taktomguru.com

कुत्तों में खांसी कारण और समाधान

कुत्तों में खांसी कारण और समाधान

कुत्तों की खांसी यह लोगों के मामले की तुलना में कम बार-बार है। इसलिए, जब एक कुत्ता खांसी आपके पास ब्रोंकाइटिस हो सकता है या वायरस के कारण कुछ प्रकार का संक्रमण हो सकता है. एक सामान्य नियम के रूप में, यह कुछ दिनों के बाद गायब हो जाता है। यदि यह मामला नहीं है, तो हमें पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

कुत्तों में खांसी कारण और समाधान

कुत्तों में खांसी के सामान्य कारण

ब्रोंकाइटिस

फेफड़ों की ब्रोंची धुएं जैसे कई कारकों के कारण हमारे कुत्ते का परेशान हो सकता है तंबाकू, रासायनिक गैसों, एयरोसोल, पराग और अन्य एलर्जी. इससे उन्हें सूजन हो जाती है ताकि प्रकाश कम हो जाए (ब्रोंची के अंदर), जिसके परिणामस्वरूप ब्रोंकाइटिस हो।

इन मामलों में, कुत्ते की खांसी आमतौर पर सीटी होती है और उसके लिए सांस लेने में मुश्किल होती है।

संक्रमण

अगर खांसी सूखी और तेज है आपके पास हो सकता है संक्रामक ट्रेको-ब्रोंकाइटिस द्वारा बनाए गए विभिन्न संक्रमणों के कारण बैक्टीरिया, कवक या वायरस। वे आमतौर पर गंभीर मामले नहीं होते हैं, लेकिन वे बहुत संक्रामक हैं।

एक सामान्य नियम के रूप में, अधिकतम दो सप्ताह में यह गायब हो जाएगा और इलाज की आवश्यकता के बिना. यदि कुत्ता बहुत छोटा है या अन्य बीमारियां हैं, तो इस संक्रमण के लिए इलाज की आवश्यकता होगी ताकि यह जटिल न हो।

कुत्तों की खांसी की देखभाल

खांसी खत्म करना

हम उपयोग कर सकते हैं dextromethorphan के साथ सिरप जलन को कम करने और खांसी से बचने के लिए। हम 5 किलो तक कुत्तों के लिए आधे चम्मच, 10 किलो तक चम्मच और 18 किलो से दो चम्मच देंगे।

अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करें

इसके लिए हम इसका उपयोग कर सकते हैं विटामिन सी. छोटे कुत्तों के मामले में रोजाना 100 मिलीग्राम, मध्यम कुत्तों में 250 मिलीग्राम और बड़े कुत्तों में दिन में दो बार 500 मिलीग्राम।




हाँ जब हम विटामिन सी की आपूर्ति करते हैं हम देखते हैं कि उन्हें दस्त होना शुरू हो जाता है, हम आधे से खुराक कम कर देंगे।

भोजन महत्वपूर्ण है

आपको उन्हें खाने के लिए प्रोत्साहित करना है, क्योंकि जब उन्हें खांसी होती है तो वे आम तौर पर ऐसा करने में अधिक अनिच्छुक होते हैं। होने के द्वारा परेशान गले उन्हें चाहिए अधिक पोषक तत्व ताकि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली सही ढंग से कार्य करे।

भोजन को गर्म करने से भूख को उत्तेजित किया जा सकता है, क्योंकि इस तरह से यह सुगंध जारी करेगा। चिकन या गोमांस स्टू भी एक अच्छा समाधान हो सकता है।

स्वच्छ हवा

यह भी महत्वपूर्ण है कि हमारे साथी द्वारा सांस ली गई हवा साफ है, चूंकि यह संभव है कि पराग, पराग और अन्य कणों के कारण जलन हो या बदतर हो जाए।

सबसे पहले आराम और शांति

यह महत्वपूर्ण है कि उन दिनों कुत्ता शांत है, ताकि सभी इम्यूनोलॉजिकल संसाधन संक्रमण पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

भी हम आर्द्रता और ठंड से बचेंगे इससे बचने के लिए कि स्थिति बदतर हो जाती है और उदाहरण के लिए, निमोनिया में होती है।

एक प्रशिक्षण कॉलर का प्रयोग करें

सामान्य कॉलर के बजाय हम एक का उपयोग करेंगे प्रशिक्षण कॉलर. प्रशिक्षण कॉलर वे गर्दन पर कम दबाव डालते हैं इस तरह से खांसी से परहेज।

Harnesses भी इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन प्रशिक्षण कॉलर अधिक सलाह है, क्योंकि यह हमें जानवर पर अधिक नियंत्रण की अनुमति देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियांसर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियां
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
» » कुत्तों में खांसी कारण और समाधान
© 2021 taktomguru.com