taktomguru.com

टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke

बोहेल्के के टेट्रा पेंगुइन मछली या ओब्लिक टेट्रा

बोहेल्के के टेट्रा पेंगुइन मछली या ओब्लिक टेट्रा

टेट्रा पेंगुइन: Thayeria Boehlkei

परिवार: Characids।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: बोहेल्के की बस पेंगुइन मछली या तिरछी टेट्रा भी कहा जाता है, यह विस्तारित मछली लगभग 8 सेमी की लंबाई तक पहुंच सकती है। शरीर, अपेक्षाकृत बाद में संपीड़ित, पूरी तरह से वायुगतिकीय fusiform प्रोफाइल है। रंगाई, नीले और पेट आनंददायकता में गुलाबी के साथ प्रमुख सफेद चांदी, गिल cappings के शीर्ष कोने पर पैदा हुआ एक काले रंग की अनुदैर्ध्य पट्टी द्वारा विषम और प्रवाह के आधार पर शरीर की पूरी लंबाई को पार करता, तिरछे प्रदान कर रहा है पूंछ के निचले लोब। नर और मादाएं, स्पष्ट रूप से, बराबर और अंतर करने के लिए बहुत मुश्किल हैं। वे अमेज़ॅन बेसिन के उष्णकटिबंधीय पाठ्यक्रमों के स्पष्ट और स्पष्ट शांत पानी में स्कूलों में मुफ्त नहीं रहते हैं।

जीवनकाल: कैद की सही स्थितियों में चार या पांच साल का अनुमान लगाया जाता है, ठीक, समृद्ध और विविध आहार से खिलाया जाता है।




आवास: हमेशा दस से पंद्रह व्यक्तियों के समूहों में, इसे 50 सेमी लंबाई और 60-80 लीटर क्षमता के बीच में थोड़ा अम्लीय या तटस्थ पानी पीएच = 6.4-7.0 काफी नरम 5-10 डीएच में रखा जा सकता है और 22-26 सी के बीच टेम्पर्ड। वे अच्छी तरह से लगाए गए एक्वैरियम पसंद करते हैं, जो नीचे के फिल्टर से सुसज्जित होते हैं या अन्य `पेटाका` के साथ नहीं होते हैं जो माध्यम को पूरी तरह से पारदर्शी रखते हैं। अच्छी गहराई के साथ मिट्टी, रेतीले, कठोर जंगल और पीट क्षेत्रों के साथ मिश्रित किया जा सकता है।

खाद्य: यह विभिन्न प्रकार के जीवित भोजन पर आधारित होना चाहिए, जिसे फ्लेक्स या फ्लेक्स में सूखे भोजन के साथ पूरा किया जा सकता है, जो पहले वितरण के समय उंगलियों के बीच कुचल दिया जाता था। आर्टेमिया नाउप्लियस, छोटे दफनिया उपभेद, सिरका फ्लाई लार्वा, ट्यूबिफेक्स और लाल कीड़े के छोटे टुकड़े टुकड़े थैरियस को पूर्ण रूप में रखने के लिए पर्याप्त हैं।

चरित्र और व्यवहार: मिलनसार, शांतिपूर्ण और शांत, उच्चतम सिर के साथ एक झुकाव या तिरछी स्थिति में तैरना और शरीर क्षैतिज के साथ 20 6 25 के कोण का निर्माण कर रहा है। वे एक्वैरियम टेट्रस का हिस्सा हो सकते हैं जो शेष संबंधित प्रजातियों के साथ एक सुंदर विपरीतता प्रदान करते हैं।

दैनिक देखभाल: स्थिरांक के रख-रखाव और लगातार लाइव भोजन के प्रावधान को छोड़कर उन्हें विशिष्ट ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। आवधिक सिफोनिंग विशेष रूप से इन मछलियों के लिए संकेतित होते हैं, और माध्यम की भौतिक रसायन संरचना, विशेष रूप से पीएच, डीएच और नाइट्राइट्स का नियंत्रण शामिल करते हैं।

प्रजनन: मुश्किल मछली माना जाता है, 30 या 40 लीटर का एक छोटा कंटेनर तैयार किया जाना चाहिए, जो कि सामान्य टैंक से पानी के साथ आधा भरा हुआ, बारिश के पानी या आसुत पानी से भरने वाले कीटाणुशोधक पत्थरों या ग्लास गेंदों के नीचे व्यवस्थित किया जाना चाहिए। अच्छी तरह से कीटाणुरहित पौधे के लोग हैं, लोचदार रबड़ से जुड़े हुए हैं और 27 तक गिर गए हैं। इस टैंक में पांच या छह व्यक्तियों का एक अच्छी तरह से खिलाया गया समूह लिया जाता है। सेटिंग की जांच कर रहे हैं, वयस्कों को हटा दिया जाता है, चमकदार रैंप को हटा दिया जाता है और ग्लास के साथ मछलीघर को ढकता है। तलना infusoria और आर्टेमिया nauplius के साथ खिलाया जाता है।

रोगों: तैरने वाले मूत्राशय की कुछ स्थितियों के प्रति बहुत संवेदनशील, वे `सफेद स्थान` और एक्वैरियम मछली के अन्य सामान्य परिवर्तनों के बीमार भी हो सकते हैं।

बोहेल्के के टेट्रा पेंगुइन मछली या ओब्लिक टेट्रा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पेंगुइन के बारे में जानकारीपेंगुइन के बारे में जानकारी
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
» » टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
© 2021 taktomguru.com