taktomguru.com

अपने कुत्ते को ब्रश करने का महत्व

नियमित रूप से सौंदर्य सत्र आपके कुत्ते को साफ और साफ रखने से अधिक प्रतिनिधित्व करते हैं। इस कार्रवाई में मौलिक बात वह बंधन है जो मालिक और कुत्ते के बीच बनाई गई है।

कुत्तों के विशाल बहुमत को ब्रश और कॉम्बेड करना पसंद है। नस्ल और कुत्ते के बालों के प्रकार के अनुसार, हम एक सप्ताह बार ब्रश करना चाहिए या तो, लेकिन अगर आप, क्योंकि यह जहां ब्रश करने में है एक छोटे बालों वाली कुत्ता है कि मन में नहीं है तो अक्सर ब्रश करने की आवश्यकता नहीं है, है आपके और कुत्ते के बीच जितना अधिक बंधन मजबूत होता है।

शॉर्ट-बालों वाली नस्लें सप्ताह में दो से तीन बार ब्रश कर सकती हैं। मुलायम ब्रिस्टल या स्टॉकिंग्स, एक स्क्रैच-ऑफ दस्ताने और एक ठीक कंघी कंघी के साथ ब्रश प्राप्त करें।

मध्यम, ऊनी या घुंघराले बालों की नस्लों को अधिक बार ब्रश किया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको एक तार बार्बेड ब्रश और एक विस्तृत बार्बेड कंघी की आवश्यकता होगी।




लंबी बालों वाली नस्लों को दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। आपको मुलायम ब्रिसल ब्रश और एक विस्तृत बार्बेड कंघी की आवश्यकता होगी। यदि आपका कुत्ता उलझन में पड़ता है, तो बालों के झुकाव पर थोड़ा स्नेहक डालने का प्रयास करें और अनचाहे होने पर धीरे-धीरे ब्रश करें। वे बाल टंगलों के लिए विशेष ब्रश भी बेचते हैं।

कुछ प्रकार की नस्लें हैं, जैसे कि टेरियर, जिन्हें समय-समय पर अच्छे बाल कटवाने की आवश्यकता होती है, ताकि मृत बालों को खत्म किया जा सके और उन्हें अधिक तैयार उपस्थिति मिल सके।

ब्रश करने के दौरान, पिस्सू या टिक, या कुछ भी रूप में जल्द से जल्द एक समाधान डाल कि जिल्द की सूजन, एलर्जी या संदिग्ध मौसा के रूप में आपका ध्यान मिल सकता है, जब तक की तरह परजीवी की उपस्थिति के लिए देखने के लिए मत भूलना।

ब्रशिंग सत्रों के लिए मेरी सलाह निम्नानुसार है: इन सत्रों को तालिका में करने का प्रयास करें। आपके लिए अधिक आरामदायक होने के अलावा, कुत्ता ब्रशिंग की तरह कुछ अच्छी तरह से टेबल पर चढ़ाई करेगा, ताकि जिस दिन आप पशु चिकित्सा समीक्षा को छूएं, कुत्ता इसे "बुरा" से संबद्ध नहीं करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों के बाल की दो परतें होती हैं?क्या कुत्तों के बाल की दो परतें होती हैं?
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रशप्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक ब्रश
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभालअंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल
पिल्ला शिल tzuपिल्ला शिल tzu
पूडल का कोटपूडल का कोट
चो चो के सौंदर्यचो चो के सौंदर्य
Labradors और बाल फैलानाLabradors और बाल फैलाना
» » अपने कुत्ते को ब्रश करने का महत्व
© 2021 taktomguru.com