taktomguru.com

हड्डियों और कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ कुत्तों के लिए आहार

कुत्ता और हड्डीयह आहार जंगली कुत्ते, भेड़िये की तरह, और खाने के आधार पर आधारित है, हालांकि इसमें कुत्ते के मालिकों के बीच कई समर्थक हैं, लेकिन वे पशु चिकित्सकों के बीच लोकप्रिय नहीं हैं, जो चिंताओं को उठाते हैं।

सामग्री. इस आहार में अनाज के बिना कच्ची हड्डियों, मांस, सब्जियां और फल होते हैं। उनके समर्थकों का दावा है कि इस आहार के रूप में त्वचा और कोट गुणवत्ता में सुधार खिला, पालतू जानवर के लिए अतिरिक्त ऊर्जा, स्वच्छ स्वाभाविक रूप से अपने दांतों को कम करने और गंध और मल उत्पादन में सुधार देता है और पाचन में सुधार,। एक सुझाया गया नियम कुत्ते को मांसपेशियों और व्हिस्केरा, कच्चे अंडे, पूरे या जमीन की हड्डियों, सब्जियों के बिना क्रूसीफर्स और ताजे फल के साथ, थोड़ी मात्रा में दही के साथ खिलाना है। हालांकि अधिकांश सब्जियां और फल कुत्तों के लिए सुरक्षित हैं, प्याज और क्रूसिफेरस सब्जियों, जैसे ब्रोकोली और गोभी से बचें। क्रूसिफेरस सब्जियां गैस का कारण बनती हैं, जबकि प्याज कुत्तों के लिए जहरीले होते हैं। ध्यान रखें कि जंगली कुत्ते कच्चे आहार खाते हैं, कुत्तों मानव भागीदारों और भागीदारों रहे हैं जो हजारों सालों से काम कर रहे हैं।

तैयारी. इस आहार को एक खोलने से ज्यादा समय की आवश्यकता होती है। सब्जियों और फलों को काटने और अन्य अवयवों को जोड़ने में समय लगता है। आपको कच्चे मांस को भी संभालना होगा। यदि आप अपने कुत्ते के लिए हर दिन शुरुआत से कच्चे आहार तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आप कई पालतू जानवरों के स्टोर में जमे हुए कच्चे खाद्य पदार्थ और यहां तक ​​कि पालतू भोजन सुपरमार्केट के कुछ हिस्सों में भी पा सकते हैं। यदि आप कच्चे आहार को पौष्टिक रूप से पूरा करते हैं या नहीं, तो आप इस आहार को पूरक करने के लिए पर्याप्त विटामिन और खनिजों की आपूर्ति के लिए बनाए गए पूरक खरीद सकते हैं।




जीवाणु. एक कुत्ते को कच्चे मांस को खिलाकर कच्चे खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले सैल्मोनेला, ई कोलाई और अन्य बैक्टीरिया को उजागर कर सकते हैं। कुछ कच्चे मांस में पाए जाने वाले आंतों परजीवी भी चिंता का विषय हैं। यदि आप मांस खाते हैं, तो आप इसे पकाते हैं, और इसके लिए एक कारण है। 41 रेसिंग ग्रेहाउंड्स के फेकिल नमूनों के एक अध्ययन के मुताबिक कच्चे आहार को खिलाया गया, 31 सैल्मोनेला के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया।

पशु चिकित्सा परिप्रेक्ष्य. अपने कुत्ते को कच्चे आहार को खिलाने से पहले, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यह आपके निर्णय के साथ संगत हो सकता है या नहीं भी हो सकता है, और स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए आपको सलाह दे सकता है। अधिकांश पशु चिकित्सा जानवर मूल के किसी भी प्रोटीन है जो पहले क्योंकि बिल्लियों और कुत्तों के साथ ही मानव में रोग का खतरा के रोगाणुओं को दूर करने के लिए एक प्रक्रिया के अधीन नहीं किया गया है के साथ बिल्लियों और कुत्तों को खिला हतोत्साहित करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़
पालतू जानवरों के लिए बार्फ़ आहार .. क्या आप उसे जानते हैं?पालतू जानवरों के लिए बार्फ़ आहार .. क्या आप उसे जानते हैं?
एक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहारएक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहार
» » हड्डियों और कच्चे खाद्य पदार्थों के साथ कुत्तों के लिए आहार
© 2021 taktomguru.com