taktomguru.com

खाना जो मेरे कुत्ते को चोट पहुंचाएगा

कुत्ते खाने उपहारचॉकलेट शीशा के साथ अपने कुत्ते को उस जन्मदिन केक का टुकड़ा खाने देना अच्छा होगा, लेकिन आप नहीं कर सकते। चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है। ऐसे कई खाद्य पदार्थ हैं जो आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचाएंगे, और कुछ आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

चॉकलेट और कैफीन. चॉकलेट गहरा, यह और अधिक खतरनाक है। चॉकलेट में मेथिक्सैंथिन होता है, जो कोको के बीज में पाए जाते हैं। सफेद चॉकलेट में कम से कम मेथिक्सैंथिन होता है। चॉकलेट खाने वाले कुत्ते के लक्षणों में उल्टी, अति सक्रियता, दस्त, पेंटिंग, प्यास, झटके, दौरे और यहां तक ​​कि आपके बहुमूल्य पालतू जानवरों की मौत भी शामिल हो सकती है। कैफीन में मेथीक्सैंथिन भी होते हैं, इसलिए कैडाइन युक्त कोई भी उत्पाद सोडा, कॉफी और कॉफी उत्पादों सहित आपके कुत्ते के लिए विषाक्त है।

चीनी मुक्त मैकडामिया पागल, एवोकैडो और स्वीटर्स. Macadamia पागल आमतौर पर कुकीज़ और मिठाई के निर्माण में उपयोग किया जाता है। वे मिश्रित नट्स में भी लोकप्रिय हैं। लक्षणों में पिछड़े पैर, उल्टी, बुखार और पेट दर्द में मांसपेशी कमजोरी शामिल है। लक्षण 12 घंटे के भीतर प्रकट होते हैं, और 48 घंटों तक चल सकते हैं। कुत्तों आमतौर पर पागल के इंजेक्शन से ठीक हो जाते हैं।

एवोकैडोस ​​में पर्सिन होता है, जो कुत्तों में उल्टी और दस्त का कारण बन सकता है। लक्षणों को पार करने के बाद आमतौर पर कुत्ते ठीक होते हैं।

Xylitol मिठाई, कुकीज़ और अन्य बेक्ड माल में इस्तेमाल किया जाने वाला एक स्वीटनर है। यह टूथपेस्ट में भी पाया जाता है। Xylitol इंसुलिन रिहाई और यकृत विफलता का कारण बन सकता है। अन्य लक्षणों में उल्टी, सुस्ती और समन्वय का नुकसान शामिल है।




अंगूर, किशमिश, प्याज, लहसुन और चाइव्स. यह ज्ञात नहीं है कि अंगूर और किशमिश में कुत्तों के लिए विषाक्त पदार्थ क्या है, लेकिन इसके इंजेक्शन से गुर्दे की विफलता और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों में अधिक जटिलताओं का कारण बन सकता है।

प्याज, लहसुन और स्कैलियंस गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जलन और लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे एनीमिया होता है। इनमें से कुछ उत्पाद छोटी मात्रा में कुत्ते के खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं। यह बड़ी खुराक है जो आपके पालतू जानवर को नुकसान पहुंचा सकती है। सुनिश्चित करें कि पिज्जा के बचे हुए आपके कुत्ते की पहुंच के भीतर नहीं हैं।

दूध, नमक और खमीर. दूध और डेयरी उत्पादों में दस्त और पाचन असुविधा हो सकती है। दूध और दूध उत्पादों में लैक्टोज को तोड़ने के लिए कुत्तों के पास पर्याप्त लैक्टेज नहीं होता है।
नमक सोडियम आयनों द्वारा अत्यधिक प्यास, पेशाब और जहर पैदा कर सकता है। उल्टी, दस्त, झुर्रियां और संभावित मौत हो सकती है। अपने पालतू जानवर को अपनी फ्राइज़ न खाने दें, या यहां तक ​​कि उस मांस का एक टुकड़ा भी जो नमक से भरा हुआ हो।

खमीर द्रव्यमान आपके पालतू जानवर की पाचन तंत्र में गैस बढ़ा सकता है और कारण बन सकता है। यह पेट, या आंतों को तोड़ने का भी कारण बन सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थ
कुत्ते पर चॉकलेट के प्रभावकुत्ते पर चॉकलेट के प्रभाव
चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?चॉकलेट के लिए एलर्जी क्यों एलर्जी हैं?
कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं
हमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक हैहमारे कुत्ते, बिल्ली या कृंतक के लिए चॉकलेट खतरनाक है
खाद्य मिथक: क्यों कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं?खाद्य मिथक: क्यों कुत्ते चॉकलेट नहीं खा सकते हैं?
» » खाना जो मेरे कुत्ते को चोट पहुंचाएगा
© 2021 taktomguru.com