taktomguru.com

घर पर कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें?


सामग्री

  • # 2 ठोस सिग्नल का प्रयोग करें
  • # 3 आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखें
  • # 4 विचलन से दूर रहो
  • # 5 परिदृश्य बदलें


  • मैं अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित कर सकता हूं

    घर पर कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें?

    घर पर एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे। पालतू जानवरों पर सलाह

    निस्संदेह, प्रशिक्षण एक कार्य है जिसे हमें जिम्मेदारी से लेना चाहिए यदि हम कुत्ते के मालिक बनना चुनते हैं। निम्नलिखित नोट में इसे प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छी चाल जानें।
    हमारे पशुओं के व्यवहार पर ध्यान दिए बिना, प्रशिक्षण, हर पिल्ला के जीवन में अपरिहार्य है, क्योंकि यह न केवल हमारे पालतू हमारे आदेश को समझने बनाने के लिए हमें की अनुमति देता है, लेकिन यह भी उपयोगी कुत्ते और मालिक के बीच बंधन को मजबूत करने के लिए।
    यह आवश्यक नहीं है कि आप इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए महंगे प्रशिक्षण सबक का सहारा लें, क्योंकि यहां हम सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञों द्वारा दी गई अचूक सलाह की एक श्रृंखला पेश करते हैं।

    एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए पांच आसान चालें

    # 1 पुरस्कारों को पुरस्कृत करें

    शिशु शिक्षा के साथ, पुरस्कार विधि दंड की विधि से अधिक कुशलता से अधिक कुशल रही है, क्योंकि सकारात्मक मजबूती मनोवैज्ञानिक स्तर पर बहुत कम तनावपूर्ण है।
    संक्षेप में, आपको जो करना है वह आपके कुत्ते को इनाम देता है कि जब भी वह आपके द्वारा दिए गए आदेश को सही तरीके से पूरा करता है तो वह सबसे ज्यादा पसंद करता है। कुत्तों और सहलों के लिए स्नैक्स आम तौर पर अच्छे व्यवहार के लिए सबसे अच्छे पुरस्कार होते हैं।

    # 2 ठोस सिग्नल का प्रयोग करें

    मामले में आप नहीं जानते हैं, एक कुत्ते को वयस्क के रूप में पहुंचता है एक ही संज्ञानात्मक कौशल कि एक दो वर्षीय रखता है, ताकि उनके इशारों और संकेतों को याद करने की क्षमता बहुत सीमित है।
    इस स्थिति का लाभ उठाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आदेश है कि अपने पालतू थोपना, संक्षिप्त स्पष्ट और अपरिवर्तनीय क्योंकि अन्यथा आप केवल भ्रमित हो और न व्याख्या करने के लिए क्या कहा जा रहा है में सक्षम हो जाएगा रहे हैं।
    # 3 आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखें
    # 3 आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखें

    # 3 आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखें

    अभ्यास के साथ, आप समझेंगे कि प्रशिक्षण आपके और आपके पालतू दोनों के लिए अक्सर एक थकाऊ काम है। यह आवश्यक है कि आप यह जानना सीखें कि आपका कुत्ता मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से प्रशिक्षण जारी रखने के लिए थक गया है।
    जब जानवरों पर बल दिया जाता है तो सत्रों को लंबा करना बेकार है, क्योंकि आप केवल जो कुछ भी पढ़ रहे हैं उसके बारे में कुछ नहीं सीख पाएंगे।

    # 4 विचलन से दूर रहो

    अगर ऐसा कुछ ऐसा लगता है जो लोगों और जानवरों को समान रूप से पहचानता है, तो यह एक नया ज्ञान शामिल करने के दौरान विकृतियों की प्रवृत्ति है। आखिरकार, अन्य चीजों में खो जाना कुछ ऐसा लगता है जो सभी दिमाग से संबंधित है।
    जब आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने का निर्णय लेते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ता केवल आपके ऊपर केंद्रित है, बाहरी उत्तेजना से मुक्त क्षेत्र में काम करने का प्रयास करें।

    # 5 परिदृश्य बदलें

    शायद अंतिम बिंदु सही ढंग से पूरा करना सबसे कठिन है, क्योंकि इसमें सीखने वाले आदेशों में परिवर्तनशीलता शामिल है। आखिरकार, अगर वे अभ्यास में नहीं हैं तो क्या सबक हैं?
    उन परिदृश्यों को बदलने का प्रयास करें जिनमें आपका कुत्ता आमतौर पर आपके आदेशों का पालन करता है और देखता है कि उसने वास्तव में क्या सीखा है।
    प्रत्येक जानवर की अपनी सीखने की ताल होती है। हमेशा अपने पालतू जानवर की इच्छाओं और सीमाओं का सम्मान करने का प्रयास करें।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीकेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके
    कुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देशकुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देश
    कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
    एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?
    कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधिकुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधि
    सवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षणसवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षण
    जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
    क्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधारक्लिकर्स के साथ प्रशिक्षण सही आधार
    एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
    सामान्य प्रशिक्षण दिशानिर्देशसामान्य प्रशिक्षण दिशानिर्देश
    » » घर पर कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें?
    © 2021 taktomguru.com