taktomguru.com

कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के दांतों को चोट लगी है या नहीं?

 दांत दर्द बिल्लियों

 यह आमतौर पर दांतों के ज्यादातर मामलों में होता है। इसके अलावा, पुरानी बिल्लियों को दांत क्षय हो सकता है।

दांत दर्द खुद बिल्लियों में विभिन्न तरीकों से प्रकट हो सकता है और सभी के समान लक्षण नहीं होंगे। आप निम्नलिखित संकेतों को देख सकते हैं और लक्षण जो इंगित करते हैं कि आपकी बिल्ली के दांतों को चोट पहुंचती है:

  • कुछ बिल्लियों खाने से रोकते हैं या चबाने के बिना भोजन को अपने मुंह में ले जाते हैं। यह भी संभव है कि वे सबसे गर्म या हल्के भोजन की तलाश करें।
  • एक दांत दर्द आपकी बिल्ली को बदल सकता है और दर्द के कारण इसे अधिक आक्रामक या अधिक परेशान कर सकता है।
  • यदि आप अपने दांतों को छूते हैं या आपका मुंह उगता है और यहां तक ​​कि आपको काटने या खरोंच करने की कोशिश भी करता है। यह देखने के लिए अपने दांतों को देखना महत्वपूर्ण है कि क्या टूटी हुई या सीरेटेड दांत या सूजन या रक्तस्राव गम जैसी असामान्यता है या नहीं।
  • यदि यह एक संक्रमण है तो आप अपने मुंह को सूजन या यहां तक ​​कि जानवर को बुखार हो सकता है। आपका चेहरा भी सूजन हो सकता है, सभी या केवल उस तरफ जहां आपको अपने मुंह में समस्या है।
  • आप देख सकते हैं कि क्या बिल्ली drools और अगर इसके लार रक्त है।
  • दंत रोग या संक्रमण के कुछ मामलों में आपकी सांस बदल जाएगी। यदि आप अपने मुंह से एक मजबूत गंध देखते हैं तो यह संभावना है कि आपके पास कुछ प्रकार का संक्रमण हो।

बीमारियों से बचने और सही ढंग से खिलाने में सक्षम होने के लिए अपनी बिल्ली के दंत स्वास्थ्य का ख्याल रखना बहुत महत्वपूर्ण है।

बिल्लियों में दांत दर्द के कारण

कुछ बिल्लियों में दांत दर्द के कारण वे निम्नलिखित हैं, लेकिन वहां और भी हो सकता है और यही कारण है कि उन्हें पशुचिकित्सा में ले जाना महत्वपूर्ण है और वह समस्या की उत्पत्ति का निदान कर सकते हैं:

  • कुछ दर्दनाकता या झटका: उदाहरण के लिए, कुछ वस्तु के साथ या अगर यह गिरावट का सामना करना पड़ा है।
  • संक्रमण या सूजन (gingivitis): पेरीओडोन्टल बीमारी इसका एक स्पष्ट उदाहरण है। मसूड़ों या गिंगिवाइटिस में टारटर या सूजन का संचय हो सकता है।
  • वायरल रोग: ये मसूड़ों या दांतों से संबंधित हो सकते हैं।
  • एक ट्यूमर: आप अपने मुंह या संरचनाओं के किसी भी क्षेत्र में ट्यूमर कर सकते हैं जो दर्द पैदा कर रहा है और यहां तक ​​कि कुछ लक्षण जिन्हें हमने रक्तस्राव मसूड़ों के रूप में देखा है।



कम से कम लक्षण पर अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेना महत्वपूर्ण है ताकि वे कारण का निदान कर सकें और सर्वोत्तम उपचार दे सकें। इसे याद नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि अगर मौखिक स्थिति का इलाज नहीं किया जाता है तो गंभीर स्थिति हो सकती है, खासकर जब वे संक्रमण होते हैं।

बिल्लियों में दांत दर्द के लिए उपचार

दर्द का कारण बनने के कारण के आधार पर एक बिल्ली में दांत दर्द का इलाज यह एक या दूसरे होगा। ज्यादातर मामलों में पशु चिकित्सक दर्द के लिए कुछ एनाल्जेसिक की सिफारिश करेगा, अगर यह संक्रमण हो तो सूजन या एंटीबायोटिक के लिए विरोधी भड़काऊ।

हालांकि, वहाँ कुछ बीमारियों या स्थितियों, क्लिनिक में इलाज के लिए जा उदाहरण के लिए, हड्डियों के ढांचे को सुधारने के लिए, एक ट्यूमर निकालने के लिए, या यदि आवश्यक हो तो आप एक मुँह एक दांत निकालने की सफाई कर दे रहे हैं।

यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, एक COMO में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने के लिए संकाय नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के दांतों पर काटने के कारणकुत्ते के दांतों पर काटने के कारण
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
» » कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के दांतों को चोट लगी है या नहीं?
© 2021 taktomguru.com