taktomguru.com

अंग्रेजी बीगल - शिकारी और साथी कुत्ता

अंग्रेजी बीगल

अंग्रेजी बीगल

उत्कृष्ट बीगल शिकारी और नामुमकिन साथी कुत्ता

बीगल: कैनिस परिचित

परिवारकैनिड्स

आदेश: मांसाहारी

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: अंग्रेजी रक्तपात के बीच शामिल, बीगल एक छोटा कुत्ता है, जिसमें 33 से 40 सेमी के पार की ऊंचाई के साथ छोटी जगह होती है। और एक वजन मानक से निर्धारित नहीं है जो 6 से 8 किलो तक है। सिर शक्तिशाली है, खोपड़ी खराब हो गई है, थूथन सामान्य रूप से लंबे समय तक इंगित नहीं किया गया है जो स्पष्ट स्टॉप के साथ माथे से जुड़ा हुआ है।

नाक (नाक) काला और नम है। त्वचा के स्तर पर आंखें, कभी भी `उभरा` नहीं, रंग में अंधेरा और स्नेही अभिव्यक्ति। वाइड कान लटका और सिर पर फंस गया। मजबूत गर्दन, लंबी और मामूली dewlap के साथ। ट्रंक मजबूत और कॉम्पैक्ट है, पसलियों को उगलते हैं। अच्छी तरह से पतले और बहुत मजबूत पैर गोल, बंद और तंग पैर में समाप्त हो जाते हैं। आधे लंबाई और उच्च जन्म की पूंछ मोबाइल है, सीधे और पीठ पर लंबवत रूप से ले जाती है।

सीधे या कठोर बाल (विविधता के आधार पर) घने और तंग होते हैं, सभी रंगों को स्वीकार करते हैं, हालांकि लाल भूरे रंग के काले और बड़े सफेद धब्बे के साथ मिश्रित, शायद सबसे लोकप्रिय है। निस्संदेह हैरियर और अन्य अंग्रेजी रक्तपात से संबंधित, इसका अस्तित्व कम से कम 12 वीं शताब्दी तक, एलिजाबेथ अदालत में एक असमान उछाल खोजने के लिए वापस चला गया।

पिछली शताब्दी के अंत में बीगल की प्रसिद्धि पूरी दुनिया में एक सराहनीय और लोकप्रिय जानवर बनती है। आज, इस कुत्ते का उपयोग क्लिनिकल और फार्माकोलॉजिकल प्रयोग के उद्देश्य के रूप में किया गया है, इसने नस्ल की प्रसिद्धि को सभी प्रकार के उपहारों के लिए दुःख में बढ़ा दिया है।

जीवनकाल: चौदह पंद्रह।




आवास: वह एक छोटे से अपार्टमेंट में शानदार रूप से रहता है, क्योंकि उसकी सफाई, स्वच्छता और नम्रता केवल अनिवार्य दैनिक चलने की मांग करती है। एक घर के घर के बाहर भी आपके घर में सोने के लिए उपयुक्त है।

अंग्रेजी बीगल फ़ीडिंग: पकाया सब्जियां, चावल और मांस जिसे सप्ताह में एक बार यौगिक फ़ीड के राशन के साथ बदला जा सकता है। दैनिक आहार 800-1,300 किलो कैल के बीच होगा। जानवर की गतिविधि के अनुसार। भोजन को पार नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इस दौड़ में मोटापे की प्रवृत्ति है।

चरित्र और व्यवहार: उत्कृष्ट शिकारी और नामुमकिन साथी कुत्ता। बहादुर, स्नेही, जीवंत, मीठा और बहुत साफ, वह अपने स्वामी के इतने शौकीन हो जाता है कि वह अपने मालिकों की भावनाओं के साथ-साथ अपने मनोदशा को बदल देता है। पारिवारिक जीवन के लिए आदर्श.

दैनिक देखभाल: विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। इस आकर्षक कुत्ते के विशेष प्रकार के फर को केवल दो या तीन दिनों में घोड़े की नाल के दस्ताने के साथ एक कोमल ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। नरम मालिश एंटीपारासिटिक लोशन को प्रशासित करना और दांत की सफाई की निगरानी करना बहुत सुविधाजनक है। कुत्तों के लिए विशेष `काटने` खिलौने इस नस्ल में उत्तेजित करने के लिए बहुत सलाह दी जाती हैं।

प्रजनन: यह सामान्य नियमों का पालन करता है। लिटर आमतौर पर 4-7 पिल्ले होते हैं।

रोगों: इस कुत्ते के प्रतिरोध, गतिशीलता और अच्छे चरित्र को विशेष प्रेम की लगभग अनुपस्थिति के पक्ष में अनुकूल किया जाता है। जीवन के पांचवें वर्ष से मोटापा की एक निश्चित प्रवृत्ति, एक अपर्याप्त या असंतुलित आहार के पक्ष में प्रस्तुत करता है। दोषपूर्ण रूप से चुने गए कुछ उपभेदों में हेमोफिलिया प्रकार की बीमारियों की घटनाएं होती हैं, जो पिल्लों में जासूसी योग्य होती हैं, जो कि सौभाग्य से गंभीर और जिम्मेदार प्रजनकों द्वारा प्राप्त कुत्तों से लगभग समाप्त हो जाती हैं।

अंग्रेजी बीगल

अंग्रेजी बीगल नस्ल के प्रजनकों

नाम: pequepets
नस्लों: schnauzers, लाल poodles, chiuaua, बीगल, मुर्गा।
देश: अर्जेंटीना
स्थान: एसएम डी टक
टेलीफोन: -
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: -
इतिहास: इस प्रजनन में खेत नस्लों को छोटे कुत्ते पसंद करते हैं या अपार्टमेंट में रहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पिंसरकुत्ते पिंसर
अमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ताअमेरिकी कॉकर अपार्टमेंट कुत्ता
फ्रेंच tricolor कुत्ताफ्रेंच tricolor कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
कुत्ते नस्लों | गुप्तचरकुत्ते नस्लों | गुप्तचर
उत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथीउत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथी
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएंअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं
बीगल। स्पेनिश बीगल क्लब, बीगल-हैरियर और हैरियर का Xii नेशनल मोनोग्राफिकबीगल। स्पेनिश बीगल क्लब, बीगल-हैरियर और हैरियर का Xii नेशनल मोनोग्राफिक
ब्राजील के ट्रैकरब्राजील के ट्रैकर
» » अंग्रेजी बीगल - शिकारी और साथी कुत्ता
© 2021 taktomguru.com