taktomguru.com

ध्यान केंद्रित करने के लिए हमारे कुत्ते को शिक्षण। आप कुत्ते को कुछ भी करने के लिए प्रशिक्षित नहीं कर सकते हैं जब तक कि आपका पूरा ध्यान न हो।

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो।

पाठ: https://mimal.es

आपका कुत्ता शॉर्ट और सरल कमांड का जवाब देगा, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप एक सरल शब्द का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि "सचेत"У"atenciуn"। "ध्यान केंद्रित" जैसे लंबे शब्द कुत्ते को भ्रमित कर सकते हैं, हालांकि "यहां" शब्द छोटा है, कुत्ते को निर्देशित करने के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकता है, इसलिए जब आप एक और आदेश अधिक जटिल प्राप्त करने के लिए तैयार करना चाहते हैं तो "ध्यान दें" का उपयोग करें।

इस अभ्यास को शुरू करने के लिए (जो सरल प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह कुछ अति सक्रिय कुत्तों के लिए काफी उपलब्धि हो सकता है) आपको उसे सीमित समय के लिए ध्यान केंद्रित करना होगा और फिर उसे इलाज के साथ पुरस्कृत करना होगा।

सबसे कठिन हिस्सा यह है कि आप अपने हाथों पर ध्यान केंद्रित न करें, जहां आप निस्संदेह सोचेंगे कि एक छिपे हुए पुरस्कार हैं। यही कारण है कि उन्हें छिपाना एक अच्छा विचार हो सकता है।




आदेश "ध्यान दें", इसे कुछ सेकंड के लिए करें और फिर प्रियाम, अगर आप बहुत उत्साहित हैं तो आदेश दोहराने से पहले कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें, कभी-कभी आप नहीं जानते कि आप क्या चाहते हैं और यह तय करना है कि क्या करना है, यह नहीं है बुरा, कुत्ते निर्णय लेने की क्षमता वाले जानवर होते हैं, लेकिन अधिकांश समय हमारी अपनी अधीरता उस क्षमता को खत्म कर देती है।

दिनों के पारित होने से आप पुरस्कार देने से पहले धीरे-धीरे समय बढ़ा सकते हैं. यदि कुत्ते की एकाग्रता टूट जाती है तो आप सेकंड को बहुत अधिक लंबा करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए बस अपना ध्यान फिर से मांगें, इसे देखें और कम समय के साथ पुनः प्रयास करें।

https://mimal.es

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की छाल कैसे बनाएंकुत्ते की छाल कैसे बनाएं
कुत्ते प्रशिक्षण | कॉलकुत्ते प्रशिक्षण | कॉल
Psitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेPsitacides को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते hyperactivity का उपचारकुत्ते hyperactivity का उपचार
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
एक हॉलर बीगल के मालिक के लिए टिप्सएक हॉलर बीगल के मालिक के लिए टिप्स
कॉल "आओ"कॉल "आओ"
प्रशिक्षित होने पर छाल को कुत्ते को कैसे सिखाया जाएप्रशिक्षित होने पर छाल को कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेशकॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेश
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालेंअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए मूल चालें
» » ध्यान केंद्रित करने के लिए हमारे कुत्ते को शिक्षण। आप कुत्ते को कुछ भी करने के लिए प्रशिक्षित नहीं कर सकते हैं जब तक कि आपका पूरा ध्यान न हो।
© 2021 taktomguru.com