taktomguru.com

जब बच्चा घर आता है तो बिल्ली के साथ क्या होता है?

जब बच्चा घर पर आता है तो बिल्ली के साथ क्या होता है

अगर कोई बच्चा घर आता है, तो बिल्ली के साथ क्या होता है?

ऐसे कुछ परिवार नहीं हैं जो सोचते हैं कि उन्हें अपनी बिल्ली को दूर करना है, और कई मिथकों और अन्य कहानियों के कारण बच्चे के आने से पहले इसे गोद लेने में छोड़ दें जो इस तथ्य को संदर्भित करता है कि बिल्लियों नवजात शिशुओं को पीड़ित करते हैं और वे कुछ बीमारियों को फैल सकते हैं। सौभाग्य से, यह सब एक गलती है और पहले से ही एक मिथक बन गया है। बच्चे को बच्चे की सुरक्षा के लिए घर आने पर केवल कुछ उपाय किए जाने चाहिए, और सह-अस्तित्व सद्भाव में हो।

अक्सर यह कहा जाता है कि बिल्लियों बच्चों को पीड़ित कर सकते हैं और यह मामला नहीं है. जबकि बिल्लियों को अपने मालिकों के बहुत करीब रहने से वांछित गर्मी मिलती है, इस मामले में आदर्श यह है कि मैकोटा बच्चे के कमरे तक नहीं पहुंच पाता है, न ही यह अपने पालना या बासीनेट से संपर्क करता है। बिल्ली को उस जगह से संपर्क न करना जरूरी है जहां नवजात शिशु, जैसे कि कोर्रिलिटो, या प्ले स्पेस। इसे पुरस्कृत करने के लिए, एक बिल्ली बिस्तर रखा जाता है, कुछ तकिए और कंबल के साथ घर का बना बिस्तर एक प्रकार का होता है ताकि उसे गर्मी मिलती है, और यह आरामदायक महसूस करती है और परिवार से अलग नहीं होती है।

बिल्ली के रोगों के संबंध में, बिल्लियों को किसी भी को प्रसारित करने की ज़रूरत नहीं है, यह केवल इतना संभव है कि उनमें मौजूद परजीवी महिला गर्भावस्था के दौरान महिला को प्रभावित करे, लेकिन यह बहुत अलग मामलों में है। हां, यदि बच्चा एलर्जी है तो आपको ध्यान रखना होगा। अन्य प्रकार की सावधानी बरतनी होगी जिन्हें बाल रोग विशेषज्ञ के साथ चर्चा करने की आवश्यकता होगी।

अगर चिंता काटने या संभव खरोंच हैं, अगर बिल्ली घर में बच्चों में से किसी एक को काटता है या खरोंच करता है या बच्चे को उपेक्षा करता है, तो उसे तुरंत इसे चुनौती दी जानी चाहिए और तपस्या करनी चाहिए ताकि प्रकरण फिर से न हो। हर हफ्ते अपने पंजे को काटने की संभावना है, या अपने पैरों पर प्लास्टिक को शांत रहने की संभावना है।




अब ठीक है क्या होता है अगर बिल्ली बच्चे को पसंद नहीं करती है? चिंता न करें, बिल्लियों बहुत स्नेही और स्नेही और सुरक्षात्मक भी हैं, इसलिए वे घर में बच्चे या बच्चों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं करेंगे।

आदर्श रूप से, बच्चे के आगमन से पहले बिल्ली को बताया जाएगा कि उसका नया स्थान क्या होगा, जहां वह प्रवेश कर सकता है और जहां वह नहीं कर सकता, और घर का दौरा कर सकता है ताकि वह अपनी जगह की पहचान शुरू कर सके।

बच्चे को बिल्ली की प्रस्तुति के लिए, यह बहुत धीरे-धीरे ऐसा करने की सलाह दी जाती है, यानी, इसे बहुत उत्साह से सीधे दिखाना जरूरी नहीं है। बिल्ली को बच्चे को गंध करने के लिए जरूरी है, इसे दिन के बाद थोड़ा दिन तक पहचानने के लिए जब तक कि वह स्नेह से प्राप्त न हो और जानता है कि यह घर का एक नया निवास स्थान है। न तो बिल्ली को स्नेह के नमूनों को कम किया जाना चाहिए ताकि उसे ईर्ष्या महसूस न हो या छोड़ दिया जाए।

इस प्रकार बिल्ली और बच्चे और लड़के दोनों अलग-अलग जगहों पर रह सकते हैं, लेकिन साथ ही माता-पिता द्वारा स्थापित में संवाद किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब नवजात बिल्लियों अपनी आंखें खोलते हैंजब नवजात बिल्लियों अपनी आंखें खोलते हैं
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
नवजात बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनवजात बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों भी अपने दूध दांत खो देते हैंबिल्लियों भी अपने दूध दांत खो देते हैं
» » जब बच्चा घर आता है तो बिल्ली के साथ क्या होता है?
© 2021 taktomguru.com