taktomguru.com

कुत्तों में उत्साह और संभोग

कुत्तों में गर्मी और संभोग

कुत्तों में गर्मी और संभोग

कुत्ते की गर्मी और युग्मन

अधिकांश स्तनधारियों में, कैनोड्स में संभोग वे उस समय के दौरान होते हैं जब महिलाएं ग्रहणशील अवस्था में होती हैं और गर्भावस्था की संभावना अधिकतम होती है। नर, उनके विशेष शरीर विज्ञान के कारण, बनाए रखा जाता है, अगर वे स्वस्थ हैं, हमेशा युवावस्था से पुरानी उम्र की शुरुआत में नकल के लिए तैयार हैं। बिट्स में एस्ट्रस औसतन पांच और बारह दिनों तक रहता है, जो पहले चरण में होता है जिसके दौरान मादा एक श्लेष्म और खूनी निर्वहन को कम या ज्यादा स्पष्ट करती है।

जब कुत्ता `धुंधला बंद कर देता है` तो आप एक टर्गेसेन्स देख सकते हैं बाहरी जननांग और कुछ दिनों के लिए यह ग्रहणशील है और पुरुषों की प्रेमिका को स्वीकार करने के लिए तैयार है। एक सामान्य नियम के रूप में, मादा कुत्तों में आम तौर पर प्रति वर्ष दो गर्मी अवधि होती है, पांच से सात महीने के बीच और पहली बार जीवन के पांचवें और नौवें महीने के बीच युवावस्था के दौरान होता है। इस पहली गर्मी में युग्मन से बचने के लिए यह बिल्कुल जरूरी है, क्योंकि जानवर अभी भी `अनौपचारिक` है और समय से पहले गर्भावस्था जानवर के प्रिंट और स्वास्थ्य को खराब कर देगी। दूसरी मुंह के दौरान पार करने से बचने के लिए यह भी सलाह दी जाती है कि दौड़ के मुताबिक, तीसरे और चौथे के बीच भिन्नता, पहले मुठभेड़ के लिए सबसे उपयुक्त समय है।

समयपूर्व युग्मन की सुरक्षा: सभी प्रशंसकों और कुत्ते मित्र मुसीबत स्वामी क्या दिन उसके कुत्ते की आलोचना के लिए उत्पन्न पता है, लेकिन सावधानियों और बुनियादी नियमों के एक नंबर का पालन किया, पत्र के लिए देखते हैं, समय से पहले या अवांछित मातृत्व के जोखिम को कम करने की अनुमति देते हैं मालिक के लिए ग्रहणशील चरण शुरू होता है, जैसा कि हम यह संकेत दिया है जब जानवर `स्थान` रहता दौरान के रूप में, सवारी कुत्ता हमेशा बेल्ट और एक बगीचे में रहने वाले जानवरों के साथ बंधे महिला के लिए बंद किया जाना चाहिए के दौरान कम किया जा रहा है गंध से आकर्षित बहादुर संभावित स्थानों के लिए उच्चतम बाड़ पार करने और यहां तक ​​कि भूमिगत सुरंग खोदने में सक्षम हैं।




पड़ोस कुत्तों के `उत्पीड़न` से बचने के लिए दैनिक चलने के दौरान आपको मुलायम गन्ना या चाबुक का सहारा लेना चाहिए और यह हमारे कुत्ते को विशेष `स्प्रे` के साथ `धुआं` सुविधाजनक है जो आकर्षक अरोमा को मुखौटा और छुपाता है। कुछ हफ्तों के लिए अत्यधिक सतर्कता हमें बाद में नापसंद से रोक देगा। दो जोड़े `युग्मित` को छड़ या ठंडे पानी में अलग करने की कोशिश न करें, क्योंकि कुत्ते के जननांगों का विशेष स्वभाव अलग होने से रोकता है जब तक कि अधिनियम समाप्त नहीं हो जाता है। यदि इस प्रकार का दुर्घटना होता है, तो मादा जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को ले जाया जाएगा और डॉक्टर इलाज के लिए व्यवस्था की व्यवस्था करेगा।

संभोग: वांछित क्रॉस को समाप्त करने के लिए, यह सुविधाजनक है कि जोड़े कुछ दिन पहले रहता है और मादा के मालिक पहले मुठभेड़ों के दौरान उसे आश्वस्त करते हैं। `जीनियस` के साथ दौड़ की कई मादाएं अपने साथी को डरावने काटने से दूर करती हैं और यह अनुभवी पुरुषों का उत्साह और धैर्य लेती है जो संघ को समाप्त कर सकती हैं। प्रजनन स्टैलियंस के ऋण के संबंध में नियम आम तौर पर मालिकों के बीच लिखित अनुबंधों, पहले औपचारिक या कुत्ते क्रॉसिंग पर मोनाको समझौतों का पालन करके सहमत होते हैं।

यदि आपको कुत्ते में एल सेल्लो वाई मैटिंग का लेख पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के प्रजनन चक्रकुत्तों के प्रजनन चक्र
कुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करेंकुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करें
संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअलसंभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
व्हेल का गर्भधारणव्हेल का गर्भधारण
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
शेर का गर्भावस्थाशेर का गर्भावस्था
बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती हैबिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है
महिला एस्ट्रस चक्रमहिला एस्ट्रस चक्र
गिलहरी का गर्भावस्थागिलहरी का गर्भावस्था
» » कुत्तों में उत्साह और संभोग
© 2021 taktomguru.com