taktomguru.com

पानी से नफरत करने वाले कुत्ते को कैसे स्नान करें?




कुछ कुत्तों को पानी पसंद नहीं है। इसके अलावा, कुछ कुत्तों को डर लगता है जब वे समझते हैं कि सौंदर्य का क्षण आ रहा है। हालांकि, ग्रामीण इलाकों और ग्रामीण दुनिया के साथ अधिक संपर्क वाले कुत्तों के मामले में, यदि जानवर शहर में रहता है, और हर दो सप्ताह में एक जानवर को कम से कम एक स्नान करने की आवश्यकता होती है। पालतू जानवर स्वस्थ होने के लिए यह एक मौलिक आदत है। लेकिन पानी से नफरत करने वाले कुत्ते को कैसे स्नान करें?
एक सुरक्षित शौचालय एक डरावना कुत्ता मदद करेगा
एक कुत्ता जो पानी से नफरत करता है वह पैदा नहीं होता है, यह बनाया जाता है। यह कम से कम वैज्ञानिक पत्रिका `हीलियम` कहता है। "घरेलू कुत्ते जलीय वातावरण में एक नकारात्मक अतीत के अनुभव का एक परिणाम के रूप में पानी के डर से विकसित करता है। प्रकृति में, कुत्ते से बचने पानी बस मौजूद नहीं है," प्रकाशन कहते हैं। जानवर बाथटब में एक अप्रिय अनुभव के साथ प्रवेश करने के क्षण को जोड़ता है, ताकि इन मामलों में, पानी के लिए डर की भावना जल्द ही महसूस हो।
स्नान के दौरान जानवरों की सुरक्षा की सावधानीपूर्वक देखभाल एक डरावनी कुत्ते के लिए बहुत मददगार है। टब या शॉवर के नीचे एक रबड़ चटाई रखना उपयोगी है। यह प्लास्टिक कोटिंग हमारे चार पैर वाले दोस्त की स्किड्स को रोक देगा, इसलिए आप स्नान के दौरान कम कमजोर महसूस करेंगे।
एक पिल्ला या छोटे आयामों के जानवर को स्नान करने के लिए हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि सामान्य बाथटब उसके लिए बहुत बड़ा हो सकता है। इसके बजाय आप बेसिन, या यहां तक ​​कि बेसिन सिंक का उपयोग कर सकते हैं।
किसी भी मामले में, रखकर वस्तुओं है कि गिर सकती है, इस तरह के शैम्पू की बोतलें, जो हमेशा कुत्तों को विशिष्ट होना चाहिए के रूप में से बचने क्योंकि उनके मानव पीएच टब के किनारे से अलग है। पानी में फिसलने और दौड़ने के मामले में, प्रभाव केवल उस कुत्ते से डरता है जो पानी को और भी नफरत करता है।
स्नान के दौरान कुत्ते को शांत कैसे करें
बाथटब को एक जानवर के साथ साझा करना जो सौंदर्य के क्षण को रोकता है, कुछ कुत्तों की मदद करता है। इस तरह, शौचालय हमारे बालों वाले दोस्त के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए एक आदर्श समय भी बन सकता है।
आप एक कटोरी का उपयोग करें या कर सकते हैं धीरे धीरे और नाजुक शरीर पर पानी डाल करने के लिए, जोखिम को डर है कि कमी महसूस हो रहा है के बाद से पैन कर सकते हैं। दबाव हाथीचक बाथरूम के तहत बाहर आ रहा पानी की ध्वनि केवल अपने चिंता बढ़ गई हो जाता है: यदि आप एक भयभीत पशु साफ करने के लिए चाहते हैं, के बारे में भूल जाते हैं स्नान करना चाहिए।
कुत्ते से बात करते हुए, साथ ही स्नेह और स्नेह के शो प्रदान करने से भी मदद मिलती है। आवाज की हमारी स्वर घबराहट या गुस्सा नहीं लगनी चाहिए, क्योंकि इस तरह के मामले में यह सुनिश्चित करना मुश्किल होगा कि जानवर स्नान के समय को परेशान अनुभव से संबद्ध नहीं करता है।
कुछ कुत्तों, इसके अलावा, जब वे सीमित जगहों पर होते हैं तो क्लॉस्ट्रोफोबिया और पीड़ा से पीड़ित हो सकते हैं। छोटे आयामों के बौछार और बाथटब जानवरों के क्लॉइस्टर होने के संभावित भय को जागृत करने के लिए प्रबल ग्रहणशील हैं। इन मामलों में, बाथरूम के दरवाजे को खुले छोड़कर, और पर्दे या शॉवर स्क्रीन को पूरी तरह से बंद करने से बचने से भी डर कम हो जाएगा।
कुत्ते के लिए एक मजेदार स्नान
खिलौने और पुरस्कार पानी से डरते कुत्ते को शांत करने के लिए उपयुक्त हैं। बाथटब में एक मजेदार समय रखने के लिए हमारे बालों वाले दोस्त को प्रोत्साहित करना, थोड़ा सा छोटा, कुत्ते के दौरान कुत्ते को कम और कम डर लगता है। रबड़ की वस्तुओं, निविड़ अंधकार, इन परिस्थितियों में उपयुक्त हैं। यह सलाह दी जाती है कि बाथरूम के बाहर उनके साथ खेलना शुरू करें और धीरे-धीरे, खेल के प्रस्ताव को बाथटब में लाएं।
खाद्य पुरस्कार भयभीत कुत्ते को पानी के डर के बारे में भूलने के लिए भी प्रोत्साहित कर सकते हैं। सभी चाल हैं कि, प्यार की अच्छी खुराक के साथ, आवश्यक स्नान दिनचर्या को सुखद अनुभव बनाने में मदद करें, और क्यों नहीं, कुत्ते के लिए भी मजेदार है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदतकुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदत
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
पानी का तापमानपानी का तापमान
एक डाल्मेटियन कैसे स्नान करेंएक डाल्मेटियन कैसे स्नान करें
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
एक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करेंएक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करें
मुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिएमुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिए
गर्म या ठंडा पानीगर्म या ठंडा पानी
बाथरूम को अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करने के लिए एक सुखद और मजेदार अनुभव का आनंद लेंबाथरूम को अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करने के लिए एक सुखद और मजेदार अनुभव का आनंद लें
कुत्ते को स्नान करना, कदम से कदमकुत्ते को स्नान करना, कदम से कदम
» » पानी से नफरत करने वाले कुत्ते को कैसे स्नान करें?
© 2021 taktomguru.com