद, पट्टा डालें। नियम संख्या एक है: आपको कभी भी पट्टा खींचना नहीं चाहिए. यदि आप खींचते हैं, तो वह दूसरी तरफ खींच जाएगा। आदर्श रूप से, हल्का वजन वाला एक पट्टा प्राप्त करें। हार की तरह, यह नायलॉन से बना जा सकता है। हार और उस पर पट्टा रखो, और इसे घर के अंदर जाने दो, आपकी पूर्ण पर्यवेक्षण के तहत. उसे उसे काटने मत दो (आप उसे खेल खेलकर या उसके भोजन की सेवा करके विचलित कर सकते हैं)। सावधान रहें कि पट्टा फंस नहीं जाता है, क्योंकि यह आपके पिल्ला के लिए खतरनाक (और यहां तक ​​कि घातक) भी हो सकता है। कुछ मिनटों में पट्टा हटा दें।
एक या दो दिन बाद, आप अब पट्टा नहीं छोड़ेंगे। घर के अंदर, पट्टा पकड़ो, लेकिन उसे अपने साथ चलने के लिए मजबूर मत करो। अपने पिल्ला चलने के बजाए, जहां वह जाता है, उसके साथ चलते हैं, और हमेशा पट्टा पकड़ते हैं। अगर वह चलता है, तो आप चलते हैं। अगर वह रुक जाता है, तो आप रुक जाते हैं। याद रखें, आप उसे कहीं भी जाने के लिए मजबूर नहीं करेंगे।
अन्य जगहों पर, घर के बाहर, एक पार्क में, उसी अभ्यास का अभ्यास करना शुरू करें। खींचने के बिना आपके साथ चलने के लिए अपने पिल्ला की प्रशंसा और इनाम देना याद रखें।
ध्यान रखें कि एक पिल्ला जल्दी बढ़ता है। हमेशा बेल्ट समायोजन की जांच करें। पंद्रह दिनों में आज एक ढीला पट्टा क्या है, इसके बड़े आकार के कारण, बड़ी असुविधा हो सकती है।
सब से ऊपर, धैर्य रखें. कुत्तों को पट्टा पर जाने के लिए पैदा नहीं हुआ था, और यह कुछ समय के लिए अजीब होगा, लेकिन आपके हिस्से पर थोड़ा समर्पण के साथ, आपका कुत्ता सीख जाएगा कि उसका कॉलर और पट्टा केवल एक चीज है: एक अच्छा समय!
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकारप्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार
कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
कुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँकुत्तों के लिए लोचदार पट्टियाँ
जब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना हैजब कुत्ते चलने के दौरान नहीं चलता है तो क्या करना है
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
एक पट्टा पर एक सवारीएक पट्टा पर एक सवारी
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
यह खींचता है और धक्का देता हैयह खींचता है और धक्का देता है
कुत्ते को खींचने या खींचने के बिना कुत्ते कैसे चलेंकुत्ते को खींचने या खींचने के बिना कुत्ते कैसे चलें
» » हार और पट्टा
© 2021 taktomguru.com