taktomguru.com

बिना भूख के कुत्ते: कारण और समाधान




कारण यह है कि कुत्ते की भूख की कमी का कारण कैंसर या कुछ दवा उपचार जैसे एंटीबायोटिक्स या एंटी-इंफ्लैमेटरीज, कुत्ते की भूख को मार सकते हैं। एक कुत्ता जो खाने के बिना एक और तीन दिनों के बीच बिताता है वह बीमार हो सकता है और पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए ताकि वह अपने अपरिपक्वता का कारण पता लगा सके।
दूसरी बार, यह कुत्ते की जीवन परिस्थितियों (परिवार, चाल या यात्रा में परिवर्तन) है जो कुत्ते की भूख को प्रभावित करता है। पारिवारिक माहौल में परिवर्तन आपके मनोदशा और खाने की इच्छा को प्रभावित करते हैं। एक उदास, घबराहट, उदास या चिंतित कुत्ता खराब खिला सकता है क्योंकि वह उदासीन है। एक पशुचिकित्सा और पोषण विशेषज्ञ रॉबर्टो एलिस बताते हैं, "तलाक की तरह एक स्थिति कुत्ते के व्यवहार को बदल सकती है।"
इसके अलावा अन्य कारक भी हैं, जैसे जानवर की आयु, जो कुत्ते की कम भूख में योगदान देती है। लेकिन इस मामले में भूख की कमी सामान्य माना जा सकता है, क्योंकि एक पुराना कुत्ता कम गतिविधि करता है।
आपका चयापचय धीमी रफ्तार से काम करता है और आपको कम खाना खाने की जरूरत है।
एक कुत्ता खाने से रोकता है सबसे अधिक कारणों से
कुत्ते खाने से रोकने के कारण पर्यावरण (कुत्ते के आस-पास की बाहरी परिस्थितियों) या जानवर के शारीरिक या मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य से संबंधित हो सकते हैं। कुत्ते में भूख की कमी के सबसे आम कारणों में से निम्नलिखित हैं।
1. अन्य खाद्य पदार्थों की भीड़ जो आपके सामान्य भोजन को नहीं बनाती हैं। परिवार खाने के दौरान कुत्ते की कुकीज़, या भोजन के बचे हुए मालिक, कुत्ते को अपने भोजन में कोई रूचि नहीं दिखा सकते हैं। इन मामलों में, समस्या यह नहीं है कि कुत्ते को भूख नहीं है, लेकिन यह उसे अपर्याप्त भोजन और अपने सामान्य भोजन कार्यक्रम के बाहर संतुष्ट करता है।
2. कुत्ता अपनी फ़ीड से ऊब जाता है या उसके आहार में बदलाव आया है जो इसे पसंद नहीं करता है। कुत्तों को हमेशा एक ही भोजन खाने से थक जाता है। मिगुएल इबानेज का मानना ​​है कि पशु व्यवहार में एक विश्वविद्यालय विशेषज्ञ है। फ़ीड में कुत्ते की पौष्टिक जरूरतों को शामिल किया गया है, लेकिन यह हमेशा आपके तालु को संतुष्ट नहीं करता है। इबेनेज़ के मुताबिक, "इसे जानवर को दंड के रूप में समझा जा सकता है कि इसे सूखे फ़ीड की तुलना में अन्य प्रकार के भोजन का आनंद न दें"।
3. कुछ कुत्तों को अपने मालिकों का ध्यान भोजन के माध्यम से ध्यान देना पसंद है। हेलेना बैट, कैनाइन एथोलॉजिस्ट का मानना ​​है कि "मालिक, बेहोशी से, कुत्ते में अनुचित खाने के व्यवहार की स्थिति बना सकता है।" बैट कहते हैं, ऐसा होता है, जब उसे "अपनी प्लेट से बाहर खाने की इजाजत होती है, परिवार के सदस्यों द्वारा दी जाने वाली सनकी।"
4. अवसाद से भूख की कमी हो सकती है। कुत्ते भी कई कारणों से उदास और निराश हो जाते हैं, जैसे कि किसी प्रियजन की हानि या छुट्टियों के बाद नियमित रूप से वापसी (अवकाश अवकाश अवसाद)। अपैथी जानवर को खाने की इच्छा खोने का कारण बनती है।
कुत्ते की भूख की कमी के चेहरे पर कैसे कार्य करें
हालांकि यह सामान्य नहीं है, लेकिन एक कुत्ता अवसाद जैसे परिस्थितियों के दौरान खाने से मर सकता है। बैट बताते हैं, "इन मामलों में, कुत्ता भी घंटों तक सो जाता है, क्योंकि यह अपनी सभी महत्वपूर्ण ऊर्जा खो देता है।" समस्या को हल करने के लिए कुत्ते में भूख की कमी का कारण निर्धारित करना आवश्यक है। अवसाद के साथ एक विशिष्ट पशु चिकित्सा या मनोवैज्ञानिक उपचार की आवश्यकता होगी। यदि भूख की कमी भौतिक रोगविज्ञान के कारण है, जैसे गैस्ट्रोएंटेरिटिस, कुत्ते को खाने की अपनी इच्छा को ठीक करने के लिए रोग के लक्षणों को कम किया जाना चाहिए।
कुत्ते को अधिक आकर्षक लगने वाले खाद्य पदार्थों की तैयारी करने से आपको अपनी भूख वापस मिलती है। आम तौर पर, आप एक नमकीन भोजन की सेवा कर सकते हैं, जो स्वादपूर्ण है, और यहां तक ​​कि घर का बना स्टूज जो अप्रत्याशित कुत्ते के ताल को आकर्षित करता है। हालांकि, पशुचिकित्सा को कुत्ते के आहार में किसी भी बदलाव की निगरानी करनी चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में अवसाद का इलाज कैसे करें
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?
भोजन के कारण कुत्तों के व्यवहारभोजन के कारण कुत्तों के व्यवहार
एक कुत्ते के भोजन कंटेनर कितने लंबा होना चाहिए?एक कुत्ते के भोजन कंटेनर कितने लंबा होना चाहिए?
कुत्ते में अक्षमताकुत्ते में अक्षमता
समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
कुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैंकुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैं
» » बिना भूख के कुत्ते: कारण और समाधान
© 2021 taktomguru.com