taktomguru.com

सियामीज़ और फारसी बिल्लियों के बीच मतभेद

सियामीज़, फारसी और संकर बिल्लियों में आकर्षक विशेषताएं हैं और मीठे हैं।
सियामी और फारसी बिल्लियों की उनकी विशिष्ट, विदेशी उपस्थिति, दोस्ती की व्यक्तित्व और शांत स्वभाव के लिए मांग की जाती है।

फारसी बिल्लियों

यद्यपि दोनों बिल्लियों की उत्पत्ति एशिया और कई स्वभाविक समानताओं में होती है, कम से कम नस्ल मानकों के संदर्भ में उनके शारीरिक गुण पूरी तरह विपरीत होते हैं।
सियामी और फारसी बिल्लियों में स्वास्थ्य और व्यवहार की समस्याओं की विशिष्ट नस्लों हैं जिन पर संभावित मालिकों को विचार करना चाहिए।

सियामीज़ और फारसी बिल्लियों के बीच मतभेद




सियामी बिल्ली की उपस्थिति
सियामी बिल्लियों मूल रूप से थाईलैंड, प्राचीन सियाम से हैं। बिल्लियों को उनके हाथों, चॉकलेट कान, माउल्स, पूंछ और पैरों और नीली आँखों पर बादाम के आकार के आकार के लिए उनके मलाईदार रंग के लिए जाना जाता है।
उनके छोटे बाल उन्हें एलर्जी से मुलायम बालों वाली बिल्लियों के लिए आदर्श विकल्प बनाते हैं, या मालिक जो अपने सामान में बिल्ली के बाल नहीं लेना पसंद करते हैं। बिल्ली नस्ल एसोसिएशन के फैनसीर्स के मानक के अनुसार, बिल्लियों की गुणवत्ता में एक अच्छा, कोणीय उपस्थिति होना चाहिए, जिसमें एक पतला शरीर और त्रिकोणीय सिर शामिल होना चाहिए।
ब्रीडर और आश्रय इन विशेषताओं के साथ मोटे, नरम सियामी बिल्लियों को बेचते हैं, लेकिन अंगूठी में बिल्लियों कम प्रतिस्पर्धी होते हैं।
फारसी बिल्ली की उपस्थिति
फारसी बिल्ली की उत्पत्ति स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह दौड़ ईरान से आती है, जिसे पहले फारस के नाम से जाना जाता था। फारसियों को तुरंत एक छोटे, मोटे शरीर और लंबे, आलीशान कोट द्वारा पहचाना जा सकता है, जो कि विभिन्न रंगों में आ सकता है।

मानक नस्ल फारसियों के पास फ्लैट चेहरे होते हैं, और प्रोफ़ाइल में देखे जाने पर आंखें, नाक और मुंह एक ऊर्ध्वाधर सीधी रेखा बनाते हैं। थूथन वाले फारस अब उपलब्ध हैं।
सियामीज़ / फारसी मिक्स उपस्थिति
सियामीज़ / फारसी हाइब्रिड को हिमालय या लांग हेयर कलरपॉइंट भी कहा जाता है। एक सियामीज़ और फारसी के बीच का पार, एक सियामी बिल्ली के परिणाम, लेकिन लंबे और फारसी बालों के रंग, चेहरे की विशेषताओं के साथ।
व्यवहार
सियामीज़ और फारसी बिल्लियों घरेलू बिल्लियों की अन्य नस्लों की तुलना में दोस्ताना, स्नेही और संवेदनशील हैं। सियामी बिल्लियों की तुलना में फारसी कम सक्रिय और मुखर हैं। उनके मजबूत, मजबूत संरचनाओं के कारण, वे उच्च सतहों और फर्नीचर पर कूदने की संभावना कम हैं। फारसी / सियामीज़ क्रॉस शुद्धबारी फारसियों की तुलना में अधिक सक्रिय हैं।
सतही चिंताओं
सियामी बिल्लियों में आवाज है कि कई मालिकों को प्यारा या परेशान हो सकता है। जब बिल्लियों पर ध्यान देना चाहते हैं, तो वे कम, जोर से रोते हुए कहते हैं कि कुछ मालिकों और उनके पड़ोसियों को परेशान होना पड़ सकता है।
संपत्ति के लिए नुकसान चिंता का एक और कारण है, क्योंकि, अधिकांश बिल्लियों की तरह, सियामी जुड़वां एक स्वीकार्य स्क्रैचिंग पोस्ट की अनुपस्थिति में कालीन और फर्नीचर खरोंच कर सकते हैं।
फारसी बिल्लियों की रखरखाव आवश्यकताओं कुछ संभावित मालिकों को निष्क्रिय कर सकती है: उनके लंबे कोटों को दैनिक संयोजन की आवश्यकता होती है, और उनकी बड़ी आंखों की आवश्यकता होती है और नियमित सफाई की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे अन्य बिल्लियों की आंखों की तुलना में अधिक बार शुरू होते हैं।
स्वास्थ्य समस्याएं
सियामी और फारसी बिल्लियों दोनों को बीमारियों, परजीवी और यातायात से बचाने के लिए घर के अंदर रखा जाना चाहिए।
जब तक आप अपनी बिल्ली को उठाने की योजना नहीं बनाते, आपको अवांछित गर्भधारण से बचने और अपने गुस्से में सुधार करने के लिए निर्जलित होना चाहिए।
बुरी तरह से उठाए गए फारसी बिल्लियों में गुर्दे की बीमारियों और श्वसन समस्याओं से पीड़ित हो सकता है, जबकि खराब नस्ल वाली सियामी बिल्लियों को पारदर्शी किया जा सकता है।
जबकि फारसी लोग 20 साल या उससे अधिक तक जीवित रह सकते हैं, सियामी बिल्लियों का आमतौर पर 10 से 12 साल का छोटा जीवन होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
फारसी बिल्ली pekines - दौड़ की जानकारीफारसी बिल्ली pekines - दौड़ की जानकारी
» » सियामीज़ और फारसी बिल्लियों के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com