taktomguru.com

रेस सैलुकी या फारसी ग्रेहाउंड

सलाकी या फारसी ग्रेहाउंड नस्ल

सलाकी या फारसी ग्रेहाउंड नस्ल

Saluki (फारसी ग्रेहाउंड): कैनिस परिचित

परिवारकैनिड्स

आदेश: Carníshy-वोरोस।

वर्ग: Mamíshy-feros

सुरुचिपूर्ण-सिमो whippet कि 71 सेमी के पार करने के लिए एक आदर्श ऊंचाई होना चाहिए, पुरुषों के लिए और 66 सेमी महिलाओं के लिए, वजन के साथ जो सेक्स के आधार पर 25-27 किलोग्राम या 15-18 किलोग्राम तक पहुंच सकता है। सिर बढ़ाया और संकीर्ण है, धीरे-धीरे truffle के लिए पतला। खोपड़ी, कान के बीच मामूली चौड़ी, एक बहुत ही विशिष्ट विन्यास है। कान, उच्च जन्म के कान लंबे हैं, लंबे, मुलायम बाल से ढके हुए हैं। गहरा भूरा या हेज़ल आंखें, चौड़ा और अंडाकार, लेकिन कभी `उभरा` नहीं। गर्दन लंबी, लचीली और बहुत मांसपेशी होना चाहिए।

शरीर लगभग ऊंचाई तक, थोरैक्स फ्लैट और बहुत गहरा है, सीधे सीधी, अच्छी तरह से चिह्नित गुर्दे और थोड़ा धूप वाला समूह - पेट वापस ले लिया जाता है और अच्छी तरह से एकत्र किया जाता है। कंधे, oblique और मांसपेशियों, शरीर के साथ अच्छी तरह से जुड़ा हुआ कोहनी के साथ, लंबे, पतली और sinewy forelimbs का समर्थन करते हैं। पतली लेकिन मजबूत हिंद पैर के साथ जांघ शक्तिशाली और रेशेदार होते हैं। मजबूत और उबले उंगलियों के बीच बालों के साथ सामान्य रूप से अंडाकार पैर। पूंछ लंबे जन्म के लंबे, लंबे समय तक ले जाया जाता है, कुछ कटे हुए अंत के साथ कुछ हद तक घुमाया जाता है। चिकनी, मुलायम और घने फर पूंछ और चरम पर fringes फार्म। शुद्ध काले, वर्दी सफेद और टैब्बी को छोड़कर, सभी रंग, वर्दी या नियमित रूप से दागदार होते हैं।

मूल रूप से फारस से, इसकी उपस्थिति antiquíshy-sima होना चाहिए, क्योंकि 3,500 साल पहले इसकी उपस्थिति के साक्ष्य मिस्र के भित्तिचित्रों में पाए गए हैं। आज कंपनी की नस्ल माना जाता है, यह गैज़ेल और अन्य जंगली जानवरों का एक उत्कृष्ट शिकारी था।

जीवनकाल: बारह तेरह साल।




आवास: यह प्रचुर मात्रा में आउटडोर अभ्यास करने में सक्षम होने की स्थिति पर नागरिक अपार्टमेंट में रहने के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। अपनी गतिविधि का विस्तार करने के लिए आपको बड़ी जगहों की आवश्यकता है। यदि आप देश में रहते हैं, तो आपके पास घर के अंदर अधिमानतः आराम करने के लिए एक शुष्क और गर्म जगह होनी चाहिए।

खाद्य: विकसित होने वाले अभ्यास के मुताबिक, यह बहुत ही परिवर्तनीय है कि जानवर के लाइव वजन के मुताबिक रखरखाव राशन का योगदान 1,300-1,700 किलोग्राम / डिशी है, जो अधिक गतिविधि के समय में तीन गुना हो सकता है। मांस, चावल, सब्जियां और रोटी आहार के मूल तत्व होंगे।

चरित्र और व्यवहार: यह ग्रेहाउंड्स और ग्रेहाउंड की सबसे महान Psyh-Quic विशेषताओं को इकट्ठा करता है, जो अपने मालिकों के असाधारण रूप से शौकीन बन जाता है। प्रकृति में संवेदनशील, वह अजनबियों के साथ भाग्यशाली और शर्मीला हो सकता है या जो लोग उसे विचलन दिखाते हैं। यह केवल अपने सर्वोत्तम गुणों को प्रदर्शित करता है जब इसे `आपकी हवा` पर बाहर और मध्यम रनों का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है।

परवाह: दैनिक अभ्यास में मांग, केवल शारीरिक गतिविधि के अलावा, मुलायम ब्रशिंग दस्ताने की आवश्यकता होती है, जो परत को सही स्थिति में रखती है।

प्रजनन: यद्यपि कई असाधारण नमूने नहीं हैं, लेकिन खिलाड़ियों का सावधानीपूर्वक चयन करना सुविधाजनक है। लिटर, जो आमतौर पर चार से सात पिल्ले होते हैं, कई हो सकते हैं, जिन्हें स्तनपान और विशिष्ट आहार देखभाल के दौरान सहायता की आवश्यकता होगी।

रोगों: वे आम तौर पर शांत और लचीले होते हैं, लेकिन अंगों में ऐंठन और विघटन का सामना कर सकते हैं यदि उनका निरंतर व्यायाम नहीं किया जाता है और कभी-कभी कभी-कभी विस्तार कर सकते हैं।

अगर आपको लेख रज़ा सालुकी या फारसी ग्रेहाउंड पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
Azawakh कुत्ते की विशेषताएंAzawakh कुत्ते की विशेषताएं
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italianoइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता - piccolo levriero italiano
बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्लबोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभालस्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता हैअफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
Whippet सबसे तेज़ कुत्ता है जो मौजूद हैWhippet सबसे तेज़ कुत्ता है जो मौजूद है
» » रेस सैलुकी या फारसी ग्रेहाउंड
© 2021 taktomguru.com