taktomguru.com

अंगूर और किशमिश, हमारे कुत्ते के लिए एक निषिद्ध भोजन

कुत्तों के लिए खराब अंगूर

 खिला

 कुत्ते कुछ ऐसा है जो ऐसा नहीं लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है। आपका शरीर तैयार नहीं है कुछ प्रकार के भोजन पचाना, और हमने इसे अनगिनत अवसरों पर दिखाया है जब हमने उन लोगों में से कुछ की समीक्षा की है जो उन्हें सबसे अधिक प्रभावित कर सकते हैं। इस बार हम रुकने जा रहे हैं अंगूर और किशमिश, एक भोजन जो हमारे लिए बहुत फायदेमंद है, लेकिन हमारे कुत्तों के लिए कुछ जहरीले और हानिकारक का प्रतिनिधित्व करता है।

यह सच है कि कुत्ते आमतौर पर मानव भोजन की तरह बहुत पसंद करते हैं, और अंगूर सबसे हड़ताली में से एक हैं। साल के इस समय में जो इस फल हमारे तालिका में एक महत्वपूर्ण स्थान है पर यह आम तौर पर जब सबसे जहर इस भोजन के लिए रिपोर्ट कर रहे हैं है, और कई लोग हैं जो अपने कुत्ते को अंगूर या किशमिश यह करने की कोशिश कर दे रहे हैं एंटीऑक्सीडेंट का लाभ उठाएं जो ये हमें देते हैं। इस कारण से, हम ध्यान से विश्लेषण करने जा रहे हैं कारणों से वे आपके स्वास्थ्य के लिए इतने बुरे क्यों हैं.

अंगूर हमारे कुत्ते दोनों को क्यों प्रभावित करते हैं

खाद्य विषाक्तता के सभी मामलों में, यह और उसके प्रभाव इंजेस्ट की गई राशि पर बहुत निर्भर होंगे। हमारे कुत्तों के मामले में वही बात होती है, और यह है कि अंगूर हमारे जानवर में बहुत अधिक जहरीली क्षमता रखते हैं, लेकिन केवल तभी जब वे बड़ी मात्रा में निग जाते हैं। वास्तव में यह अनुमान लगाया गया है कि कुत्ते के प्रति किलो के लगभग दो ग्राम अंगूर। इसके बावजूद, यह सिफारिश नहीं की जाती है कि अंगूरों को निगलना चाहिए प्रभाव संचयी और प्रगतिशील हो सकता है.

वास्तव में वे जिस तरह से अंगूर और किशमिश हमारे कुत्ते के शरीर में कार्य हालांकि वहां नशे में धुत्त बीजरहित अंगूर कुत्तों की रिपोर्ट किया गया है यह वह जगह है, क्योंकि वे एक जहरीले पदार्थ पिप्स में माना जा रहा होते हैं,। जैसा भी हो सकता है, अंगूर में निहित उन जहरीले पदार्थ वे हैं सीधे हमारे कुत्ते की गुर्दे की प्रणाली को प्रभावित करें. मुख्य लक्षणों में से एक गुर्दे की विफलता या मूत्र निकासी करने में असमर्थता है, जो सीधे हमारे जानवर के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा।

यह गुर्दे की विफलता उन पदार्थों की एक श्रृंखला से ली गई है जिनके अंगों में अंगूर है, यह निश्चित रूप से ज्ञात नहीं है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि कारण होते हैं जो टैनिन होते हैं और हमारे लिए वे इतनी फायदेमंद होते हैं, लेकिन वे सब के रूप में वे जमा में गुर्दे अंगों इसकी कार्यप्रणाली को खराब और हमारे कुत्ते बनाने कि स्वास्थ्य खराब होगा और तक पहुँच सकते हैं लक्षण की एक श्रृंखला भुगतना शुरू होता है नहीं कर रहे हैं अगर हम जल्द ही इलाज नहीं करते हैं तो उसे मार डालो।




कुत्ता खाना

हमारे कुत्ते द्वारा अंगूर का सेवन के लक्षण और प्रभाव

हमारे लक्षणों में हम पहले लक्षणों की सराहना करेंगे यदि यह अंगूर सेवन से नशा से प्रभावित होता है उल्टी और दस्त, आपके शरीर में होने वाली जिगर की समस्या के कारण शरीर द्वारा स्वचालित रूप से उत्पादित किया जाता है, और जिसके द्वारा आप मूत्र के माध्यम से अपशिष्ट को खत्म नहीं कर सकते हैं। यह स्थिति गुर्दे को बहुत अधिक समय से गुजर सकती है क्योंकि अधिक समय बीतता है, क्योंकि वे नेक्रोटिक बन सकते हैं।

एक अन्य बिंदु जिसे हमें ध्यान में रखना चाहिए उल्टी और दस्त की उपस्थिति को देखो, जब से अंगूर या किशमिश द्वारा जहर की बात आती है तो अंगूर की त्वचा के बीज और बचे हुए दिखाई देंगे। जितनी जल्दी हो सके हल करने के लिए आपको पशु चिकित्सक के पास ले जाने के लिए यह परीक्षण महत्वपूर्ण होना चाहिए, क्योंकि इन मामलों में प्रमुख समस्याओं से बचने के लिए समय महत्वपूर्ण है।

यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने कुत्ते के आहार की अधिक देखभाल करते हैं, खासकर इन पहलुओं में, क्योंकि हमारे लिए जो अच्छा है वह हमेशा उनके लिए सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि उनका शरीर हमारे लिए बिल्कुल अलग तरीके से काम करता है। इस कारण से यह आवश्यक है आइए इसे उचित पोषण दें और कुत्तों के लिए उचित, जो वह होगा जो आपको आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करेगा ताकि आपका स्वास्थ्य सही हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए खतरनाक भोजन
क्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरेक्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरे
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँक्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँ
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
हमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजनहमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजन
9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं
अंगूर, अंगूर का पौधा कैसा हैअंगूर, अंगूर का पौधा कैसा है
खाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिएखाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिए
» » अंगूर और किशमिश, हमारे कुत्ते के लिए एक निषिद्ध भोजन
© 2021 taktomguru.com