taktomguru.com

काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?

क्या आपके स्केनौज़र का काटने की आदत है? इसे बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए, और आदर्श रूप से जल्द से जल्द रोका जाना चाहिए। Schnauzer के काटने के व्यवहार को रोकने के तरीके पर कुछ उपयोगी सुझाव जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

schnauzer biterक्या आप अपने स्केनौज़र पिल्ला को आपको एक चंचल काटने देते हैं? यदि आपका उत्तर हाँ है, तो आपको इसे होने से रोकने के लिए वास्तव में कदम उठाने होंगे। क्योंकि अगर आप अब इस व्यवहार की अनुमति देते हैं, तो आपका पिल्ला शायद आपको पुराना होने पर काट देगा। वास्तव में, आपका स्केनौज़र भी काट सकता है और आपके परिवार में किसी को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका Schnauzer कितना पुराना है, काटने कभी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। अपने जीवन के विभिन्न चरणों में एक स्केनौज़र के काटने के व्यवहार को रोकने के तरीके पर कुछ सुझाव जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

पिल्ला मंच

आदर्श रूप से, जब आप अपना नया स्केनौज़र पिल्ला घर लाएंगे, तो आपके पास "नो-काइट" नीति होनी चाहिए। यह मुश्किल लग सकता है, खासकर जब आप खुशी के अपने शानदार नए बंडल के साथ खेल रहे हैं। हालांकि, अगर आप शुरुआत से इस नियम को स्थापित करते हैं, तो आपका Schnauzer पुराने होने के कारण काटने के लिए कम प्रवण होगा। एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, एक पुराने Schnauzer की तुलना में, एक Schnauzer पिल्ला को काटने के लिए सिखाने के लिए बहुत आसान है।

आपके छोटे स्केनौज़र पिल्ला आपको काटने की कोशिश कर रहे कारणों में से एक कारण यह है कि वे पैक (परिवार) में अपनी भूमिका स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको अपने स्केनौज़र को दिखाने की ज़रूरत है कि आप नेता हैं। एक बार जब आप इसे स्थापित कर लेंगे, तो आपका स्केनौज़र पिल्ला काटने से कम प्रवण होगा, क्योंकि यह इसकी जगह जान जाएगा।

यदि आपका स्केनौज़र पिल्ला काटने का काम जारी रहता है, तो आप उन्हें दिखा सकते हैं कि क्या गलत है:

  • एक रास्ता है जब वे आपको काटते हैं।
  • यदि आपका स्केनौज़र आपके हाथ या कुछ समान काटने शुरू कर देता है, तो तुरंत एक खिलौना को प्रतिस्थापन के रूप में प्राप्त करें।
  • एक तीसरी विधि है कि अपने स्केनौज़र पिल्ला को गर्दन पर थोड़ा चुटकी दें, सुनिश्चित करें कि यह बहुत मजबूत नहीं है।

ये आपके स्केनौज़र पिल्ला के तंग व्यवहार को रोकने के लिए सभी उत्कृष्ट तरीके हैं। याद रखें, आपको अपने स्केनौज़र पिल्ला को दिखाने के लिए समय चाहिए कि काटने स्वीकार्य नहीं है, इसलिए धैर्य रखें! और यदि आपको लगता है कि आपकी विधियां काम नहीं करती हैं, तो आप एक कैनिन आज्ञाकारिता वर्ग में अपने स्केनौज़र को नामांकित कर सकते हैं।




एक वर्ष

यदि आप अपने स्केनौज़र को पिल्ला चरण में काटने देते हैं, तो शायद यह एक साल की उम्र में काटने लगेगा। इस चरण में काटने से लड़ने में मदद करने के विभिन्न तरीके निम्नलिखित हैं:

  • आपको किसी भी गेम को खेलना बंद करना होगा जो लड़ाई और टग गेम सहित स्केनौज़र काटने को प्रोत्साहित करता है।
  • अपनी अल्फा नेतृत्व की स्थिति स्थापित करना जारी रखें। यदि आपका स्केनौज़र आपको प्रबंधक के रूप में देखता है, तो उसे काटने की संभावना कम होगी।

दोबारा, यदि ये विधियां काम नहीं करती हैं, तो आपको एक कुत्ते आज्ञाकारिता कक्षा में नामांकन करना चाहिए या कुत्ते प्रशिक्षक को किराए पर लेना चाहिए।

वरिष्ठ Schnauzers

यदि आपका स्केनौज़र बड़ा हो जाता है तो वह काटता रहता है, तो यह बहुत गंभीर है, और आपको तुरंत उसे रोकने के लिए कार्रवाई करनी होगी। यह आपके आस-पास के लोगों, खासकर छोटे बच्चों के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है। इसलिए, यदि आपका Schnauzer पुराना और काटने वाला है, तो आपको सही मदद प्राप्त करने की आवश्यकता है। स्थिति को नियंत्रित करने में आपकी सहायता के लिए, एक पेशेवर कुत्ते ट्रेनर को किराए पर लेना सबसे अच्छा तरीका होगा।

एक बार फिर, काटने को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका स्केनौज़र कितना पुराना है। न केवल आपके लिए यह खतरनाक है, यह आपके आस-पास के लोगों के लिए भी खतरनाक है। तो, आज अपने स्केनौज़र बिटर को रोकने के लिए कदम उठाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
Schnauzers का तापमानSchnauzers का तापमान
Schnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँSchnauzer के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
Schnauzer के बाल कैसे रखेंSchnauzer के बाल कैसे रखें
Schnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएंSchnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएं
Schnauzers और बच्चोंSchnauzers और बच्चों
काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?
Schnauzer दौड़ का इतिहासSchnauzer दौड़ का इतिहास
» » काटने वाले एक स्केनौज़र को कैसे रोकें?
© 2021 taktomguru.com