taktomguru.com

स्पेन में क्रोध फिर से मौजूद है

स्पेन में रेबीज फिर से मौजूद है

जोसे एनरिक ज़ल्दीवर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

मई में टोलेडो के प्रांत में रेबीज के साथ एक कुत्ते की उपस्थिति हमारे क्षेत्रों, यानी सभी के माध्यम से जो उन लोगों के इस कुत्ते को पारित कर दिया और जो लोग उसके साथ संपर्क में थे के कई में स्वास्थ्य डराता बंद की स्थापना की है ।
स्पेन 1 9 78 से भूमि रेबीज से मुक्त था। आखिरी मामला 1 9 75 में 126 प्रभावित और मानव की मौत की प्रस्तुति के साथ मालागा में हुआ था। यह स्पष्ट है कि हमारी सीमाओं के भीतर, इस ज़ूनोसिस का गायब होना हमारे साथी जानवरों के द्रव्यमान टीकाकरण के कारण हुआ है। हाल के वर्षों में, मोरक्को साम्राज्य के निकट होने के कारण सेतु और मेलिला में केवल अलग-अलग मामले रहे हैं, जहां यह बीमारी स्थानिक है। इसके अलावा, हम एक कुत्ते के एक हालिया मामले को इंगित कर सकते हैं, जो मोरक्को छोड़कर स्पेन से गुजरता है जब तक वह हॉलैंड तक पहुंच गया, जिस देश में उसने रोग के लक्षण प्रस्तुत किए।

रेबीज एक वायरस द्वारा उत्पादित किया जाता है जिसमें 13 विभिन्न जीनोटाइप होते हैं। यह 0 और 4 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है, लेकिन गर्मी और सीधे सूर्य की रोशनी से तेजी से निष्क्रिय होता है। लार में, कमरे के तापमान पर, आप 24 घंटे जीवित रह सकते हैं। इसलिए, हम कह सकते हैं कि यह एक नाजुक वायरस है और यह पर्यावरण के संपर्क में लंबे समय तक नहीं रहता है।

शरीर में इसकी प्रविष्टि श्लेष्म झिल्ली (चाटना) की सतह से संपर्क से संक्रमित लार के माध्यम से काटने या अधिक दुर्लभ रूप से होती है। यह बरकरार त्वचा से गुजर नहीं सकता है। हां, अंग प्रत्यारोपण के कारण संक्रम की संभावना का वर्णन किया गया है, और असाधारण मामलों में, एयरोसोल (उदाहरण के लिए छींकना)।


ऊष्मायन अवधि बहुत ही परिवर्तनीय है, जो दो साल तक पहुंचने में सक्षम है, हालांकि आम तौर पर हम इसे चार से आठ सप्ताह के बीच स्थापित कर सकते हैं। काटने से, वायरस, इस से मस्तिष्क तक पहुँच जाता है और, परिधीय तंत्रिका तंत्र की नसों के माध्यम से फैल, इस तरह के लार ग्रंथियों के रूप में विभिन्न स्थानों, तक पहुंच गया। यह अंगों तक पहुंचता है (इसलिए प्रत्यारोपण के संभावित संचरण)। जब यह मस्तिष्क तक पहुंच जाता है, तो यह क्लासिक लक्षणों का कारण बनता है।




ताजा मांस या दूध खाने से आप पाचन तंत्र के माध्यम से संचरण को रद्द नहीं कर सकते हैं।

वर्तमान में कुत्ते के माध्यम से मानव प्रजातियों में दुनिया में 50,000 मामले हैं। अन्य प्रजातियां जलाशय, मुख्य रूप से लोमड़ी (जंगली रेबीज) के रूप में कार्य कर सकती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉलकुत्तों के लिए टीकाकरण प्रोटोकॉल
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
स्पेन में दो हरे कुत्ते पैदा हुए थेस्पेन में दो हरे कुत्ते पैदा हुए थे
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
रन पर दौड़ने वाली लस्सीरन पर दौड़ने वाली लस्सी
पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीकापालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका
कैनाइन संचरण रोगकैनाइन संचरण रोग
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
» » स्पेन में क्रोध फिर से मौजूद है
© 2021 taktomguru.com