taktomguru.com

क्या बिल्ली को स्नान करना वाकई जरूरी है?




जीभ से शुद्ध करने के लिए खुद को शुद्ध करना है।
बिल्लियों को उनकी स्वच्छता के लिए जाना जाता है, और उनकी प्रसिद्धि योग्यता से अधिक है: उनकी भाषाएं आती हैं और रोज़ाना घंटों तक जाती हैं, अपनी नौकरी अच्छी तरह से करती हैं, लेकिन वे हमेशा सबकुछ नहीं कर सकते हैं। ऐसे मामले हैं जिनमें मालिकों को स्नान के साथ मदद करनी चाहिए।

स्नान, यह वास्तव में जरूरी है मेरी बिल्ली को स्नान करने के लिए? डर एक बिल्ली न केवल पुसीकैट, सदमे भी मालिक है, जो कभी कभी अच्छी तरह से करना होगा बागवानी दस्ताने और हेलमेट के साथ खुद को हाथ करने के अपने प्रिय पुसीकैट स्नान करने द्वारा साझा किया जाता है गीला करना -)

वास्तव में, हालांकि मुख्य भूमि पर बिल्लियों को निंदा करते हैं, लगभग सभी वे पानी के संपर्क में प्रामाणिक शेर बन जाते हैं।

इसलिए, एक दर्दनाक एपिसोड पीड़ित होने से पहले, देखते हैं कि क्या हम इसे जानवर के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाए बिना बचा सकते हैं। मैं पहले से ही आपको अग्रिम करता हूं कि उत्तर हाँ है, लेकिन ऐसे अपवाद हैं जो स्नान को औचित्य देते हैं

क्या यह सच धारणा है कि बिल्ली बिल्लियों को चाटकर अकेले स्नान करती है? हां और नहीं, क्योंकि कभी-कभी वे बहुत गंदे होते हैं और पानी से गुजरने के लिए यह आवश्यक है। इस मामले का क्रूक्स यह है कि क्या वे पानी का समर्थन करते हैं या नहीं, और यहां हमें कहना होगा कि उनका प्रतिकृति सहज नहीं है, सब कुछ आदत और आदत का विषय है।


इस प्रकार, बिल्ली को स्नान सहित विभिन्न गतिविधियों के लिए शिक्षित और आदी हो सकती है, और इसकी अनुशंसा की जाती है इसे 2 से 3 महीने की उम्र के बीच करें, जो सामाजिककरण का मंच है पशुशावक.

सामान्य रूप से, हालांकि, अपनी बिल्ली को स्नान करना जरूरी नहीं है। यद्यपि यह एक विवादास्पद मुद्दा है, लेकिन सबसे स्वीकार्य विशेषज्ञ राय कहती है कि एक स्वस्थ और अच्छी लग रही बिल्ली को नहाया जाना जरूरी नहीं है। नहीं, कम से कम, नियमित आधार पर, इसलिए वे नापसंद होने के अलावा, अपने फर के आवश्यक तेलों को खो सकते हैं।

संक्षेप में, हम कह सकते हैं कि यदि कोई असाधारण परिस्थिति नहीं है, आपकी इनडोर बिल्ली को स्नान करने का कोई कारण नहीं है, खासतौर पर छोटे बाल वाले लोग. ध्यान रखें कि बिल्ली घंटे के सौंदर्य खर्च करती है। अंत में: सामान्य ब्रश और जीभ पानी के लिए अच्छे विकल्प हैं।


वे अपने फर की सफाई में सच्चे विशेषज्ञ हैं। वे अपनी जीभ का उपयोग करते हैं, जो कि पसंद करते हैं, जिनके साथ वे गंदगी को साफ और गंध के बिना चाटना चाहते हैं।

यदि आपकी बिल्ली अर्ध-लंबे या लंबे बालों वाली है, तो आपकी त्वचा बहुत तेलवान होने पर इसे डुबकी की आवश्यकता हो सकती है। यह आपके साथ होता है, यह दौड़ और उसके अनुकूलन पर निर्भर करता है, जिस जलवायु में वे रहते हैं, साथ ही साथ स्वास्थ्य, पोषण, रीति-रिवाजों आदि जैसी अपनी विशेषताओं के लिए बेहतर या बदतर होते हैं।


स्नान के कारण क्या सलाह दे सकते हैं? बिल्ली खतरनाक उत्पादों ingeir उन्हें चाटना, पेट्रोल या अन्य रसायनों की तरह जब उसके बाल गंदे और उलझ जाता है और वहाँ समुद्री मील दूर करने के लिए कोई रास्ता नहीं है, और पशु चिकित्सक द्वारा सिफारिश की किसी अन्य समय में साथ गंदा हो जाता है जब।


स्रोत: पालतू जानवर .ca
और एबमाउस

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपको अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहिए?क्या आपको अपनी बिल्ली को स्नान करना चाहिए?
घर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभालघर पर पालतू जानवर होने पर स्वच्छता की देखभाल
बिल्ली को कैसे स्नान करेंबिल्ली को कैसे स्नान करें
खरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंखरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
अपनी बिल्ली धोने के प्राकृतिक तरीकेअपनी बिल्ली धोने के प्राकृतिक तरीके
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
एक बिल्ली के बच्चे का सही स्नान, छवियों में कदम से कदमएक बिल्ली के बच्चे का सही स्नान, छवियों में कदम से कदम
एक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करेंएक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करें
आपकी बिल्ली की देखभाल करने के लिए टिप्स - स्वच्छता, स्वास्थ्य और पोषणआपकी बिल्ली की देखभाल करने के लिए टिप्स - स्वच्छता, स्वास्थ्य और पोषण
» » क्या बिल्ली को स्नान करना वाकई जरूरी है?
© 2021 taktomguru.com