taktomguru.com

कुत्ते को बगीचे के क्षेत्र में खुद को राहत देने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए

बगीचे में खुद को राहत देने के लिए एक कुत्ते को शिक्षित करेंअपने आप को राहत देने के लिए एक कुत्ते को शिक्षित करें घर के बाहर एक ऐसा कार्य है जिसके लिए आपके हिस्से पर प्रयास और धैर्य की आवश्यकता होती है। अगर न केवल हम आपको घर के बाहर अपनी जरूरतों को बनाना चाहते हैं लेकिन एक विशिष्ट क्षेत्र में, आपको यह स्पष्ट होना चाहिए कि आपको समय और धैर्य की आवश्यकता होगी। कई homeowners बहुत जल्दी हताश हैं, वहाँ कोई जादू जब यह नई बातें जानने के लिए एक कुत्ते को ऊपर उठाने के लिए आता है, जादू, मौजूद नहीं है समर्पण, प्रयास और धैर्य, अगर आपको लगता है कि आप इन तीन विशेषताओं को पूरा कर सकते हैं ताकि आप अपने कुत्ते को जो कुछ भी करने के लिए निर्धारित करते हैं उसे सिखा सकते हैं।

आज मैं आप को दिखाने के लिए कि कैसे आप अपने कुत्ते को शिक्षित करना चाहिए चाहते हैं, ताकि उद्यान एक बदबूदार क्षेत्र और अगम्य खानों बन जाएगा उद्यान इस से बचने के लिए की एक विशेष क्षेत्र में करने की जरूरत है।




ऐसा करने के लिए, आपको पहले एक बनाना होगा pipican:

  1. बगीचे के विशिष्ट क्षेत्र का चयन करें जो पिपिकन के लिए आरक्षित होगा। यह महत्वपूर्ण है कि यह कुछ बड़ा हो ताकि आपका कुत्ता अंदरूनी जगहों को निकालने के लिए सबसे अच्छी जगह तलाश सके।
  2. इस क्षेत्र को उस आकार को संक्षिप्त करें जिसे आप चाहते हैं: वर्ग, गोल, भले ही आप इसे और अधिक सुंदर बनाना चाहते हैं, आप इसे इच्छित आकार दे सकते हैं।
  3. एक बार क्षेत्र बना देगा pipican, 10 सेंटीमीटर की गहराई तक एक फावड़ा के साथ खुदाई और भूमि की जरूरत है कि क्योंकि भूमि है कि आप अलग गिर रहे हैं आप जा रहे हैं के बारे में 5 के तल पर रेत की एक परत द्वारा प्रतिस्थापित किया जा करने के लिए उद्यान के अन्य क्षेत्रों को भरने के लिए शेष मिट्टी का उपयोग करता है सबसे सतही परत में सेंटीमीटर मोटी, और गोल पत्थरों। ये पत्थरों पत्थरों के बीच मूत्र को अच्छी तरह से नाली में मदद करेंगे और घास आसानी से एकत्र किया जा सकता है। यह लॉन की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि यद्यपि यह अधिक सुंदर है, यह मूत्र के साथ जलता है और बहुत बदसूरत है।
  4. आप खोदने के लिए भी चुन सकते हैं, और फोटो में दिखाए गए उच्च क्षेत्र को बॉक्सिंग नहीं कर सकते हैं।
  5. आप आसपास के बर्तनों के साथ इसे सजाने, लकड़ी के साथ कुछ क्षेत्रों को बाड़ लगाने आदि से क्षेत्र को और भी सीमित करना चुन सकते हैं। आपकी पसंद और आपकी कल्पना के लिए सबकुछ, ताकि पिपिकन क्षेत्र एक अश्लील स्नान क्षेत्र के रूप में नहीं रहे, लेकिन यह आपके बगीचे में पूरी तरह से एकीकृत है।
  6. जाहिर है, यह अनुशंसा की जाती है कि जो क्षेत्र आप एक पिपिकन के रूप में चुनते हैं वह आपके घर से कुछ दूर है, इसे एक खिड़की के नीचे, थोड़ा तस्करी वाले क्षेत्र में डालने से बचें।

अपने कुत्ते को पिपिकन में अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए शिक्षित करने के दिशानिर्देश:

  • यदि आपने अपने कुत्ते के साथ हमेशा एक ही समय में उसे खिलाने के लिए नियमित रूप से पालन किया है, तो संभवतः आपके पास बाथरूम में जाने का दिनचर्या होगा। यह समय अर्जित किया गया है, क्योंकि आपको बस उस समय का इंतजार करना होगा जब आपका कुत्ता आमतौर पर बाथरूम में जाता है ताकि आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको पिपिकन के क्षेत्र में मार्गदर्शन किया जा सके। अपने साथ पट्टा के साथ खुद की मदद करें और आने वाले पल की प्रतीक्षा करें। धैर्य रखें और जब आप उस क्षेत्र में करते हैं तो उसे प्रशंसा, भोजन या सहवास के साथ पुरस्कृत करें।
  • यदि, दूसरी तरफ, आपके पास एक स्थापित दिनचर्या नहीं है, तो आपके पास बाथरूम में जाने के समय के बारे में सतर्क रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। याद रखें कि खाने के 10 मिनट बाद इसे महसूस करने की संभावना अधिक है, इसलिए आपको यह आसान लगेगा।
  • याद रखें कि पहले दिन नहीं सीख, और न ही दूसरा, शायद नहीं तीसरे, लेकिन दृढ़ता के साथ और एक शिक्षित काम सही जगह पर इच्छा कुत्ता अपनी आवश्यकताओं को प्राप्त होगा, बगीचा के अन्य क्षेत्रों का सम्मान।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने पिल्ला के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए टिप्स जहां उसे चाहिएअपने पिल्ला के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए टिप्स जहां उसे चाहिए
खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करेंखुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करें
रसोई और उद्यान: कुत्ते के लिए सबसे खतरनाक क्षेत्ररसोई और उद्यान: कुत्ते के लिए सबसे खतरनाक क्षेत्र
क्या आप एक पुराने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं?क्या आप एक पुराने कुत्ते को शिक्षित कर सकते हैं?
कैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिएकैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिए
बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाएबाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाए
एक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?
कुत्ते को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कैसे सिखाया जाए
वयस्क कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंवयस्क कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
» » कुत्ते को बगीचे के क्षेत्र में खुद को राहत देने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए
© 2021 taktomguru.com