taktomguru.com

खरगोशों में पाश्चरेलोसिस और खरोंच

अगर हमारे पास है घर पर खरगोश, यह महत्वपूर्ण है कि हम कुछ सबसे आम बीमारियों और विशेष रूप से उन लोगों को जानते हैं जो हमारे साथी के जीवन को जोखिम में डाल सकते हैं। इस बार हम बात करने जा रहे हैं खरगोशों में खरोंच और पेस्टेरेलोसिस.

खरगोशों में पाश्चरेलोसिस

पास्चरेला

मनुष्य के पास एक जीवाणु है पास्चरेला जो हमारे खरगोशों के वायुमार्गों में स्थित है। यह मामला रोग के लिए ज़िम्मेदार है, और उसे मां से बच्चे तक फैल सकता है या छींकने, श्लेष्म इत्यादि के माध्यम से उसी पानी को पीकर खरगोशों के बीच फैल सकता है।

आपको यह ध्यान में रखना होगा कई खरगोशों में यह बैक्टीरिया होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे रोग विकसित करेंगे.

तनाव यह इनसे लिए जिम्मेदार लोगों में से एक है, और मुख्य लक्षण हम इस रोग के अस्तित्व पर विचार करने के देख सकते हैं नाक मुक्ति, श्वसन संकट, क्षय, आंख स्राव, छींकने और भूख की कमी शामिल है।

आमतौर पर, इस बीमारी का इलाज किया जा सकता है। हालांकि, अगर यह बहुत उन्नत है तो यह पहुंच सकता है अन्य अंगों को प्रभावित करें और पुरानी और यहां तक ​​कि बन जाते हैं मौत का उत्पादन करें.

यह बीमारी हो सकती है अंग हमले के आधार पर अन्य बीमारियों का ट्रिगर- उनमें से कुछ ओटिटिस, कॉंजक्टिवेटाइटिस, ब्रोंकाइटिस, पेरीकार्डिटिस इत्यादि हैं।




अगर हम इस बात पर विचार करते हैं कि हमारे खरगोश में पेस्टेरेलोसिस है, तो हमें सबसे कम समय में हमारे पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए।

हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि इस बीमारी के खिलाफ एक टीका है। समस्या यह है कि इसमें बहुत कुछ है साइड इफेक्ट्स इसलिए अधिकांश पशु चिकित्सक इसे हतोत्साहित करते हैं।

खरगोशों में खरोंच

खुजली

खुजली यह एक ऐसी बीमारी है जो आम तौर पर पतंगों के कारण होती है। जिन इलाकों में यह अक्सर प्रभावित होता है वे कान, होंठ, पलकें, नाक और पैरों का क्षेत्र होते हैं।

के संभावित अस्तित्व का पता लगाने के लिए हमारे पालतू जानवरों में खरोंच, हमें सबसे आम साइड इफेक्ट्स पर विचार करना चाहिए जो आमतौर पर उन क्षेत्रों में बालों का मामूली नुकसान होता है, सफेद डैंड्रफ की उपस्थिति, साथ ही साथ खरगोश के लिए मजबूत खुजली होती है।

दूसरी तरफ यह विचार करना भी महत्वपूर्ण है खरोंच जानवरों से मनुष्यों तक फैल सकते हैं, इसलिए इस मामले में हमें संदेह है कि हमारे खरगोश को लगता है कि जितनी जल्दी हो सके हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सक के संपर्क में रहना महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खरगोशों में सबसे आम बीमारियांखरगोशों में सबसे आम बीमारियां
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों की मुख्य बीमारियांखरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
खरगोशों में त्वचा रोगखरगोशों में त्वचा रोग
» » खरगोशों में पाश्चरेलोसिस और खरोंच
© 2021 taktomguru.com