taktomguru.com

कुत्तों के लिए घर का बना कुकीज़: चार स्वस्थ और सस्ते व्यंजनों




घर पर तैयार कुत्ते के लिए कुकीज़ जानवर के लिए एक स्वादिष्ट खाद्य पुरस्कार हो सकता है। इसके अलावा, के बाद से यह प्रत्येक नुस्खा में इस्तेमाल सामग्री को नियंत्रित करने के लिए संभव है एक स्वस्थ तरीके से गैस्ट्रिक समस्याओं के साथ एक एलर्जी कुत्ते को पुरस्कृत और यहां तक ​​कि भोजन में विशेष देखभाल की जरूरत होती एक पशु के लिए एक पौष्टिक मुआवजा प्रदान करना है। साथ ही, हम कुत्ते खाने वाले व्यंजनों और संरक्षकों से सलाह नहीं देते हैं, जिनमें कुछ वाणिज्यिक कुत्ते के स्नैक्स होते हैं।
कुत्ते के लिए घर का बना कुकीज़ खाना बनाना सरल और सस्ता है। रेसिपी परिवार के बाकी हिस्सों के लिए पास्ता बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए लोगों से बहुत अलग नहीं हैं। केवल एक ही आवश्यकता है चीनी को खत्म करना और कुत्ते के लिए सही सामग्री का चयन करना, जैसा कि निम्नलिखित व्यंजनों में दर्शाया गया है।
1. कुत्ते के लिए घर का बना अनाज कुकीज़
स्वस्थ, सरल और सबसे किफायती विकल्पों में से एक घर का बना कैनाइन अनाज कुकीज़ के लिए यह नुस्खा है। लगभग 40 घरेलू पास्ता (संख्या बिस्कुट के आकार पर निर्भर करता है) के लिए, पूरे अनाज के आटे के दो कप (या सफेद असहिष्णुता के मामले में) की जरूरत है, दलिया (या चोकर) की 100 ग्राम, मक्खन की 50 ग्राम, वेनिला निकालने और नींबू का उत्साह। गैर-एलर्जी कुत्तों के मामले में नुस्खा छिद्रित नट्स के साथ नुस्खा को पूरक किया जा सकता है।
तैयारी सरल है: लकड़ी के चम्मच की मदद से सभी अवयवों को मिलाएं, और एक सजातीय द्रव्यमान प्राप्त होने तक गूंध लें। विचार है कि प्राप्त मिश्रण को पांच हिस्सों में विभाजित करना और उनमें से चार को उपयुक्त बैग में अलग करना, एक और पल के लिए फ्रीजर में रखना है।
हाथों से, हमारे द्वारा आरक्षित आटा के छोटे अंशों को बिस्कुट आकार दिया जाता है। समाप्त करने के लिए, एक कुत्ते, हड्डी या दिल की तरह आकार के मोल्ड का उपयोग करना संभव है। 200 डिग्री सेल्सियस तक ओवन को पहले से गरम करें, और बिना ग्रीस के, ट्रे में पास्ता रखें, सब्जियों के पेपर पर आराम करें। वे लगभग दस या बारह मिनट में तैयार हो जाएंगे, जब सतह थोड़ा फीका हो, हालांकि उन्हें कुत्ते को पेश होने से पहले ठंडा होने की अनुमति दी जानी चाहिए।
राशि के बारे में, कुत्ते को बहुत अधिक देने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि वे एक इनाम हैं और उनके सामान्य आहार की प्रतिस्थापन नहीं हैं। जब हम और कुकीज़ को सेंकना चाहते हैं, तो यह पास्ता के दूसरे हिस्से को निकालने के लिए पर्याप्त होगा और इसे मोल्डिंग और बेकिंग से पहले ठंडा कर देगा।
2. मांस के साथ कर सकते हैं के लिए सरल पास्ता की पकाने की विधि
मांस के साथ व्यंजन या stews के बचे हुए कुत्ते के लिए इन स्वादिष्ट घर का बना कुकीज़ बनाने के लिए एक शानदार आधार हैं। अतिरिक्त सामग्री की जरूरत सरल और सस्ती कर रहे हैं: अभिन्न (या सफेद) का आटा, एक अंडा, नमक की एक चुटकी (अगर यह स्टू का अभाव है) और गर्म पानी आधा कप के बारे में 200 ग्राम।
सभी सामग्री एक गहरे कंटेनर में गर्म पानी के साथ मिश्रित होते हैं, जब तक एक प्रबंधनीय आटा नहीं छोड़ा जाता है। हम लगभग 180 डिग्री सेल्सियस तक ओवन को पहले से गरम करते हैं, और, अपने हाथों से कुछ गेंदें बनाते हैं, उन्हें लकड़ी के रोलिंग पिन (जैसे पिज्जा बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं) के साथ कुचलते हैं और वांछित आकार के साथ मोल्ड करते हैं।
पिछले नुस्खा के रूप में, हम कुत्ते के लिए ओवन में कुकी आटा पेश करते हैं और इसे 15 या 20 मिनट (मोटाई के आधार पर) के लिए सेंकना देते हैं। यह देखना जरूरी है कि वे जला नहीं जाएंगे।
3. माइक्रोवेव में कुत्ते के लिए घरेलू कुकीज़
माइक्रोवेव आपको कुत्ते के लिए एक तेज़, सस्ते और स्वस्थ तरीके से स्वादिष्ट स्नैक्स बनाने की अनुमति देता है। सामग्री पर्याप्त गेहूं का आटा (या सामान्य), दलिया की 100 ग्राम, चिकन या मांस पट्टिका की 200 ग्राम की 100 ग्राम कर रहे हैं के रूप में (अन्य व्यंजन या पुलाव के लायक बचा, वे कोई हड्डियों और अतिरिक्त चर्बी को नियंत्रित करती हों) और एक अंडा।
अंडा मारो, मांस जोड़ने के लिए, एक लकड़ी के चम्मच के साथ मिश्रण और शेष सामग्री और आटा जोड़ने - avena सरगर्मी, ताकि गांठ से बचने के लिए। हम पिछले व्यंजनों के रूप में मोल्ड करते हैं और उन्हें एक उपयुक्त कंटेनर के अंदर माइक्रोवेव में पेश करते हैं।
उन्हें juicier बनाने के लिए, और बहुत अधिक नमी खोने से बचने के लिए, यह सुविधाजनक है कि वे कवर शुरू कर रहे हैं। अधिकतम शक्ति के साथ, पांच या छह मिनट के लिए पकाएं और यदि आवश्यक हो, तो खाना पकाने का समय बढ़ाएं।
4. घर पर पकाया जा सकता है के लिए स्वादिष्ट चिकन स्नैक्स
ये घर का बना चिकन कुकीज़ कुत्ते के लिए एक स्वादिष्ट खाद्य पुरस्कार है, साथ ही कुछ सरल और सस्ता स्नैक्स हैं जिनके साथ हमारे बालों वाले दोस्त को पुरस्कृत किया जाता है। सामग्री हम बड़े पैमाने पर करने के लिए की जरूरत है: आटे की 100 ग्राम, जैतून का तेल के 50 मिलीलीटर, दलिया एक कप (खमीर के एक चम्मच के साथ मिलाया जा सकता है आवश्यक होने पर), वेनिला निकालने और एक पीटा अंडा। इसमें हड्डी या त्वचा के बिना लगभग 200 ग्राम कटा हुआ चिकन भी शामिल है।
जैसा कि पिछले नुस्खा में है, इसे अंडे में मिलाएं, एक सजातीय द्रव्यमान प्राप्त करने तक अनाज और आटा और हरा जोड़ें। छोटे टुकड़ों (कुछ सेंटीमीटर) में चिकन सहित शेष सामग्री जोड़ें। हम मोल्ड, पहले हाथों के साथ और फिर, एक रोलिंग पिन के साथ, आटा flatten करने के लिए। उन्हें ओवन में लगभग 15 मिनट तक रखें, सुनहरे भूरे रंग तक 180 डिग्री सेल्सियस तक गरम करें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएंकुत्तों के लिए कुकीज़ कैसे बनाएं
कुत्ते बिस्कुट आसान घर का बना व्यंजनों! (वीडियो)कुत्ते बिस्कुट आसान घर का बना व्यंजनों! (वीडियो)
कुत्ते के भोजन व्यंजनोंकुत्ते के भोजन व्यंजनों
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनानाक्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनाना
आपके कुत्ते के लिए 25 घर का बना व्यंजनोंआपके कुत्ते के लिए 25 घर का बना व्यंजनों
कुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकारकुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकार
संवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे मेंसंवेदनशील पेट वाले कुत्तों के लिए व्यवहार के लिए व्यंजनों के बारे में
कुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनोंकुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनों
घर पर कुत्ते बिस्कुट कैसे तैयार करेंघर पर कुत्ते बिस्कुट कैसे तैयार करें
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
» » कुत्तों के लिए घर का बना कुकीज़: चार स्वस्थ और सस्ते व्यंजनों
© 2021 taktomguru.com