taktomguru.com

कुत्ता या बिल्ली कौन चालाक है

कुत्ते या बिल्ली स्मारक कौन है

कुत्ते या बिल्ली स्मारक कौन है

कुत्ता या बिल्ली: कौन सा जानवर सबसे बुद्धिमान है?

आपको क्या लगता है हम आपके पसंदीदा पालतू जानवर की खुफिया जानकारी का विश्लेषण करते हुए, इस सवाल का जवाब देने की कोशिश करते हैं।

दुनिया के रूप में पुराना सवाल

जो लोग पालतू जानवरों से प्यार करते हैं वे अक्सर पूछते हैं कि इनमें से कौन सा अधिक लोकप्रिय है, सबसे अच्छा साथी है: बिल्लियों या कुत्तों। यद्यपि इस प्रश्न का उत्तर बहुत ही व्यक्तिपरक है, लेकिन मुझे लगता है कि एक और बहस को एक वैज्ञानिक समाधान प्रदान किया गया है: सबसे बुद्धिमान कौन सा है?

हालांकि, यह पाया गया कि विज्ञान दोनों तरफ है। डॉ जोआन लिबमान-स्मिथ ने हफिंगटन पोस्ट के लिए प्रत्येक जानवर की योग्यता का विश्लेषण किया - परिणाम एक टाई है!

कुत्ता

कुत्ते का मस्तिष्क बिल्ली से बड़ा होता है - और यह हर समय बढ़ रहा है, जबकि बिल्ली का मस्तिष्क लगभग 8,000 वर्षों की समान मात्रा बनाए रखता है।

कुत्ता एक सामाजिक पशु है, बिल्ली, जो उसके दिमाग की मात्रा में वृद्धि बताती है। चूंकि बिल्ली अपने सामाजिक कौशल में सुधार करने में असमर्थ लगती है, इसलिए किसी के मस्तिष्क और दूसरे के बीच का अंतर केवल बढ़ सकता है।




कुत्ते के विपरीत, जब वह चाहती है तो बिल्ली आपके साथ बातचीत करती है। क्या वह एक चाल खेलने में सक्षम है? निश्चित रूप से, लेकिन यह असंभव है।

कुत्ता समाज को बेहतर बनाने में मदद करता है। डॉ। स्टेनली कोरन, एक मनोवैज्ञानिक और कुत्तों पर कई पुस्तकों के लेखक, ने बहुत कुछ कहा "हमने कभी" अंधे बिल्ली "" पुलिस बिल्ली "या" फॉलो-अप और बचाव बिल्ली "के बारे में कभी नहीं सुना।

बिल्ली

बिल्लियों मेल वितरित कर सकते हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स में 1876 में प्रकाशित एक लेख के अनुसार, घरेलू बिल्ली को बढ़ाने के लिए बेल्जियम सोसाइटी के नाम से जाना जाने वाला एक संगठन एक दिन से एक गांव से संदेश देने के लिए बिल्लियों का उपयोग करने का फैसला करता था। उन्होंने यह देखने की कोशिश की कि घरेलू बिल्ली कहीं भी के बीच में अज्ञात जगह से घर लौट सकती है या नहीं। और अगर ऐसा हुआ?

वह सक्षम था कुत्ते के रूप में मस्तिष्क प्रांतस्था में बिल्ली लगभग दो बार न्यूरॉन्स है।

बिल्ली में 300 मिलियन न्यूरॉन्स हैं, जबकि कुत्ते के पास केवल 160 मिलियन हैं - जिसका मतलब है कि बिल्ली की जानकारी का विश्लेषण करने की कुत्ते की क्षमता से अधिक है।

बिल्ली भी अपना ख्याल रख सकती है। विपक्ष से, घरेलू कुत्ता पूरी तरह से अपने गुरु पर निर्भर करता है। वैज्ञानिकों के मुताबिक यह निर्भरता है कि उसने खुद के लिए सोचने की क्षमता खो दी है और इसलिए प्रकृति में जीवित रहने में असमर्थ रहेगा।

यदि आपको दिलचस्प लगता है कि कौन सा स्मारक द डॉग या बिल्ली है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क हैकुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क है
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
पेशाब का प्रतिरोधीपेशाब का प्रतिरोधी
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
» » कुत्ता या बिल्ली कौन चालाक है
© 2021 taktomguru.com