taktomguru.com

कान से हमारे कान कैसे साफ करें

यह महत्वपूर्ण है हमारे सहयोगियों के स्वास्थ्य और स्वच्छता का ख्याल रखना, और इसके लिए, आज हम ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं कि कैसे कार्य करना है कान हमारे कुत्ते की सफाई, एक प्रक्रिया जिसे हम नियमित आधार पर अभ्यास कर सकते हैं और यदि कोई मामला भी है तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण भी है कान संक्रमण.

कान की सफाई

सामान्य कान की सफाई

हर बार इसे बनाने के लिए दिलचस्प हो सकता है कान की सफाई हमारे कुत्ते के लिए, विशेष रूप से यदि हम देखते हैं कि गंदगी अक्सर क्षेत्र या सीरमेन से अधिक दिखाई देती है, और इस दूसरे मामले में, संभावना है छोटा संक्रमण, हालांकि इस पर हम बाद में कुछ के बारे में बात करेंगे।

यह जरूरी है कि हम ध्यान रखें कि सफाई के लिए हम केवल हमारे द्वारा प्रदान किए गए उत्पादों का उपयोग करेंगे पशु चिकित्सक या भरोसेमंद पशु स्टोर, क्योंकि कुछ ऐसे हैं जो हमारी सुनवाई को नुकसान पहुंचा सकते हैं या यहां तक ​​कि नुकसान पहुंचा सकते हैं शुभंकर अगर वे ठीक से नियोजित नहीं हैं।

एक उत्पाद का एक अच्छा उदाहरण हो सकता है Adolac, हालांकि इस अर्थ में हम बिना किसी समस्या के भरोसा कर सकते हैं भरोसेमंद व्यक्ति.

हमें केवल एक चीज है जो उत्पाद को हिलाती है, खुली है, कुत्ते के कान लंबवत रखें के साथ छिद्र देख ऊपर, और फिर कान को पूरी तरह से भरने के लिए अंदर तरल डालना।

तो मालिश और कम उपास्थि दबाएं जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनते, एक संकेत है कि तरल अंदर पंप किया जा रहा है।




एक बार हो जाने के बाद, हमने कुत्ते को अपनी पसंद के हिसाब से जाने दिया और हमें अब चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

संक्रमण के मामले में कान की सफाई

हालांकि, उस घटना में एक संक्रमण है, चीज जटिल हो जाती है, क्योंकि इसके अलावा एडोलैक के साथ कान की सफाई या एक समान उत्पाद, हमें एंटीबायोटिक दवाओं का भी उपयोग करना होगा।

संक्रमण अस्थायी या पुरानी हो सकती है, और हम इसके बारे में अगले खंड में बात करेंगे।

इन मामलों में वे प्रशासित हैं मौखिक एंटीबायोटिक्स, हम आगे बढ़ते हैं एडोलैक लागू करें और मालिश, एक के साथ सूखा अवशोषक कागज, यह एक परिचय कान छड़ी हमेशा लंबवत, क्योंकि अन्यथा हम कर सकते थे आर्डम को नुकसान पहुंचाओ (संकेतित स्थिति के लिए पशुचिकित्सा से पूछें), और हमें कुछ रक्त आने के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए।

अंत में हम उसे अपने सिर हिलाते हैं एडोलैक हटा दें अधिकतम तक और हम तीन लागू करते हैं एंटीबायोटिक क्रीम की बूंदें और हम मालिश करने के लिए वापस आते हैं।

पुरानी संक्रमण

उपर्युक्त प्रक्रिया किसी भी प्रकार के संक्रमण के लिए निर्धारित है, लेकिन इसके अलावा, पुरानी होने के मामले में भी सदमे उपचार, के रूप में हम एंटीबायोटिक दवाओं प्रशासित किया जा सकता है, क्योंकि अंत में उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचा है, क्या हम कम से कम सप्ताह में एक बार आगे बढ़ना सामान्य स्वच्छता पहला बिंदु में विस्तार से बताया बनाने के लिए होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के कान कैसे साफ करेंकुत्तों के कान कैसे साफ करें
कुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँकुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँ
अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?
हमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिएहमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिए
कुत्ते के दांतों की सफाई का महत्वकुत्ते के दांतों की सफाई का महत्व
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
हमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँहमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में कान की समस्याएंकुत्तों में कान की समस्याएं
कुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्याकुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्या
डोबर्मन पिंसर के कानों की देखभाल कैसे करेंडोबर्मन पिंसर के कानों की देखभाल कैसे करें
» » कान से हमारे कान कैसे साफ करें
© 2021 taktomguru.com