taktomguru.com

घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें (i): पिछले चरण

गंदा कुत्ता

अपने कुत्ते को साफ रखना बहुत ही महत्वपूर्ण है, न केवल आपके स्वास्थ्य के लिए, बल्कि घर पर सह-अस्तित्व में सुधार के लिए, क्योंकि बुरी गंध कुछ सिरदर्द पैदा कर सकती है। इसी कारण से बाथरूम विषय 

आपके पालतू जानवर का कुछ ऐसा है जो संबोधित करने के लिए पूरी तरह जरूरी है।

यह हमेशा एक आसान काम नहीं होगा, खासकर यदि इसमें बड़े कुत्ते शामिल हैं या यह बहुत ही घबराहट है या इस गतिविधि के लिए विशेष रूप से संवेदनशील है। एक विकल्प होगा उसे एक कुत्ते के हेयरड्रेसिंग सेंटर में ले जाएं ताकि पेशेवर स्वयं इसका ख्याल रख सकें, लेकिन यह कुछ भी है हम खुद कर सकते हैं. यदि आप इस दूसरी संभावना का चयन करते हैं, तो यह सलाह दी जाएगी कि आप एक श्रृंखला का पालन करें युक्तियाँ के बारे में बहुत व्यावहारिक घर पर कुत्ते को कैसे स्नान करें, जो काम को पूरी तरह संतोषजनक बना देगा।

धोने के ठीक से शुरू करने से पहले, एक श्रृंखला का पालन करने के लिए सलाह दी जाएगी पिछले कदम इस गतिविधि के लिए बहुत उपयोगी है।

1. सही कपड़े

जब तक हमारे पास बहुत शांत कुत्ते न हों और सामान्य रूप से बाथरूम का सामना न करें, या इतने छोटे हैं कि वे आसानी से प्रबंधनीय हैं, बाकी के मामलों के लिए, लगभग निश्चित रूप से, हम गीले हो जाते हैं। उनके लिए यह सामान्य है कुत्ते हिलाओ, कि वे बेचैन हो जाते हैं, वे परेशान हो जाते हैं, जिससे हम हार जाएंगे कि हम खुद ही हैं जिनके परिणाम हम भुगतते हैं। पेशेवर अक्सर इस कारण से प्लास्टिक के गाउन या एप्रन का उपयोग करते हैं, इसलिए हम कुछ आरामदायक चुनेंगे, जो हमें पूर्ण गतिशीलता देता है और इसमें कोई समस्या नहीं है क्योंकि यह सूख जाती है।

2. दस्ताने




यह जरूरी नहीं है, लेकिन मैं इसकी सिफारिश करूंगा। ध्यान रखें कि ऐसे समय होंगे जब कुत्ता अत्यधिक गंदा होता है और हमारे लिए इन सभी अजीब एजेंटों से संपर्क से बचने के लिए सुविधाजनक है। इसके अलावा यह बिना किसी योग्यता के पूर्ण सफाई सुनिश्चित करने का एक तरीका होगा।

3. तौलिए

मेरी सिफारिश है कि कुत्ता अपना खुद का तौलिया लो, यही है, हम हमेशा आपके बाथरूम के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे बाथटब के नजदीकी जगह पर रखें, बहुत आसान, ताकि जब हम पानी से खत्म कर लें तो हम तत्काल सुखाने शुरू कर सकते हैं।

4. कुत्ते को ब्रश करना

जैसा कि यह आपके कुत्ते को बाथटब में डालने के तुरंत बाद हुआ था, और जब भी यह एक लंबे बालों वाले जानवर होता है, तो इसे ब्रश करना आवश्यक होगा पूर्ववत नॉट्स और अतिरिक्त बाल हटा दें. इस तरह, फर कम उलझा होगा और परिणाम इष्टतम होंगे। सभी समय में हम ध्यान रखें कि कभी कभी हम बाल पा सकते हैं में रखना चाहिए ताकि उलझा हुआ है कि एक उत्पाद है, तो हम उनके लिए विशेष कंडीशनर का उपयोग करें, हम पूर्ववत को प्राप्त होता है और इसलिए, यह आवश्यक है कमी, कोई योग्यता नहीं है।

कुत्ते के लिए तैयार कुत्ता

अब, हम अगले चरण में जाने के लिए तैयार हैं, धुलाई.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में खराब गंधकुत्तों में खराब गंध
कुत्ते के कोट की देखभालकुत्ते के कोट की देखभाल
कुत्ते को कैसे स्नान करेंकुत्ते को कैसे स्नान करें
खरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंखरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
क्या आपके पालतू जानवर खराब गंध करते हैं?क्या आपके पालतू जानवर खराब गंध करते हैं?
अपने पालतू जानवर के बालों को अच्छी हालत में रखने के लिए टिप्सअपने पालतू जानवर के बालों को अच्छी हालत में रखने के लिए टिप्स
पानी की दहशत के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँपानी की दहशत के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ
एक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करेंएक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करें
मुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिएमुझे अपने खरगोश को कैसे स्नान करना चाहिए
बिल्ली को स्नान करने का समय क्या हैबिल्ली को स्नान करने का समय क्या है
» » घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें (i): पिछले चरण
© 2021 taktomguru.com