taktomguru.com

फ्रैक्चर के साथ पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें

क्या आपके पालतू जानवर को दुर्घटना का सामना करना पड़ा है? निश्चित रूप से आप उसके साथ पीड़ित हैं, लेकिन चिंता न करें कि आप अपने कुत्ते या बिल्ली को पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को आसान बनाने और समस्याओं के बिना कई चीजें कर सकते हैं।

जब एक पालतू जानवर के पास स्प्लिंट होता है (आमतौर पर प्लास्टर या माइक्रो फाइबर) यह असहज महसूस करता है और निस्संदेह इसे निकालने का प्रयास करेगा। कैसे? काटने के रूप में, यह आंसू या इसे पूर्ववत आप इस के साथ बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह केवल पट्टी बुरा असर नहीं पड़ेगा करने का उल्लेख नहीं है कि इलाज की प्रक्रिया फिर से शुरू कर देना चाहिए, इस का मतलब यह चोट करता है की कोशिश, और अपनी चोट की स्थिति और खराब हो, आपके पालतू जानवर के लिए अधिक आघात और आपके लिए अतिरिक्त खर्च।

फ़ाइल 10 03 15 11 50 15




हम उन सभी परिस्थितियों से बचना चाहते हैं जिन्हें आपको दोनों स्थितियों और स्पष्ट रूप से अपने पालतू जानवरों के माध्यम से जाना है, इसलिए हम आपको निम्नलिखित युक्तियां छोड़ देते हैं और इस तरह वसूली जितना संभव हो उतना असहज है।

  • जब आप अपने पशु चिकित्सक के साथ कर रहे हैं, अपने पालतू जानवरों से दूर नहीं है याद रखें कि आप भयभीत हैं, दर्द में और कमरे के भीतर जाना जाता है किसी की जरूरत है, यदि आवश्यक पशु चिकित्सक से पूछना इस के साथ आप का समर्थन करने के, लेकिन आप को समझना चाहिए वहाँ क्षेत्र हैं जहां आप प्रवेश नहीं कर सकते हैं कि है, तो आप अपने पालतू के साथ लेकिन MédicoVeterinario के काम में बाधा उत्पन्न इतना है कि यह आप जितनी जल्दी हो सके सेवा कर सकते हैं, जिससे पशु तनाव को कम करने के बिना कर सकते हैं बनने की कोशिश।
  • एक बार जब अपने कुत्ते या बिल्ली उसे इसे ध्यान से घर ले पट्टी रखा जाता है और एक जगह है कि आरामदायक, साफ, मुक्त हवा, नमी और गर्मी प्रदान करती है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि अपने पालतू जानवरों की गतिशीलता थोड़ी देर के लिए सीमित हो जाएगा महत्वपूर्ण है और इसलिए आपको उसके लिए प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाना होगा।
  • खाद्य, वसूली के लिए एक महत्वपूर्ण कुंजी है घाव के साथ एक सेल और मांसपेशी शोष अध: पतन से मौजूद है, यह कारण बनता प्रभावित हिस्से अधिक नाजुक और पतली लग रही है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि complementes खिला है और इस तरह से स्थिति कम कर रहे हैं आप प्रोटीन का एक छोटा सा हिस्सा के साथ आपरेशन के साथ टुकड़े टुकड़े करना और हर तीसरे दिन के अपने सामान्य दैनिक राशन दे सकते हैं (प्रोटीन मांसपेशियों को पुनर्जीवित मदद करता है) यदि आपके पालतू छोटे प्रस्तावों 100 जीआर है। मांस के हम हड्डी के बिना चिकन की सिफारिश करते हैं (नमक, प्याज या लहसुन के बिना पूरी तरह से पानी में पकाया जाता है), यदि आपका पालतू मध्यस्थ राशन 150 ग्राम बना रहा है। और यदि आपका पालतू बड़ा आकार राशन 200 ग्राम है। यह भी महत्वपूर्ण है कि आपके पास अपने भोजन और पानी तक आसानी से पहुंच हो, याद रखें कि आप बहुत ज्यादा नहीं जा सकते और नहीं ले सकते हैं
  • पट्टी गीला करने से बचें, यह हम क्या मतलब है समय के साथ अपने पालतू जानवरों है कि आप पट्टी उसे स्नान से बचने के लिए, आप puddles या गीला क्षेत्रों दृष्टिकोण जब एक पट्टी नमी गीला (और यदि प्लास्टर अधिक हो जाता है न दें ) जो त्वचा की समस्याओं का कारण बनता है, जैसे कि कवक, त्वचा रोग आदि। और चोट के बाद जिसके लिए एक स्प्लिंट की आवश्यकता होती है, कम से कम आपको आर्द्रता के कारण त्वचा की समस्या होती है, इसलिए हर कीमत पर यह गीले होने से रोकता है।
  • अपने पालतू जानवरों के काटने पट्टी का कहना है, तो इस तरह से अधिक desvaratarla काम खर्च होंगे में (पशु चिकित्सक रखा अलावा) एक और बैंड रखा है, अगर अपने कुत्ते या बिल्ली बहुत जिद है शायद, खुजली है, तो बिल्कुल भी संभव उसे चोट पहुंचाए बिना उसे निकालने में उसकी मदद करें, (आपको पता चलेगा कि यह खुजली है क्योंकि वह स्प्लिंट को सख्त रूप से काटने का प्रयास करता है)। कई कुत्तों आमतौर पर पट्टी बोरियत काटने (क्योंकि वे एक ही गतिविधियों वे सामान्य रूप से प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं) अगर एक बार आप ऐसा करते हैं (आपको लगता है कि अपने खिलौनों काटने की तरह काटता देखेंगे) उसे petting और उससे बात कर रहा है, उसके खिलौने के बारे में विचलित करने की कोशिश करता है और पूछता है परिवार के मनोरंजन के लिए प्रयास करने के लिए है, यह विश्वास है या जानवर नहीं ऊब अवसाद से स्थानांतरित कर सकते हैं जब काफी उनकी गतिविधियों, परिवार का समर्थन बदल हालांकि यह वसूली में सहायता करने के हास्यास्पद लग सकता है। यदि आप इसे तोड़ने का आग्रह करते हैं, दुर्भाग्यवश आपको एलिजाबेथ (प्लास्टिक शंकु का उपयोग करना चाहिए जो कि जानवर की गर्दन पर रखा जाता है ताकि इसे काटने से रोका जा सके)
  • निश्चित रूप से पशु चिकित्सक inflammatories और दर्द की दवा दे देंगे, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पत्र संकेत करने के लिए का पालन करें, यानी अधिक घंटे संकेत दिया छूट न जाएं और उपचार में आप खत्म हो गया है क्योंकि desinflamatorio होगा आपके पालतू बेहतर महसूस करते हैं और एनाल्जेसिक इस दर्द की वजह से दर्द को दूर कर देगा। क्या आप अपने पालतू जानवर को पीड़ित देखना चाहते हैं? वैसे तो समय पर दवाएं दें।
  • के रूप में पशु चिकित्सक के बारे में बात करनी चाहिए बहुत महत्वपूर्ण है कि अपने पालतू आरोपित व्यायाम प्रदर्शन नहीं करता, नहीं, चलता नहीं चल रहा है या कूद करने के लिए प्रयास, वसूली ताकि वेल्ड हड्डी ठीक से, आराम और क्षेत्र के गतिहीनता पर निर्भर करता है अन्यथा आपके पालतू मोटर कठिनाइयों के साथ छोड़ा जा सकता है।
  • पुनर्वास एक मुद्दा है कि गंभीरता से लिया जाना चाहिए, कुछ चोटें लेकिन जरूरत नहीं है वहाँ दूसरों हैं कि अपने पालतू गतिशीलता की वसूली उपचार का सम्मान करना महत्वपूर्ण है अगर और चोट के अनुसार आप पड़ा है, इस प्रक्रिया को जल्दी नहीं अपने पालतू निश्चित रूप से कोशिश करेंगे चल रहा है और कूद, लेकिन आप यह करने के लिए नहीं की देखभाल करना होगा और एक बार आप विनिर्देशों पशु चिकित्सक के अनुसार पट्टी वसूली की निगरानी के लिए निकाल दिया है, हल्के से इस मुद्दे को नहीं ले क्योंकि इस गतिशीलता और अपने दोस्त की हरकत पर निर्भर करता है बालों, सम्मान के समय और अभ्यास।

याद रखें कि स्प्लिंटिंग की आवश्यकता वाली चोटें ऐसी चोटें हैं जिन पर आपको ध्यान और देखभाल करना होगा, हमारी सलाह का पालन करें और आप देखेंगे कि वसूली आसान होगी। क्या आपके कोई प्रश्न हैं? [email protected] पर लिखें और हम आपको खुशी से सलाह देंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपका कुत्ता थूथन का उपयोग कर सकता है?क्या आपका कुत्ता थूथन का उपयोग कर सकता है?
पांच चरणों में कुत्ते को आपातकालीन पट्टी बनाएंपांच चरणों में कुत्ते को आपातकालीन पट्टी बनाएं
कुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करेंकुत्ते में प्राथमिक चिकित्सा: आपातकाल के मामलों में कैसे कार्य करें
अगर आपके कुत्ते को दुर्घटना का सामना करना पड़ा तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को दुर्घटना का सामना करना पड़ा तो क्या करें?
कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?
कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?कुत्ते को चकमा देने से पीड़ित होने पर कैसे कार्य करें?
पशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसेपशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसे
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
खरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंखरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
» » फ्रैक्चर के साथ पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com