taktomguru.com

जैक रसेल टेरियर को खोदने की तरह क्या बनाता है?

Parson_Russell_Terrierजैक रसेल टेरियर यह नहीं है कि वह खुदाई करना पसंद करता है लेकिन इसे करने के लिए उठाया गया था। यह एक वृत्ति है कि आप अपने कुत्ते से नहीं ले सकते हैं लेकिन आप इसे कम करने की कोशिश करने के लिए उसे प्रशिक्षित कर सकते हैं। यदि आप एक कुत्ते को खड़े नहीं कर सकते जो खुदाई करता है या अक्सर छाल करता है, तो दूसरी नस्ल होने पर विचार करें। अन्यथा आप इसका आनंद लेंगे। जैक रसेल एकेसी अर्थडॉग का एक सुपर प्रतियोगी है।

जैक रसेल टेरियर. जैक रसेल टेरियर एक छोटा लेकिन मजबूत, बुद्धिमान और आत्मविश्वास कुत्ता नस्ल है। हालांकि यह छोटा है, यह एक गोद कुत्ता नहीं है। आपका जैक रसेल टेरियर लापरवाही के बिंदु पर बहादुर हो सकता है। यह एक चंचल कुत्ता है जो लगभग अलौकिक वृत्ति के साथ प्रशंसकों को खेलने के लिए है। यह ऊंचाई में 10 से 12 इंच तक पहुंचता है। इसका कोट मौसम के लिए प्रतिरोधी है, या तो चिकनी या कड़ी है। यद्यपि नस्ल के किसी भी रंग के धब्बे हो सकते हैं, अमेरिकी केनेल क्लब के मानकों के मुताबिक शरीर पर कम से कम 51 प्रतिशत सफेद होना चाहिए।

इतिहास. जैक रसेल ब्रितानी विश्वविद्यालय के ऑक्सफोर्ड में उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में धर्मशास्त्र के छात्र थे जो टेरियर की प्रजनन के लिए समर्पित थे। रेवरेंड को फॉक्स टेरियर, मैनचेस्टर टेरियर और अन्य शिकार कुत्तों से अपना नाम पहनने वाली दौड़ का शिकार और विकसित करना पसंद आया। इन कुत्तों को काम करने के लिए पैदा हुए थे, एक विशेषता है कि उनके वंशज अभी भी संरक्षित हैं। मैदान में वे भौंकने के साथ शिकार के गंध का पालन कर सकते हैं। वे अपने शिकार को तब तक रख सकते हैं जब तक शिकार के सदस्य उन्हें पकड़ नहीं लेते। इस नस्ल का उपयोग कीटों के सामान्य नियंत्रण के लिए भी किया जाता है। यदि आपके बर्न में चूहे हैं, तो जैक रसेल टेरियर एक बिल्ली के मुकाबले ज्यादा प्रभावी है।




विचार. यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जैक रसेल टेरियर को सामाजिक बनाएं और उसे आज्ञाकारिता कक्षाओं में ले जाएं। यह एक बहुत ही स्वतंत्र कुत्ता, ऊर्जावान और निर्धारित है, इसलिए एक अच्छा प्रशिक्षण आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बाड़ और सुरक्षित यार्ड है क्योंकि यह एक बड़ा खुदाई है और बाड़ के नीचे हो सकता है कि एक औसत कुत्ता नहीं कर सका। क्योंकि वह दृढ़ और बहादुर है, इसलिए वह एक इलेक्ट्रॉनिक बाधा से गुज़रने की संभावना है जो प्रलोभन नहीं है। शिकार करने के लिए उठाया गया, यह एक बिल्ली का पीछा करने की संभावना है जैसे कि यह एक जंगली जानवर था। यदि आपके पास बिल्लियों, अन्य कुत्ते या छोटे जानवर हैं तो जैक रसेल टेरियर को आपके घर में लाने से पहले दो बार सोचें। इस नस्ल के लिए कैजन को प्रशिक्षित करने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह सही नहीं होने पर यह बहुत विनाशकारी हो सकता है। कोई भी मालिक इसकी पुष्टि कर सकता है। इस कुत्ते को नौकरी की ज़रूरत है और बहुत सारे व्यायाम हैं।

Earthdog परीक्षण. Earthdog प्रतियोगिताओं जैक रसेल टेरियर और अन्य समान नस्लों को ऐसा करने के लिए vermin शिकार करने की अनुमति देते हैं। एकेसी Earthdog परीक्षणों के लिए तीन स्तरों को मान्यता देता है: जूनियर, प्रमुख और मास्टर। आपके पालतू जानवर इन परीक्षणों में से किसी एक में प्रतिस्पर्धा करने से पहले आपको शिकार करने के लिए प्रशिक्षित करना होगा। इसके लिए एक पिंजरे के अंदर 10 फुट की सुरंग के अंत में चूहे की गंध का ट्रैक रखना अच्छा होता है। कुत्ता सुरंग में प्रवेश करेगा जिसमें गंध की खोज में कई मोड़ और कोण होना चाहिए। कुत्ते को चूहों पर छाल लगाना चाहिए, उनके प्रति खुदाई करना चाहिए, उन्हें पकड़ने की कोशिश करें या न्यायाधीश को अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कोई भी काम करना चाहिए। जैसा कि आप Earthdog परीक्षण स्तरों के माध्यम से प्रगति करते हैं, सुरंगों को अतिरिक्त मोड़ों के साथ क्रमिक रूप से वृद्धि होती है और कुत्ते को एक निश्चित समय पर चूहों तक पहुंचना चाहिए और फिर अपने प्रशिक्षक को सुरक्षित रूप से इसे हटाने की अनुमति दें। यदि आपने कभी जैक रसेल टेरियर को शिकार के बाद देखा है, तो आप जानते हैं कि इसे सुरक्षित रूप से लेना सबसे जटिल हिस्सा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
मिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जगमिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जग
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
» » जैक रसेल टेरियर को खोदने की तरह क्या बनाता है?
© 2021 taktomguru.com