taktomguru.com

एक बतख कैसे खिलाओ

घर में छोटे बच्चे वे हैं जो इस तरह के पालतू जानवर पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं एक बतख कैसे फ़ीड करें? जब हम इस जानवर को खरीदने की इच्छा रखते हैं तो यह उन प्रश्नों में से एक है जिन्हें हमें पूछना चाहिए।

यदि आप पालतू जानवर या खेत में इसे बढ़ाने के लिए या तो एक बत्तख करना चाहते हैं तो आपको यह जानने की जरूरत है कि इसे खिलाने का सही तरीका क्या है। बतख एक बहुत ही मजेदार जानवर है, जब वे छोटे होते हैं तो वे बहुत निविदाएं हैं और बहुत से लोग उन्हें चुनते हैं, लेकिन हर कोई नहीं जानता कि उन्हें क्या खाना चाहिए, और यदि बतख में है एक गरीब आहार में विकास की समस्या हो सकती है या सामान्य से अधिक अपशिष्ट पैदा हो सकती है, जो भी हो, उसके लिए क्या मुश्किल होगा।

एक बतख कैसे फ़ीड करें

एक बतख कैसे खिलाओ

सबसे पहले, जब आप खाना खरीदते हैं, जांचें कि आपके पास पर्याप्त प्रोटीन है- यह आपकी आवश्यकता से अधिक नहीं है क्योंकि यह पंखों को उगाने का कारण बन सकता है, एक बीमारी जिसे परी पंख के रूप में जाना जाता है। लेकिन प्रोटीन-कमी आहार नहीं है क्योंकि इससे विकास की समस्याएं और अंडे बिछाने का कारण बन जाएगा। एक वयस्क बतख को 14% और 16% के बीच की आवश्यकता होती है, और यदि यह अंडे डालना है, तो 16% और 18% के बीच।




एक उत्कृष्ट भोजन मकई है, जो उन्हें आधा प्रोटीन देता है, सुनिश्चित करें कि आप इसे एक मैच दें, क्योंकि पूरे अनाज मकई को पचाना मुश्किल होता है। आप अपने आहार के साथ हार्ड कट अंडे, कीड़े और साथ ही साथ भी जा सकते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें सब्ज़ियां, या हरे रंग के खाद्य पदार्थ जैसे स्प्राउट्स, या यदि वे बाहर हैं, तो वे बगीचे घास खाएंगे।

उनके पास होना चाहिए ताजा पानी लगातार ताकि वे अपनी चोंच को साफ कर सकें, और खुद को भोजन निगलने में मदद कर सकें, जब वे खाते हैं तो पानी की कमी घुटनों को उत्पन्न कर सकती है। एक और सिफारिश, अगर उन्हें खाना खाने के बिना खाना अच्छा समय गुजरता है, तो इसे बदलें, क्योंकि यह बैक्टीरिया को आसानी से उत्पन्न करता है और इससे बीमारियां आ सकती हैं।

आपको उन्हें बीज नहीं देना चाहिए, न ही खाना जो आप अपने घर में खाते हैं, या रोटी, इससे उन्हें पाचन समस्याएं पैदा होंगी और इसमें कोई पोषण योगदान नहीं होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें कभी चॉकलेट न दें क्योंकि इससे उनकी मृत्यु हो सकती है।

बिना किसी संदेह के, एक बतख कैसे फ़ीड करें यह भी बहुत मुश्किल नहीं है, हमें इन सभी सिफारिशों का पालन करना है ताकि हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को नुकसान न पहुंचाए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना हैमुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना है
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?
कम फास्फोरस के स्तर वाले कुत्तों के लिए भोजनकम फास्फोरस के स्तर वाले कुत्तों के लिए भोजन
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीडपालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड
» » एक बतख कैसे खिलाओ
© 2021 taktomguru.com