taktomguru.com

गृह प्रशिक्षण




शिक्षा घर तक पहुंचती है टेक्सटो: एंटोनियो लोपेज़

गृह प्रशिक्षण
क्या अधिक आम है: कुत्ते को शिक्षित करने की आवश्यकता है या मालिकों को कई सबक चाहिए? गृह प्रशिक्षण सर्वोत्तम व्यक्तिगत परिणाम प्राप्त करने के लिए मालिक और कुत्ते पर अपने स्वयं के पर्यावरण के भीतर केंद्रित व्यक्तिगत शिक्षा बनाने की आवश्यकता से उत्पन्न होता है। इस तरह ओस्कर गिल जवाब देते हैं, निम्नलिखित रिपोर्ट में साक्षात्कार वाले कुत्ते के शिक्षकों में से एक जब हम पूछते हैं कि घर प्रशिक्षण की उपस्थिति क्या प्रेरित करती है।


अनुशंसित किताबें:
डीओजी शिक्षा का एनकैक्लोपीडिया
डीओजी शिक्षा

हमारे स्टोर पर जाएं!
कुत्ते को कुछ व्यवहार सीखने की जरूरत होती है ताकि पारिवारिक सह-अस्तित्व जितना संभव हो उतना सामंजस्यपूर्ण हो। हालांकि, कुत्तों को इन व्यवहारों को पढ़ाने के लिए जिम्मेदार लोग, यानी, उनके मालिकों को पता होना चाहिए, सबसे पहले, उन्हें कुत्ते को क्या सिखाया जाना चाहिए, साथ ही साथ इसे करने का सही तरीका भी होना चाहिए। घर पर ट्रेनर आंकड़ा है कि इस जरूरत से बाहर निकलता है है, व्यवहार की समस्याओं और एक ही वातावरण में वे होते हैं में एक कुत्ते के व्यवहार को काम करने, प्राप्त करने के लिए जो लोग इसके साथ रहते हैं सबसे अच्छा तरीका शिक्षण की संभावना परिवार में एक खुशहाल जीवन।

बढ़ती मांग
हम इस बात पर शक नहीं कर सकते कि यह एक समानता है जिसमें कई प्रशिक्षण पेशेवरों ने बड़ी मांग के कारण विशेषीकृत किया है। इस पेशे से घिरे सब कुछ जानने के लिए, हम घर शिक्षा में विशेष रूप से कई प्रशिक्षकों के पास गए हैं।


उनमें से एक ओस्कर गिल मार्टोरेल है, जो पॉजिटिवो (aeecp.es) में कैनिन एजुकेटर के स्पैनिश एसोसिएशन के सदस्य हैं। वह खुद को कुत्ते और एक पेशे के प्रेमी के रूप में पहचानता है जिससे वह असंख्य संतुष्टि प्राप्त करता है। उसके साथ बात करते समय आप पिल्ले के साथ काम करना कितना रोमांचक है, या कुत्तों के साथ सामाजिक काम करने में कितना दिलासा है, इस बारे में बात करते समय आप संदेह में कुछ भी नहीं डाल सकते हैं। साथ अपने पालतू जानवरों के साथ प्रशिक्षण घर सह-अस्तित्व परिवार सुधार हुआ है, कुछ के रूप में "अविस्मरणीय परिभाषित क्योंकि आप केवल कुत्ते की मदद नहीं है, लेकिन काम हम इस समाज में रेत के बारे में हमारी अनाज योगदान साथ रहना सीखना के साथ, सम्मान करने के लिए और बेहतर लोगों के लिए। मैं हर बार जब कोई आप आँख बंद करके बाहर पर भरोसा, ईमानदारी से और वास्तव में देख तरह चीजें आप अपने कुत्ते के साथ अपने जीवन को बेहतर और खुश हो मदद करने के लिए के लिए आप कहता है, यह पहले से ही जो लोग काम के लिए एक महान इनाम बन गया है लगता है इस पेशे में। "

डॉग और स्वामी के लिए सीखना
अगर हम अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए विभिन्न तरीकों के बारे में सोचते हैं, या तो प्रशिक्षण पेशेवरों द्वारा या विशिष्ट समूहों द्वारा बनाए गए विशिष्ट केंद्रों में, या यदि हम घर प्रशिक्षण पर विचार करते हैं, तो हम विश्वास कर सकते हैं कि कई तरीके हैं और कुत्ते शिक्षा और प्रशिक्षण काम करते समय modalities। हालांकि, ऑस्कर हमें निम्नलिखित तरीके से बताता है:
  • "मुझे नहीं लगता कि काम करने के विभिन्न तरीके हैं, मुझे लगता है कि आधार समान है, लेकिन काम उन परिस्थितियों को स्वीकार करता है जिन्हें हम खुद पाते हैं। आक्रामक व्यवहार की समस्या को सरल बुनियादी आज्ञाकारिता के रूप में या पिल्लों के लिए कक्षा देने के लिए समान नहीं है, प्रत्येक कार्य को कुछ दिशानिर्देशों द्वारा शासित किया जाना चाहिए। न तो सभी मामले हैं, सभी कुत्तों या सभी मालिकों और उनके संदर्भ समान हैं, जिनके साथ संभावना है कि हम दो समान मामलों का सामना कर रहे हैं, यह बहुत संभव है कि हम काम में बदलाव करते हैं, दोनों समय के रूप में प्रारंभिक दृष्टिकोण, काम का रूप, और इसी तरह। काम करने के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण हमेशा उस विशिष्ट मामले पर निर्भर करते हैं जिसका इलाज किया जा रहा है और क्लाइंट की उस इलाज में सहयोग करने की इच्छा है। सभी प्रकार के कामों के लिए आदर्श पहले व्यक्ति और आसपास के संदर्भ का मूल्यांकन करना है और फिर काम को प्रस्तावित करना है। "

जिसे हम अनदेखा नहीं कर सकते हैं वह यह है कि कुत्ते के मानव परिवार की सभी कामों में एक प्रमुख भूमिका है जो हमें प्राप्त होने वाले सिरों को प्राप्त करने के लिए किया जाना चाहिए। ऑस्कर इस प्रकार खड़ा है: "जब भी काम की कठिनाई का मूल्यांकन किया जाता है और अगर अकेले ग्राहक, बाहर मदद से पेशेवर द्वारा (दिन के अंत हमें क्या करना है), ऐसा करने में सक्षम है। प्रत्येक विशिष्ट मामले के आधार पर यह सहायता उच्च या निम्न होगी। यदि काम न्यूनतम मानकों के साथ सकारात्मक रूप से प्रगति करता है, तो पेशेवर का काम केवल क्लाइंट को कुछ बुनियादी अवधारणाओं को सलाह देने और पढ़ाने में होगा और यह सुनिश्चित करने के लिए कि बाद में सब कुछ ठीक से किया जा रहा है, उसके बाद अनुवर्ती अनुवर्ती शिक्षा होगी। यदि मामले में पेशेवर के अधिक प्रभाव की आवश्यकता होती है, तो कक्षाओं को एक और निरंतर और अधिक विस्तृत तरीके से दिया जाएगा, काम करने के चरणबद्ध तरीके से कदम उठाएंगे। और अंत में, यदि यह मामला मालिक के हाथों में था, तो आप पेशेवर की आवश्यकता प्रारंभिक काम को संबोधित जब तक वह ग्राहक के लिए धीरे-धीरे यह जिम्मेदारी है, लेकिन हमेशा इस ग्राहक के साथ शुरू से ही काम कर चल सकता होगा। "

जहां समस्याएं पैदा की जाती हैं वहां शिक्षा लें
यह दर्शाया गया है कि हम सभी हमारे आस-पास के संदर्भ के अनुसार व्यवहार करते हैं। अगर हम कुत्ते के बारे में बात करते हैं तो यह नहीं बदलेगा: इसका व्यवहार कई कारकों का योग है, जिनमें से पर्यावरण उस स्थिति में खड़ा है जिसमें यह स्थित है। ओस्कर हमें बताता है कि "अगर कुत्ते को इस संदर्भ में (मुख्य रूप से मालिकों में) शिक्षा, उचित नियम नहीं मिलते हैं, तो यह बेकार है कि कुत्ते ने उन्हें एक प्रशिक्षण केंद्र में अधिग्रहित किया है, उदाहरण के लिए, समय के साथ, कुत्ते के व्यवहार संदर्भ में वे रहते हैं और वे क्या सीखा है, बुझ गया था क्या कुत्ते व्यवहार चारों ओर से घेरे के साथ लाइन में और अधिक द्वारा बदल दिया बनने के अनुरूप होगा। यदि कुत्ते के आस-पास का संदर्भ कम से कम कुत्तों को नहीं समझता है, तो यह सुनिश्चित है कि संचार कुत्ते के हिस्से पर निरंतर व्याख्या त्रुटियों का एक लूप दर्ज करेगा और मालिक जो दोनों में तनाव पैदा करेगा और सह-अस्तित्व में समस्याएं उत्पन्न करेंगे। "

हर मामले अद्वितीय है
लीकन के लिए ज़िम्मेदार एनरिक सोलिस एक व्यावसायिक ट्रेनर है जो पैदा होने के बाद से कुत्तों के साथ रहता है। उन्होंने महान पेशेवरों के साथ ट्रेन करने का फैसला किया। एनरिक के रूप में प्रशिक्षण घर को परिभाषित "ऐसा क्षेत्र है जहां कुत्ते आमतौर पर ले जाता है में अपने ही घर और मालिक में एक कुत्ता ट्रेनर द्वारा निर्देशित शिक्षा का एक काम है, जो जहां स्थिति पैदा कि सुधार करना चाहिए के सबसे।" जैसा कि वह मानता है, इस प्रकार का प्रशिक्षण कुत्ते को शिक्षित करने के अन्य तरीकों से अलग है कि "प्रत्येक मामले व्यक्ति के लिए और उसके कुत्ते के लिए अद्वितीय है, और इसलिए हमारे ग्राहकों पर ध्यान पूरी तरह से वैयक्तिकृत है। शैक्षणिक प्रक्रिया शुरू करते समय, हम विभिन्न कार्य तकनीकों की व्याख्या करते हैं और यह वह उपयोगकर्ता है जो अपनी आवश्यकताओं या प्राथमिकताओं के आधार पर चुनता है। यहां, प्रशिक्षण प्रक्रिया एक प्रगतिशील तरीके से होनी चाहिए और, जब आप अपने कुत्ते की आज्ञाकारिता शुरू करने के लिए एक कार्य समूह में शामिल होते हैं, तो आप खुद को हल करने की मात्रा के कारण स्थिति के साथ पाते हैं, जिसे आप नहीं जानते कि कैसे हल करें, कुत्तों के आस-पास, एक जगह नया, कई लोग, आदि। इसलिए, जो आपने सोचा था वह सबसे अच्छा था, लोगों और कुत्तों के समूह के साथ, आपके खिलाफ मुड़ता है। इस प्रकार, यदि आप पाते हैं यह बहुत कम distractions और जहां कुत्ते सहज महसूस धीरे-धीरे होने के लिए साथ काम शुरू करने के लिए सबसे अच्छा है distractions को जोड़कर सेंट्रो Canino में सत्र आयोजित करने और यहां तक ​​कि प्रतिस्पर्धा करने के लिए मिलता है कुत्ते प्रशिक्षण के कुछ रूप में।

एनरिक भी हमें सबसे आम समस्याओं के संदर्भ में अपना अनुभव लाता है जो कुत्ते के मालिकों को घर प्रशिक्षक की सेवाएं किराए पर ले जाता है: "छोटे से छोटे लोग अपने कुत्ते को समस्याओं से बचने के लिए शिक्षित करने की आवश्यकता के बारे में जागरूक हो रहे हैं व्यवहार है कि उन्हें एक साथ रहने के लिए बाधा है, ताकि आज हमारी सबसे लोकप्रिय सेवाओं में से एक पिल्लों की पूर्व प्रशिक्षण है, जो हम अपने पिल्ला के प्रारंभिक विकास को प्रोत्साहित करने और अपने सभी जरूरतों को प्राप्त करने के लिए मालिक के लिए गाइड है शुरुआत से शैक्षिक "।

जिस तरह से आप कुत्ते के साथ काम का सवाल है, एनरिक स्पष्ट है: "वर्तमान में एक बहुत ही स्पष्ट रेखा है कि हम कुत्ते शिक्षकों, जो कुत्तों और सकारात्मक में लाइन प्रशिक्षण के साथ सम्मानजनक काम करते हैं, जिस पर इसके दर्शन को आधार बनाना चाहते का पालन करना होगा नहीं है हमारे साथी को अनावश्यक सुधार से बचने के लिए उचित व्यवहार को मजबूत करने के आधार पर परिणाम प्राप्त करने के लिए एक तरीका देखें। सौभाग्य से, शिक्षकों की नौकरियां जो सबमिशन और जबरन पर अपने प्रशिक्षण का आधार रखते हैं, वे तेजी से तारीख से बाहर हैं "।

इस अर्थ में, एनरिक ने जोर दिया कि उन्होंने इस पेशे को समर्पित बारह वर्षों में प्राप्त संतुष्टिएं कई हैं। प्यार याद करते हैं कि कैसे उनके ग्राहकों में से एक ठीक घर में इन प्रशिक्षणों में से एक, काम है कि अपने कुत्ते के साथ करना था के साथ इतना खुश थी कुत्ता प्रशिक्षण पर पाठ्यक्रम और सेमिनार में जाकर फार्म के लिए एक उत्कृष्ट पेशेवर बनने के लिए शुरू किया वर्तमान में लीलकेन कैनाइन सेंटर में उन्नत एजिलिटी समूह द्वारा किया जाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियोंकुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षास्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
दंडित करना हम शिक्षित नहीं करते हैंदंडित करना हम शिक्षित नहीं करते हैं
शैक्षिक मनोविज्ञानशैक्षिक मनोविज्ञान
पिल्लों का प्रशिक्षणपिल्लों का प्रशिक्षण
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
यदि आपके पास सही उपकरण हैं तो कुत्ते को शिक्षित करना आसान हैयदि आपके पास सही उपकरण हैं तो कुत्ते को शिक्षित करना आसान है
» » गृह प्रशिक्षण
© 2021 taktomguru.com