taktomguru.com

मेरा कुत्ता घास और उल्टी क्यों खाता है?

कुत्ते का व्यवहार प्रायः अपने मालिकों के लिए एक रहस्य है, लेकिन घास खाने और फिर उल्टी निस्संदेह उन अजीब चीजों में से एक है जो वे करते हैं। घास खाने आमतौर पर एक समस्या नहीं है, लेकिन लगातार उल्टी एक ऐसी स्थिति का संकेत दे सकती है जिसके लिए पशु चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता होती है।

घास खाओ. कुत्तों को घास खाने के कई कारण हैं। कुछ मामलों में, वे स्वाद पसंद करते हैं। भेड़ियों सहित जंगली मांसाहारी, अक्सर घास खाने के रूप में वे अपने शिकार को खा, ताकि कुत्तों घास खा सकते हैं अपने आहार में तत्वों की कमी की भरपाई के लिए। हालांकि, कई मामलों में कुत्तों घास खाती है जब वे पेट में दर्द है। पशु चिकित्सकों के बारे में क्यों वे ऐसा करते हैं अलग राय है, लेकिन यह संभव है कि जड़ी बूटी रसायन होते हैं जो पेट खराब राहत देने में शामिल है। इसके अलावा, यह हो सकता है कि कुत्तों को सिर्फ घास है कि आपके असुविधा को कम कर सकता है में कुछ खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

घास और उल्टी. चूंकि कई कुत्ते घास खाते हैं जब उनके पेट दर्द होता है, कुत्ते के लिए तुरंत घास खाने और उल्टी खाने के लिए असामान्य नहीं है। उल्टी घास के लिए पूरी तरह से विदेशी हो सकता है। यह भी संभव है कि कुछ प्रकार के घास उल्टी को प्रेरित करने में मदद करते हैं और कुत्ते के पेट में खराब भोजन को खत्म करते हैं। संक्षेप में, यह आदत एक सच्चा रहस्य है और यद्यपि कई सिद्धांत हैं, पशु चिकित्सक इस मुद्दे पर सहमत नहीं हो पाए हैं।




घास खाने में जोखिम शामिल हैं. घास आमतौर पर सभी कुत्तों के लिए सुरक्षित है। हालांकि, अगर आप अपने कुत्ते को एक नए क्षेत्र में चलने के लिए लेते हैं और आपको यकीन नहीं है कि घास को कीटनाशक के साथ छिड़काया गया है, तो उसे खाने मत दो। अन्यथा, घास में रसायन आपके कुत्ते को जहर कर सकते हैं और उसे उल्टी कर सकते हैं। कुछ उर्वरक कुत्तों के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं, इसलिए घास में किसी भी रसायन का उपयोग करने से बचें जिसे आप जानते हैं कि आपका कुत्ता खा सकता है।

अक्सर उल्टी. आम तौर पर, कभी-कभी और अल्पकालिक उल्टी के एपिसोड चिंता का कारण नहीं होते हैं और भोजन या परेशान पेट में समस्या के कारण हो सकते हैं। लेकिन अगर आपका कुत्ता 24 घंटे से अधिक समय तक उल्टी हो या सप्ताह या महीने में कई बार उल्टी हो, तो आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। हो सकता है कि आपका पालतू कुछ खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी हो, एक संक्रमण या अन्य चिकित्सीय स्थिति है जिसके लिए इलाज की आवश्यकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँ
हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
कुत्ते में अपमानकुत्ते में अपमान
कुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदतकुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदत
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?
» » मेरा कुत्ता घास और उल्टी क्यों खाता है?
© 2021 taktomguru.com